June 2019 में 5G चिप और स्मार्टफोंस लॉन्च कर सकता है Huawei

June 2019 में 5G चिप और स्मार्टफोंस लॉन्च कर सकता है Huawei
HIGHLIGHTS

Huawei की जानिब से काफी समय से ऐसी खबरें आ रही हैं कि वह 5G तकनीकी से लैस दुनिया का सबसे पहला स्मार्टफोन लॉन्च करने की सारी तैयारी कर रहा है। हालाँकि MWC Shanghai से OnePlus के CEO ने भी 5G को लेकर नए सपने हमें दिखा दिए हैं।

Huawei to Launch 5G and a Phone at in June 2019: Huawei की जानिब से काफी समय से ऐसी खबरें आ रही हैं कि वह 5G तकनीकी से लैस दुनिया का सबसे पहला स्मार्टफोन लॉन्च करने की सारी तैयारी कर रहा है। Shanghai में चल रही MWC ने कंपनी ने 5G को लेकर कई बड़ी घोषणाएं की हैं। हालाँकि इस इवेंट में कोई भी ऐसा फोन सामने नहीं आया है जिसे असल में 5G तकनीकी के साथ लॉन्च किया जा सकता है। 

हालाँकि इस इवेंट से अन्य कंपनियों ने भी कुछ दिलचस्प घोषणाएं की हैं, आपको बता दें कि MWC Shanghai से OnePlus के CEO ने भी 5G को लेकर नए सपने हमें दिखा दिए हैं। उनका कहना है कि 2019 में आने वाले कंपनी के स्मार्टफोन में 5G-Ready तकनीकी देखने को मिल सकती है। हालाँकि Phone का नाम उजागर नहीं किया गया है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी अपने OnePlus 7 या OnePlus 7T ने इस तकनीकी को शामिल कर सकती है। 

अब अगर Huawei की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि कंपनी की ओर से ऐसा कहा गया है कि वह 2019 के मार्च में एक 5G चिप को पेश करने की योजना बना रहा है। इसके बाद ऐसा भी लग रहा है कि इस तिमाही के ख़त्म होते होते कंपनी की ओर से इस तकनीकी के साथ चलने वाला एक फोन भी पेश कर दिया जाये। 

Huawei पिछले लम्बे समय से इस तरह की तकनीकी पर काम कर रही है, और इसने कई अन्य कंपनियों के साथ साझेदारी भी की है, ताकि वह आसानी से इस नेटवर्क को सपोर्ट करने वाले डिवाइस पेश कर सके, अभी हाल ही में हमने सुना था कि कंपनी ने जापान में 5G ट्रायल को भी अंजाम दिया था, जिसमें वह सफल भी हुआ था। अब अगले साल हमें एक 5G Kirin चिपसेट भी देखने को मिल सकता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo