HTC Desire 12 के अलावा आज इन स्मार्टफोंस को भी किया जा सकता है लॉन्च… जानें सब कुछ

HTC Desire 12 के अलावा आज इन स्मार्टफोंस को भी किया जा सकता है लॉन्च… जानें सब कुछ
HIGHLIGHTS

आज तकनीकी जगत में कई स्मार्टफोंस को लॉन्च किये जाने की खबर है। इन स्मार्टफोंस में HTC Desire 12, Desire 12+ और Motorola के Moto Z3 Play स्मार्टफोंस को मिड-रेंज के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है।

HTC Desire 12 और HTC Desire 12+ स्मार्टफोंस को मिड-रेंज स्मार्टफोंस की तरह आज भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इन स्मार्टफोंस को ग्लोबली मार्च में ही लॉन्च किया जा चुका है। इसका मतलब कि आज भारत में लॉन्च होने के सस्थ ही इन स्मार्टफोंस को भारत में सेल किया जाना शुरू कर दिया जाएगा। 

इसके अलावा लेनोवो अपने तीसरी पीढ़ी के Motorola Moto Z3 Play स्मार्टफोन को भी लॉन्च कर सकता है। इसके अलावा हॉनर की ओर से भी कुछ डिवाइस लॉन्च किये जा सकते हैं। आइये जानते हैं कि आखिर इन स्मार्टफोंस में आपको क्या मिल सकता है। 

HTC Desire 12 और HTC Desire 12+ स्पेसिफिकेशन और फीचर्स 

इन दोनों ही स्मार्टफोंस यानी Desire 12 और Desire 12+ स्मार्टफोंस में ‘Liquid Surface’ डिजाईन के अलावा एक 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले भी दी गई है। इसके अलावा आपको बता दें कि One M8 और One M9+ स्मार्टफोन के बाद HTC Desire 12+ कंपनी की ओर से ऐसा तीसरा स्मार्टफोन है जिसे ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया गया है।

अगर इन स्मार्टफोंस के स्पेक्स पर नजर डालें तो हम शुरुआत करते हैं HTC Desire 12 स्मार्टफोन से इस स्मार्टफोन में आपको एक 5.5-इंच की HD+ डिस्प्ले मिल रही है, जो 1440×720 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ स्मार्टफोन में मौजूद है। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन में आपको मीडियाटेक MT6739 क्वाड-कोर प्रोसेसर भी मिल रहा है, जिसकी क्लॉक स्पीड 1.3GHz है, साथ ही फोन में आपको एक 2GB की रैम के साथ 16GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है, इसके अलावा स्मार्टफोन को एक अन्य स्टोरेज वैरिएंट यानी 3GB रैम और 32GB स्टोरेज में भी पेश किया गया है।

फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफोन में एक 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा LED फ़्लैश के साथ दिया गया है, इसके अलावा इसमें एक 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद है। फोन में आपको एक 2730mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है। इसके अलावा स्मार्टफोन एंड्राइड 7.1 नौगट पर काम करता है। अभी इस स्मार्टफोन के एंड्राइड Oreo पर अपडेट किये जाने के बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है।

अब अगर हम इस स्मार्टफोन के Plus वैरिएंट की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इसमें आपको एक ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है। साथ ही इसमें एक 6-इंच की HD+ डिस्प्ले 1440×720 पिक्सेल रेजोल्यूशन के साथ मिल रही है। स्मार्टफोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 450 ओक्टा-कोर प्रोसेसर मिल रहा है, स्मार्टफोन में 3GB की रैम के साथ 32GB की इंटरनल स्टोरेज भी मिल रही है।

फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में जैसे कि मैंने आपको बताया है कि एक ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें आपको एक 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और एक 2-मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा सेंसर मिल रहा है। इसके अलावा स्मार्टफोन के फ्रंट में आपको एक 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा LED फ़्लैश के साथ मिल रहा है। 

फोन में आपको एक 2965mAh क्षमता की बैटरी दी गई है, इसके अलावा इसमें आपको ब्लूटूथ, वाई-फाई, GPS और 4G LTE के साथ VoLTE सपोर्ट दिया गया है। स्मार्टफोन एंड्राइड 8.0 Oreo पर काम करता है।

Moto Z3 Play स्पेसिफिकेशन और फीचर्स 

इस डिवाइस के बारे में आधिकारिक तौर पर अभी तक कुछ भी सामने नहीं आया है लेकिन इसके बारे में सामने आये कई लीक इस डिवाइस के बारे में काफी कुछ बताते हैं। इस डिवाइस को एक 6-इंच की FHD+ 2160×1080 पिक्सल की डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है, यह एक 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो की डिस्प्ले होने वाली है। इस डिवाइस को स्नेपड्रैगन 636 प्रोसेसर और 3GB की रैम के अलावा 32GB की स्टोरेज से लैस करके लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा एक अन्य वैरिएंट में इसे 6GB की रैम और 64GB की स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

फोन में एक 3,000mAh क्षमता की बैटरी होने के भी आसार हैं। यह डिवाइस एंड्राइड 8.1 Oreo पर काम करने वाला है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस डिवाइस को जून में पेश किया जा सकता है, लेकिन इस बारे में अभी भी कोई डेट सामने नहीं आई है जिसको इसे लॉन्च होने की संभावना है।

इसके अलावा Honor की ओर से भी कई डिवाइस लॉन्च किये जाने की संभावना है, ऐसा सामने आ रहा है कि आप हॉनर प्ले डिवाइस को लॉन्च कर सकता है। इसके अलावा पहले से ही लॉन्च किये जा चुके Honor 9i स्मार्टफोन को एक बार फिर से नौच डिजाईन के साथ लॉन्च किये जाने की खबरें आ रही हैं।  

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo