Huawei ने 2017 में बनाया यह बड़ा रिकॉर्ड, स्मार्टफोन की दुनिया में बड़ा नाम

Huawei ने 2017 में बनाया यह बड़ा रिकॉर्ड, स्मार्टफोन की दुनिया में बड़ा नाम
HIGHLIGHTS

चीनी हैंडसेट निर्माता हुआवेई ने 2017 में कुल 15.3 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री की, जिसमें उसका उप-ब्रांड ऑनर भी शामिल है।

चीनी हैंडसेट निर्माता हुआवेई ने 2017 में कुल 15.3 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री की, जिसमें उसका उप-ब्रांड ऑनर भी शामिल है। इस अवधि में कंपनी को कुल 237.2 अरब यूआन (36.4 अरब डॉलर) का राजस्व प्राप्त हुआ, जोकि साल-दर-साल आधार पर 31.9 फीसदी की वृद्धि है। कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि उपभोक्ता व्यवसाय में हुआवेई और ऑनर तेजी से आगे बढ़ रही है, और संबंधित बाजारों में उनकी बिक्री में तेज वृद्धि दर्ज की गई है। 

मार्केट रिसर्च कंपनी काउंटरपॉइंट की मार्केट मॉनिटर सर्विस रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी के 2017 के परिणाम बेहतर दिखते हैं, क्योंकि ऑनर ब्रांड ने चीन के भीतर और चीन के बाहर बिक्री को बढ़ावा देने में मदद की है। 

Paytm मॉल पर इन डिवाइसेस पर मिल रहा है डिस्काउंट और कैशबैक ऑफर्स

काउंटरपॉइंट ने कहा, "हुआवेई ने 2017 की अंतिम तिमाही में चीनी स्मार्टफोन बाजार में प्रमुख स्थान हासिल किया और पूरे साल के दौरान साल-दर-साल आधार पर 19 फीसदी की वृद्धि दर हासिल की। इससे दुनिया के तीसरे सबसे बड़ेे स्मार्टफोन ब्रांड को स्मार्टफोन बाजार की 19 फीसदी हिस्सेदारी हासिल करने में मदद मिली।"

शेनझेन स्थित इस कंपनी ने अपना नवीनतम फ्लैगशिप स्मार्टफोन 'पी20' और 'पी20 प्रो' इस हफ्ते की शुरुआत में पेरिस में लॉन्च किया। 

हमें Instagram पर फॉलो करने के लिये यहां क्लिक करें 

हमें YouTube पर सब्सक्राइब करने के लिये यहां क्लिक करें

'पी20' में 5.8 इंच का स्क्रीन है और इसमें लेइका का ड्यूअल कैमरा दिया गया है, जबकि 'पी20 प्रो' में 6.1 इंच का स्क्रीन है, जो लेइका के ट्रिपल कैमरा और 5एक्स हाइब्रिड जूम के साथ है। 

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo