Honor 10 Lite को भारत में मिला Android 10 आधारित EMUI 10 का अपडेट

Honor 10 Lite को भारत में मिला Android 10 आधारित EMUI 10 का अपडेट
HIGHLIGHTS

Honor 10 Lite मोबाइल फोन को भारत में एंड्राइड 10 पर आधारित EMUI 10 का अपडेट मिला है

इस अपडेट के साइज़ के बारे में कथित तौर पर कहा जा रहा है कि यह 3.56GB का है

इस अपडेट के बाद फोन को कई नए और बढ़िया फीचर्स मिले हैं

Honor 10 Lite स्मार्टफोंस के यूजर्स को भारत में एंड्राइड 10 का अपडेट मिला है। यह अपडेट फोन में वर्जन EMUI 10.0.0.159 के तौर पर सामने आया है, इसके अलावा इसकी वर्जन नंबर (C675E17R1P3) है, इसके अलावा इसका साइज़ 3.56GB है। अब अगर हम इस अपडेट के साइज़ पर नजर डालें तो साफ हो जाता है कि आपको इसे अपने फोन में डाउनलोड और इनस्टॉल करने के लिए एक बढ़िया वाई-फाई कनेक्शन की जरूरत होने वाली है। इसके अलावा आपको इस बात का भी ध्यान देना होगा कि आपका फोन चार्जिंग पर होना जरुरी है। इस अपडेट को एक OTA के तौर पर जारी किया गया है।

हालाँकि अगर आपको अभी तक इसका OTA अपडेट अपने Honor 10 Lite स्मार्टफोन में नहीं मिला है तो आपको फोन की सेटिंग में जाकर इसे मैन्युअली जांचना होगा। कई यूजर्स ऐसे भी हो सकते हैं, जिन्हें यह अपडेट अभी तक नहीं मिला है, इसे आपके फोन पर आने में कुछ दिनों का समय लग सकता है। इसके अलावा अगर आप इस अपडेट को अपने फोन में अन्य तरीकों से लाना चाहते हैं तो आप HiCare App पर जाकर भी ऐसा कर सकते हैं। 

ऑनर 10 लाइट के लिए एंड्रॉइड 10-आधारित ईएमयूआई 10 रोलआउट पहली बार आरपीआरएनए द्वारा रिपोर्ट किया गया था, और रिपोर्ट कहती है कि भारत में उपयोगकर्ता अपडेट प्राप्त कर रहे हैं। इस अपडेट के लिए बीटा परीक्षण पिछले साल नवंबर में शुरू हुआ था, और अब कंपनी कुछ महीनों के लिए परीक्षण करने के बाद स्थिर एंड्रॉइड 10 अपडेट को चालू कर रही है। उपयोगकर्ता देश में मंचों पर EMUI 10 अपडेट के आने की भी पुष्टि कर रहे हैं। नवीनतम अपडेट में नया एनीमेशन, डार्क मोड, बेहतर UI, पत्रिका-शैली लॉक स्क्रीन और बहुत कुछ है। यह मल्टी-स्क्रीन सहयोग से संबंधित नई नई क्षमताएं लाता है, और ड्रोन, टेलीविज़न, स्मार्टवॉच, और बहुत कुछ सहित अन्य उपकरणों के साथ फोन को संचार करने में सक्षम बनाता है। नए यूआई तत्वों के अलावा, EMUI 10 भी Huawei के एंड्रॉइड ऑटो रिप्लेसमेंट – HiCar को लाता है।

Honor 10 Lite ओक्टा कोर HiSilicon Kirin 710 प्रोसेसर द्वारा संचालित है। Honor 10 Lite स्मार्टफोन GPU Turbo 2.0 के साथ आता है जो ग्राफ़िक्स परफॉरमेंस और एफिशिएंसी को 60 प्रतिशत तक बूस्ट कर देता है। यह स्मार्टफोन एंड्राइड 9 पाई पर आधारित EMUI 9.0 पर काम करता था। लेकिन अब इसे नया अपडेट मिल चुका है। फोन में 6.21 इंच की IPS LCD फुल HD+ डिस्प्ले दी गई है जिसका रेज़ोल्यूशन 2280 x 1080 पिक्सल है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 और स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 91 प्रतिशत है। 

डिवाइस के बैक पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर दिय गया है और यहां वर्टिकल डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। इस कैमरा सेटअप में एक 13 और दूसरा 2 मेगापिक्सल का सेंसर है। कैमरा सेटअप में AI स्टेबलाइज़ेशन (AIS) सुपर नाईट शॉट, फीचर को शामिल किया गया है, जो कि हुवावे का गूगल नाईट साइट का वर्ज़न है जो कम रौशनी में अच्छी तस्वीरें लेता है। Honor का कहना है कि यह कैमरा 22 सीन्स को पहचान सकता है।

फ्रंट कैमरा को डिस्प्ले के टॉप पर दिए डीयूड्रॉप नौच में शामिल किया गया है। यह कैमरा आठ सीन्स को पहचान सकता है और AI ग्रुपफीज़ सपोर्ट करता है, साथ ही यह AI पॉवर्ड ब्यूटी इफेक्ट्स और 3D पोर्ट्रेट लाइटिंग के साथ आता है। यह फोन ब्लैक, ब्लू और ग्रेडिएंट ब्लू कलर के विकल्पों में पेश किया गया है। फोन में डिजिटल वेलबिंग फीचर और जेस्चर कण्ट्रोल को भी शामिल किया गया है, डिवाइस में 3,400mAh की बैटरी मौजूद है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo