iPhone 15 सीरीज़ में शामिल होंगे ये बेहतर फीचर्स, कितने वेरिएंट्स होंगे लाइनअप में?

Ashwani Kumar द्वारा | पब्लिश किया गया 05 Dec 2022 17:02 IST
HIGHLIGHTS
  • इंटरनेट पर iPhone 15 से संबंधित कई सारे रूमर्स देखने को मिल रहे हैं।

  • iPhone 15 अगले साल लॉन्च होने की संभावना है।

  • iPhone 15 Ultra एक नए डिज़ाइन के साथ लॉन्च हो सकता है।

iPhone 15 सीरीज़ में शामिल होंगे ये बेहतर फीचर्स, कितने वेरिएंट्स होंगे लाइनअप में?
iPhone 15 सीरीज़ में शामिल होंगे ये बेहतर फीचर्स, कितने वेरिएंट्स होंगे लाइनअप में?

iPhone 14 को लॉन्च हुए लगभग 3 महीने हो चुके हैं, और अब इंटरनेट पर iPhone 15 से संबंधित कई सारे रूमर्स देखे जा रहे हैं। पिछले समय में हम यह रिपोर्ट दे चुके हैं कि iPhone 15 लाइनअप के Pro मॉडल्स एक नए चिपसेट के साथ आएंगे जबकि non-Pro मॉडल्स ऐपल के पुराने प्रोसेसर के साथ ही आएंगे। इसके अतिरिक्त, Dynamic Island और higher-resolution प्राइमरी कैमरा जैसे फीचर्स भी सिर्फ Pro iPhone मॉडल्स तक ही सीमित होंगे। इस सीरीज़ में अन्य महत्वपूर्ण बदलाव USB-C पॉर्ट्स में किया जा सकता है। Cupertino आधारित कंपनी अगले साल नया iPhone 15 Ultra लॉन्च कर सकती है। 

iPhone 15 Ultra फीचर्स 

रूमर्स की मानें तो, iPhone 15 अगले साल लॉन्च होने की संभावना है। एंट्री-लेवल iPhones के रूप में iPhone 15 और iPhone 15 Plus आ सकते हैं। हालांकि, दोनों Pro मॉडल्स में से  iPhone 15 Pro Max को iPhone 15 Ultra के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है। जाने माने पब्लिकेशन AppleInsider ने iPhone 15 Ultra के बारे में कुछ रेंडर्स रिलीज किए हैं। 

iPhone 15 Ultra

iPhone 15 Ultra की बात करें तो, यह फोन एक नए डिज़ाइन के साथ आ सकता है जिसका bottom edge कर्व डिज़ाइन का होगा, जबकि इसकी साइड्स फ्लैट होंगी और बैक पैनल भी कर्व डिज़ाइन का होगा। इसके अतिरिक्त, iPhone 15 Ultra के बारे में यह भी कहा गया है कि डिवाइस को एक प्रीमियम टच देने के लिए इसके किनारे टाइटेनियम के बने हो सकते हैं। 

हालांकि, पब्लिकेशन स्मार्टफोन के बारे में आगे की जानकारी लेने के लिए इंतेजार कर रही है, लेकिन इसी के साथ यह अनुमान है कि, इसका कैमरा बम्प और शेप भी करेंट iPhone लाइनअप के जैसा ही हो सकता है। iPhone 15 Ultra में अन्य बदलाव ड्यूअल फ्रंट-फेसिंग कैमरा हो सकता है। कंपनी iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में अलग अलग कैमरा दे सकती है।

यह जानना आवश्यक है कि, iPhones का करेंट डिज़ाइन 2020 में इंट्रोड्यूस किया गया था जब ऐपल की ओर से फ्लैट किनारों के साथ iPhone 12 लॉन्च किया गया था। हालांकि, यह कोई नया कॉन्सेप्ट नहीं था, क्योंकि ऐपल पहले भी फ्लैट किनारों के साथ कई iPhones लॉन्च कर चुका था। कंपनी अधिक समय तक एक जैसा डिज़ाइन फॉलो नहीं करती है, लेकिन फिर भी कई सारे iPhone मॉडल्स जिनमें iPhone 13 and iPhone 14 भी शामिल हैं, एक जैसे डिज़ाइन को फॉलो करते हुए रिलीज किए गए थे। रेंडर्स के अनुसार, iPhone 15 Ultra काफी सालों के बाद बैक पैनल पर कर्व किनारों के साथ आने वाला पहला फोन हो सकता है। 

 

तकनीकी से जुड़ी सभी खबरों, प्रोडक्ट रिव्यू, साइंस-टेक फीचर और टेक अपडेट्स के लिए डिजिट.इन पर जाएँ या हमारे गूगल न्यूज पेज पर क्लिक करें।

Ashwani Kumar
Ashwani Kumar

Email Email Ashwani Kumar

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo Facebook Logo Facebook Logo

About Me: अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। Read More

WEB TITLE

Apple could rebrand iPhone 15 Pro Max as iPhone 15 Ultra, renders surface online

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

लेटेस्ट लेख सारे पोस्ट देखें

Advertisements

VISUAL STORY सारे पोस्ट देखें