Honor 8X के लिए कथित EMUI 9.0 एंड्रॉइड पाई अपडेट रोल आउट शुरू

Honor 8X के लिए कथित EMUI 9.0 एंड्रॉइड पाई अपडेट रोल आउट शुरू
HIGHLIGHTS

Honor 8X डिवाइस को हाल ही में आयी रिपोर्ट्स के मुताबिक एंड्राइड पाई आधारित EMUI 9.0 अपडेट मिलना शुरू हो चुका है। इसे Android Oreo-आधारित EMUI 8.2.0 OS के साथ लॉन्च किया गया था।

खास बातें:

  • रिकॉर्डर में कथित तौर पर जोड़ा गया नया फीचर
  • 5V/2A (10W) चार्जिंग को सपोर्ट करता है डिवाइस
  • HiSilicon Kirin 710 octa-core चिपसेट से लैस है फोन

 

जहाँ पहले आयीं कुछ रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया जा रहा था कि 18 मार्च से ही Honor EMUI 9.0 Android Pie  अपडेट को Honor 8X यूज़र्स के लिए पेश किया जायेगा वहीँ ऐसा लग रहा है कि कंपनी ने अपना वादा पूरा किया है। कथित तौर पर Honor 8X को भारत में EMUI 9.0 Android Pie अपडेट मिलना शुरू हो चुका है। इस  स्मार्टफोन को अक्टूबर 2018 में Android Oreo-based EMUI 8.2.0 OS के साथ पेश किया गया था।  इसके साथ ही Honor 10, Honor View10, Honor Play स्मार्टफोन्स को इस साल यानी जनवरी 2019 में पहले ही यह अपडेट मिल चुका है।

आपको बता दें कि इस अपडेट की जानकारी TheAndroidSoul से मिली है जहाँ यह खुलासा हुआ है कि इसमें Recorder में भी कुछ फीचर ऐड किये गए हैं। इसके साथ ही आपके phone, computer और Mopria printer के बीच फाइल ट्रांसफर को भी बेहतर बनाया गया है। इसके साथ ही यह अपडेट faster app launches की डिलीवर का भीदावा करता है। इसके साथ ही यूज़र्स Digital Wellbeing फीचर को EMUI में Digital Balance के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं जिससे उन्हें उनके रेगुलर यूसेज का डीटेल्ड स्क्रीन टाइम दिखाई देगा।

Honor 8X में आपको 6.5 इंच की डिस्प्ले 1080×2340 पिक्सेल्स और 19.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ मिलती है। इस फ़ोन में HiSilicon Kirin 710 octa-core chipset का इस्तेमाल Mali G51 GPU के साथ किया गया है। इसके साथ ही यह फ़ोन 4GB/6GB RAM और 64GB/128GB स्टोरेज के साथ आता है जिसे 400GB तक microSD card से बढ़ाया जा सकता है। इसमें आपको 3,750mAh बैटरी मिलती है जो 5V/2A (10W) चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

डिवाइस में 20-megapixel primयूअल कैमरा है और सेल्फी के लिए 16-megapixel कैमरा f/2.0 aperture के साथ दिया गया है। कनेक्टिविटी में डिवाइस में 4G VoLTE, ड्यूल बैंड Wi-Fi 802.11ac (2.4GHz and 5GHz), Bluetooth v4.2 LE aptX सपोर्ट के साथ, GPS, GLONASS, BeiDou, micro-USB port, और 3.5mm हेडफोन जैक दिया गया है।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:

स्पेक्स कम्पैरिजन: Honor View 20 बनाम Honor View 10

Motorola One Vision के रेंडर आये सामने, 48MP का ड्यूल कैमरा और पंच-होल डिस्प्ले से होगा लैस

 

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo