क्या आप आईफोन-14 के डायनामिक आइलैंड वाले फीचर के बारे में जानते हैं?

क्या आप आईफोन-14 के डायनामिक आइलैंड वाले फीचर के बारे में जानते हैं?
HIGHLIGHTS

एप्पल नए मॉडल्स के साथ नए डिजाइन में शिफ्ट हुआ है।

आईफोन 14 प्रो और प्रो मैक्स यूजर्स को सबसे नया फीचर इसमें मिला है।

इस फीचर का नाम है डायनेमिक आइलैंड, लोग अलग-अलग तरीके से इस फीचर को आजमा रहे हैं, कुछ ऐप डेवलपर्स होम स्क्रीन पर नए डिजाइन के साथ गेम तैयार कर रहे हैं।

एप्पल नए मॉडल्स के साथ नए डिजाइन में शिफ्ट हुआ है। आईफोन 14 प्रो और प्रो मैक्स यूजर्स को सबसे नया फीचर इसमें मिला है। इस फीचर का नाम है डायनेमिक आइलैंड, लोग अलग-अलग तरीके से इस फीचर को आजमा रहे हैं, कुछ ऐप डेवलपर्स होम स्क्रीन पर नए डिजाइन के साथ गेम तैयार कर रहे हैं। ऐप डेवलपर क्रिस स्मोल्का ने 'हिट द आइलैंड' नाम से पोंग-स्टाइल गेम बनाया है।

यह भी पढ़ें: Realme ने भारत में लॉन्च किया सस्ता Realme C30s, 8000 रुपये से भी कम है कीमत

यह उपयोगकर्ता को अंक अर्जित करने के लिए पैडल और डायनामिक आइलैंड के बीच एक गेंद को उछालने की चुनौती देता है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, अभी आईफोन 14 प्रो किसके पास है? इसे जल्द से जल्द डिवाइस पर टेस्ट करने की जरूरत है। हिट द आइलैंड- आईफोन 14 प्रो के लिए हमारा गेम कॉन्सेप्ट अभी भी धीमा है लेकिन यह अच्छा है। जितना आसान लगता है, गेंद के साथ द्वीप को हिट करें और अंक प्राप्त करें, ऐसा है नहीं। क्योंकि गेंद की गति धीरे-धीरे तेज हो जाती है। इसे क्लोन किया जा सकता है।

iPhone 14 dynamic feature

रेडिट के लिए अपोलो ऐप के डेवलपर क्रिश्चियन सेलिग ने ऐप का उपयोग करते समय डायनामिक आइलैंड पर एक पिक्सेल युक्त पालतू जानवर रखने का मजेदार विकल्प जोड़ा है। सेलिग ने कहा, मुझे आईफोन 14 प्रो पर डायनामिक आइलैंड का फीचर सबसे अच्छा लगा। मैंने एक बिल्ली को जोड़ा जो एक तमागोटची की तरह वहां रहती है और जब आप मेरे ऐप (अपोलो) में रेडिट ब्राउज करते हैं तो बस लटकती है और प्यारा महसूस करती है।

यह भी पढ़ें: Reliance Jio के पास हैं इतने धाकड़ प्लान, Airtel-Vi बेनेफिट देखकर पड़ जाते हैं सोच में

ऐप्पल के मुताबिक, डायनेमिक आइलैंड आईफोन के साथ बातचीत करने के नए तरीकों को सक्षम बनाता है, जिसमें एक ऐसा डिजाइन होता है जो हार्डवेयर और सॉ़फ्टवेयर के बीच के तालमेल को बनाता है, जो वास्तविक समय में महत्वपूर्ण अलर्ट, नोटिफिकेशन और गतिविधियों को दिखाने में अनुकूल होता है।

iPhone 14 dynamic feature

डायनेमिक आइलैंड की शुरूआत के साथ, ट्रू डेप्थ कैमरा को कम डिस्प्ले एरिया लेने के लिए डिजाइन किया गया है। स्क्रीन पर बिना किसी छेड़छाड़ के डायनामिक आइलैंड एक सक्रिय स्थिति बनाए रखता है ताकि उपयोगकर्ताओं को एक साधारण टैप-एंड-होल्ड के साथ नियंत्रण तक आसान पहुंच की अनुमति मिल सके। मानचित्र, संगीत या टाइमर रिमाइन जैसी चल रही गतिविधियां दिखाई देती हैं और इनका एक-दूसरे पर प्रभाव रहता है। आईओएस 16 में तीसरी पार्टी ऐप्स जो स्पोर्ट्स स्कोर और लाइव गतिविधियों के साथ राइड-शेयरिंग जैसी जानकारी प्रदान करते हैं, डायनेमिक आइलैंड का फायदा उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: जानिए आयुष्मान खुराना क्यों कहते हैं हुमा कुरैशी को 'चुम्मा कुरैशी'

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo