Huawei Mate 20 Pro मोबाइल फोन के टॉप 5 फीचर

Huawei Mate 20 Pro मोबाइल फोन के टॉप 5 फीचर
HIGHLIGHTS

Huawei की ओर से Huawei Mate 20 Pro मोबाइल फोन को अभी हाल ही में लॉन्च किया गया है, आज हम इस मोबाइल फोन के टॉप 5 फीचर्स पर नजर डालने वाले हैं।

Huawei ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपने Huawoi Mate 20 Pro मोबाइल फोन को लॉन्च कर दिया है। इस मोबाइल फोन को देखकर ऐसा कहा जा सकता है कि यह आपको अपने हर एक पहलू से इम्प्रेस कर सकता है। अर्थात् आपको यह डिवाइस काफी पसंद आने वाला है। इसका डिजाईन अपने आप में खास है, इसकी परफॉरमेंस के बारे में तो रिव्यु के बाद सही प्रकार से पता चलने वाला है, हालाँकि पेपर्स पर इसके स्पेक्स को देख कहा जा सकता है कि इस मोबाइल फोन की परफॉरमेंस भी अच्छी होने वाली है। इसके अलावा हर मामले में यह मोबाइल फोन खास नजर आता है। इतना ही नहीं अगर हम इस मोबाइल फोन को भारतीय बाजार में अन्य फोंस के मुकाबले में रखकर देखें तो ऐसा कहा जा सकता है कि Huawei Mate 20 Pro मोबाइल फोन सैमसंग गैलेक्सी Note 9, Apple iPhone XS Max को कड़ी टक्कर दे सकता है। इस मोबाइल फोन की सबसे खास बात इसका रियर पैनल पर मौजूद रियर कैमरा है, जो साधारण नहीं बल्कि एक ट्रिपल कैमरा सेटअप है। इसके अलावा फोन में आपको एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। साथ ही फोन में एक शक्तिशाली किरिन 980 चिपसेट भी दिया गया है। आइये एब एक नजर डालते हैं इस मोबाइल फोन के टॉप 5 फीचर्स पर।

ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप

कैमरा सेट-आप की बात करें तो Huawei Mate 20 Pro में 40 MP (वाइड एंगल लेंस, f/1.8 अपर्चर)+20 MP (अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस, f/2.2  अपर्चर)+ 8 MP ( f/2.4 अपर्चर के साथ टेलीफ़ोटो लेंस) दिया गया है।

कैमरा लेंस स्पेशलिस्ट Leica के कोलैबरेशन के ज़रिये इस डिवाइस के कैमरा सिस्टम को बनाया गया है जो वाइड 16-270 mm फोकल रेंज उपलब्ध कराता है और aser autofocus, phase detection autofocus और contrast detection autofocus के साथ आता है। आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन का कैमरा सिस्टम AIS को सपोर्ट करता है जो कि Huawei का ही AI आधारित image stabilisation system है। इस मोबाइल फ़ोन का फ्रंट फेसिंग कैमरा 24 MP का है जो 3D डेप्थ सेंसिंग करता है। 

बेहतरीन डिजाईन

Huawei Mate 20 Pro में 6.39 इंच QHD+ फ्लेक्सिबल OLED डिस्प्ले दी गयी है। इसमें हुवावे का ही 7 nm प्रोसेस का Kirin 980 SoC दिया गया है। इसमें 6 GB RAM और 128 GB का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। यह डिवाइस किसी भी तरह का microSD कार्ड एक्सेप्ट नहीं करता है। इसकी जगह यह हुवावे का ही NM कार्ड एक्सेप्ट करता है जो 256 GB तक के स्टोरेज ऑप्शन के साथ उपलब्ध है।

किरिन 980 पर चलता है

इस फ़ोन की खासियत यह है कि यह कंपनी का ऐसा पहला स्मार्टफोन है जो Kirin 980 processor पर रन करता है। यह स्मार्टफोन दो कलर वैरिएंट्स में लॉन्च किया गया है जिसमें Emerald Green और Twilight Blue कलर शामिल हैं।

कीमत

Huawei अपने एक्सक्लूसिव पार्टनर Amazon.in के साथ अगले महीने से Mate 20 Pro को सेल पर उपलध करा रहा है। इस सेल यूज़र्स के लिए कई डील्स उपलब्ध होंगी जिनमें ब्लूटूथ हेडफ़ोन डील्स और वोडाफोन की तरफ से डाटा ऑफर्स होंगे। इस स्मार्टफोन की भारतीय मार्किट में कीमत 69,990 रुपए है।

इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और फ़ास्ट चार्जिंग

इस फ़ोन के कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की बात करें तो हुवावे के Mate 20 Pro में ड्यूल सिम स्लॉट्स दिए गए है जो 4G VoLTE, GPS (L1+L5 ड्यूल बैंड), Wi-Fi (802.11 a/b/g/n/ac), Bluetooth (v 5.0), NFC को सपोर्ट करते हैं। इस मोबाइल फ़ोन में यूज़र को इन्स्क्रीन फिंगरप्रिंट रीडर भी मिलेगा। इसमें 4,200 mAh क्षमता की दमदार बैटरी दी गयी है जो हुवावे के ही SuperCharging सिस्टम के साथ आती है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo