HTC U12+ स्मार्टफोन इस दमदार फीचर के साथ हुआ लॉन्च, जानिये क्या है इसकी कीमत

HTC U12+ स्मार्टफोन इस दमदार फीचर के साथ हुआ लॉन्च, जानिये क्या है इसकी कीमत
HIGHLIGHTS

ड्यूल फ्रंट और ड्यूल रियर कैमरा HTC U12+ स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत है।

HTC ने अपना 2018 का नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। इस डिवाइस को HTC U12+ के नाम से लॉन्च किया गया है, आपको बता दें कि यह पिछली HTC U11+ स्मार्टफोन की ही पीढ़ी का नया स्मार्टफोन है। इस नए डिवाइस में कई बदलाव आपको देखने को मिलने वाले हैं। इसके अलावा आपको बता दें कि इस समय यह DxOMark की रेटिंग में दूसरे स्थान पर है। इस डिवाइस के बारे में पहले आये लीक्स से ही इसके स्पेक्स काफी मिलते जुलते हैं। 

HTC U12+ स्मार्टफोन को इसकी पीढ़ी के पिछले स्मार्टफोन की तरह ही डिजाईन दिया गया है, इसके अलावा इसमें एक 6-इंच की क्वाड HD+ सुपर LCD 6 डिस्प्ले मिल रही है। इसके अलावा आपको बता दें कि यह एक 2880×1440 पिक्सल वाली 18:9 आस्पेक्ट वाली डिस्प्ले मिल रही है। फोन में काफी थिन बेजल्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें आपको एक नौच नहीं मिल रहा है। इस डिवाइस को नौच के बिना ही लॉन्च किया गया है। इसके बैक को ट्रांसल्यूसेंट रखा गया है। इस डिवाइस को तीन अलग अलग रंगों में लिया जा सकता है, इस डिवाइस को आप  translucent blue, ceramic black, and flame red कलर वैरिएंट्स में ले सकते हैं। 

इस डिवाइस को क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 845 चिपसेट के साथ पेश किये जाने की बात आ रही थी, जो 2.8GHz की क्लॉक स्पीड के साथ पेश किया जाने वाला था। और ऐसा ही हुआ भी है, इसके अलावा को 6GB की रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज के अलावा 128GB की इंटरनल स्टोरेज भी मिल रही है, आपको बता दें कि इस डिवाइस को एंड्राइड 8.0 Oreo और दूसरी पीढ़ी के एज सेंस के साथ लॉन्च किया गया है, इसके माध्यम से आप अपने फोन में एप्स को और अच्छी प्रकार से कण्ट्रोल कर सकते हैं। इस सेंस के होने से आप इस डिवाइस को एक हाथ से भी आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा कैमरा को लॉन्च करने के लिए और गूगल असिस्टेंट को एक्टिवेट करने के लिए इसमें कई जेस्चर भी मौजूद हैं। 

इस डिवाइस के कैमरा में सबसे बड़ा बदलाव देखने को मिला है। आपको बता दें कि इसके कैमरा को कुलमिलाकर 103 पॉइंट्स मिले हैं। जिसके कारण इसने Huawei P20 को भी DxOMark की रेटिंग में पीछे छोड़ दिया है। फोन में आपको चार कैमरा मिल रहे हैं। इसमें दो कैमरा आपको फोन के फ्रंट में मिल रहे हैं, इसके अलावा दो कैमरा आपको इस डिवाइस के रियर पैनल पर मिल रहे हैं। फोन में अगर हम पहले रियर कैमरा की बात करें तो इसमें 12-मेगापिक्सल के वाइड-एंगल कैमरा के साथ UltraPixel 4 मिल रहा है, इसके अलावा फोन में एक 16-मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा भी आपको मिल रहा है। इस कैमरा में आपको OIS, AR स्टीकर, RAW Shooting और ड्यूल LED फ़्लैश मिल रही है।

फोन में फ्रंट पैनल की अगर बात करें तो आपको बता देते हैं कि इसमें आपको ड्यूल 8-मेगापिक्सल का सेंसर मिल रहे हैं। जो 84-डिग्री फील्ड व्यू और पोर्टेट के लिए बोकेह मोड को भी सपोर्ट करता है। इसके अलावा इसमें आपको AR Stickers, फेस अनलॉक, और सेल्फी पैनोरमा मिल रहा है, इसके अलावा कई अन्य फीचर भी आपको इसमें मिल रहे हैं। इसके मेन कैमरा से आप 4K विडियो 60fps और 1080 लो-मोशन पर विडियो ले सकते हैं, यह आप 240fps पर ले सकते हैं। 

फोन में आपको IP68 मिल रहा है, जो इसे वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट बना देता है, इसके अलावा इसके कनेक्टिविटी ऑप्शन्स में वाई-फाई, ब्लूटूथ, NFC, GPS, और 4G LTE के साथ ड्यूल LTE सपोर्ट मिल रहा है। फोन में एक 3500mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है। यह आपको क्विक चार्ज 3।0 का सपोर्ट मिल रहा है, जिसके कारण यह महज 35 मिनट में 50 फीसदी चार्ज हो जाता है। अभी यह डिवाइस प्री-आर्डर के लिए उपलब्ध हो चुका है, इसके 64GB वैरिएंट को आप लगभग 799 डॉलर यानी लगभग Rs 54,600 में ले सकते हैं, इसके अलावा इसके 128GB मॉडल को आप पूरे 849 डॉलर यानी लगभग Rs 58,000 की कीमत में ले सकते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo