Huawei की इस शानदार सीरीज ने किया कमाल, कंपनी ने दुनिया भर में सेल किये 60 लाख यूनिट

Huawei की इस शानदार सीरीज ने किया कमाल, कंपनी ने दुनिया भर में सेल किये 60 लाख यूनिट
HIGHLIGHTS

अभी हाल ही में कंपनी की ओर से Huawei P20 सीरीज को लॉन्च किया गया था, और काफी कम समय में कंपनी ने इस सीरीज के लगभग 60 लाख यूनिट्स को सेल कर दिया है।

Huawei ने इस बार की घोषणा की है कि उसने अपने Huawei P20 सीरीज के लगभग 60 लाख यूनिट्स को सेल कर दिया है। कंपनी ने अपने इन स्मार्टफोंस को काफी कम समय में बड़े पैमाने पर सेल किया है। आपको बता दें कि पिछले साल कंपनी ने Huawei P10 सीरीज को इस साल Huawei P20 सीरीज के मुकाबले कम सेल किया था, हालाँकि कि इस साल यह आंकड़ा 81 फीसदी बढ़ा है। 

इस तरह की बड़ी सेल को देखकर यही साबित होता है कि इस सीरीज में डिवाइस वाकई शानदार हैं। कंपनी के हेडसेट प्रोडक्ट लाइन के प्रेसिडेंट Kevin Ho ने कहा है कि, “इस तरह की सेल को देखकर यही लगता है कि हम अपने बाजार को भलीभांति पहचानते हैं। इसके अलावा हमें अपनी इनोवेशन और R&D पर भी पूरा भरोसा है।”

उन्होंने यह भी कहा है कि, “इस प्रगति को हम जारी रखना चाहते हैं, इसके अलावा यह आशा की जा रही है कि इस साल के ख़त्म होने तक यह नंबर की हाड तक बढ़ जाएगा।”

आपको बता दें कि कंपनी कि और से Huawei P20 सीरीज को आधिकारिक तौर पर मार्च में लॉन्च किया गया था, इसके अलावा Huawei P20 Lite को भी इसी महीने में लॉन्च कर दिया गया था, हालाँकि Huawei P20 और Huawei P20 Pro स्मार्टफोंस को अप्रैल में सेल के लिए लाया गया था। 

Huawei P20 Pro कंपनी के लेटेस्ट किरिन 970 SoC से लैस है जो डेडिकेटेड न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (NPU) के साथ आता है और यह डिवाइस अन्द्रोड़ ओरियो पर आधारित EMUI 8.1 पर काम करता है। इस स्मार्टफोन में 6.1 फुल HD+ OLED फुल व्यू डिस्प्ले मौजूद है और डिवाइस के फ्रंट पर होम बटन मौजूद है। यह होम बटन एजलेस फिंगरप्रिंट सपोर्ट करता है जिससे यह जेस्चर को पहचान सकता है जैसे होम के लिए लॉन्ग टैप, बैक के लिए शोर्ट टैप और मल्टी टास्किंग के लिए दाएँ और बाएँ स्वाइप।

Huawei P20 Pro में मौजूद ट्रिपल कैमरा 40 MP RGB 1/1.7-इंच सेंसर, 20 MP मोनोक्रोम सेंसर और 8MP टेलीफ़ोटो लेंस से लैस है। डिवाइस के फ्रंट पर 24.8MP का कैमरा दिया गया है जो 3D पोर्ट्रेट लाइट इफ़ेक्ट सपोर्ट करता है। यह डिवाइस 360 फेस अनलॉक फीचर के साथ आता है जो कि सेकंड्स में डिवाइस को अनलॉक कर सकता है। इसके अलावा डिवाइस में 4000mAh की बैटरी मौजूद है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo