Google Pixel 5, Pixel 4a 5G आज होने जा रहे हैं लॉन्च; यहाँ देखिये लाइव स्ट्रीमिंग

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 30 Sep 2020
HIGHLIGHTS
  • Google Pixel 5 और Google Pixel 4a 5G फोन आज लॉन्च होने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं

  • Google की ओर से एक वर्चुअल ईवेंट के दौरान इन मोबाइल फोंस को लॉन्च किया जाने वाला है

  • अगर कुछ खासियत की बात करें तो आपको बता देते है कि Google Pixel 5 में एक 4,000mAh की बैटरी और डुअल कैमरा सेटअप दिया जाने वाला है

Google Pixel 5, Pixel 4a 5G आज होने जा रहे हैं लॉन्च; यहाँ देखिये लाइव स्ट्रीमिंग
Google Pixel 5, Pixel 4a 5G आज होने जा रहे हैं लॉन्च; यहाँ देखिये लाइव स्ट्रीमिंग

Google Pixel 5 और Google Pixel 4a 5G फोन आज लॉन्च होने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। Google की ओर से एक वर्चुअल ईवेंट के दौरान इन मोबाइल फोंस को लॉन्च किया जाने वाला है। अगर कुछ खासियत की बात करें तो आपको बता देते है कि Google Pixel 5 में एक 4,000mAh की बैटरी और डुअल कैमरा सेटअप दिया जाने वाला है। इसके अलावा इसमें 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ होल-पंच डिस्प्ले भी नजर आने वाली है। इसके अलावा सामने आ रहा है कि Pixel 4a 5G में Pixel 5 की तरह ही प्रोसेसर होगा, लेकिन इसमें थोड़ा बड़ा डिस्प्ले हो सकता है। आगामी Chromecast को Google टीवी के साथ Chromecast कहा जाने की अफवाह है और इसमें महत्वपूर्ण सुधार देखने की उम्मीद है।

Google Pixel 5, Pixel 4a 5G लॉन्च इवेंट: कैसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग

आपको बता देते है कि Google का यह लॉन्च इवेंट आज 11AM PT यानी 11:30PM IST होने वाला है. इस इवेंट में कंपनी की ओर से इस बात की घोषणा भी की जा चुकी है कि इसमें नए पिक्सेल फोंस के साथ एक लेटेस्ट स्मार्ट स्पीकर यानी क्रोमकास्ट लॉन्च किया जाने वाला है। आप इस गूगल इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग को कंपनी के आधिकारिक YouTube Channel पर जाकर देख सकते हैं।

अभी इस महीने की शुरुआत में ही गूगल की ओर से उसके दो नए मोबाइल फोंस के लॉन्च की जानकारी दी गई थी, ऐसा कहा जा रहा था कि Google की ओर से उसके Pixel 4a 5G और Pixel 5 5G मोबाइल फोंस को आने वाले कुछ महीने में लॉन्च किया जा सकता है, हालाँकि इन दोनों ही मोबाइल फोंस की लॉन्च डेट के बारे में कंपनी ने कोई भी खुलासा नहीं किया था। इसके अलावा गूगल फ्रांस की ओर से यह भी सामने आया था कि इन दोनों ही फोंस को यानी Pixel 4a 5G और Pixel 5 5G मोबाइल फोंस को देश में 8 अक्टूबर को प्री-ऑर्डर के लिए लाया जाने वाला है। आपको बता देते हैं कि Prosser के मानना है कि Pixel 5 मोबाइल फोन को ब्लैक और ग्रीन रंगों में लॉन्च किया जा सकता है, इसके अलावा Pixel 4a 5G मोबाइल फोन को मात्र ब्लैक रंग में ही पेश किया जाने वाला है। इस मोबाइल फोन को अक्टूबर महीने में कभी लॉन्च किये जाने की खबर है। 

अगर हम Pixel 4a 5G मोबाइल फोन की चर्चा करें तो ऐसा माना जा रहा है कि इस मोबाइल फोन में आपको कथित तौर पर एक क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 765G प्रोसेसर देखने को मिलने वाला है, इसके अलावा मोबाइल फोन में आपको एक ड्यूल कैमरा सेटअप भी देखने को मिलेगा। आपको बता देते है कि गूगल की ओर से पहले ही इस बारे में जानकारी दी जा चुकी है कि इस मोबाइल फोन को US के बाजार में 499 डॉलर की शुरूआती कीमत में लाया जाने वाला है। इसके अलावा अगर हम Google Pixel 5 5G की बात करें तो इस मोबाइल फोन की शुरूआती कीमत कथित तौर पर 699 डॉलर के आसपास होने वाली है। इस मोबाइल फोन में भी आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 765G चिपसेट देखने को मिल सकता है। हालाँकि Pixel 5 में आपको क्यादा बेहतर डिजाईन, बढ़िया कैमरा और वाटर रेसिस्टेंट क्षमता के अलावा अन्य बहुत कुछ मिलने वाला है। 

GOOGLE PIXEL 5 लीक्ड स्पेकिफिकेशन

Google Pixel 5 Price

Google Pixel 5 में 6 इंच की फुल HD+ डिस्प्ले दी गई है जो 2340 x 1080 पिक्सल का रेज़ोल्यूशन ऑफर करती है और यह OLED पैनल है जिसे 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ HDR10 सर्टिफिकेशन भी दिया गया है। स्क्रीन को गोरिला ग्लास 6 का प्रोटेक्शन दिया गया है। इसके चेसिस को एल्युमिनियम से बनाया गया है और इसकी मोटाई 8mm तथा वज़न 151 ग्राम है। फोन को IP68 सर्टिफिकेशन दिया गया है जो इसे डस्ट और वॉटर प्रुफ बनाता है। Pixel 5 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G प्रॉसेसर द्वारा संचालित होगा और इसे 8GB रैम तथा 128GB स्टोरेज के साथ पेयर किया जाएगा और यह फोन एंडरोइड 11 पर काम करेगा।

फोन के बैक पर ड्यूल कैमरा सेटअप मिलेगा जिसमें एक 12.2MP का प्राइमरी कैमरा होगा और इसका अपर्चर f/1.7 होगा, दूसरा कैमरा 16MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा होगा जो 107 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू के साथ आएगा। रियर कैमरा OIS और EIS सपोर्ट करेगा और इससे 60FPS पर 4K रिकॉर्डिंग की जा सकती है। फोन के फ्रंट पर 8MP का सेल्फी कैमरा मिलेगा जिसे पंच-होल कट-आउट में सेट किया जाएगा। Pixel 5 को स्टीरियो स्पीकर्स दिए जाएंगे। फोन के बैक पर फिंगरप्रिंट सेन्सर मिलेगा। डिवाइस में 4,080mAh की बैटरी मिलेगी जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी।

logo
Digit Hindi

email

Web Title: google pixel 5 and google pixel 4a 5g to launch today here how to watch live streaming
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements

हॉट डील्स सारे पोस्ट देखें

Redmi 9 Power (Electric Green, 4GB RAM, 64GB Storage) - 6000mAh Battery |FHD+ Screen| 48MP Quad Camera
Redmi 9 Power (Electric Green, 4GB RAM, 64GB Storage) - 6000mAh Battery |FHD+ Screen| 48MP Quad Camera
₹ 10499 | $hotDeals->merchant_name
Samsung Galaxy M31 (Space Black, 6GB RAM, 64GB Storage)
Samsung Galaxy M31 (Space Black, 6GB RAM, 64GB Storage)
₹ 15999 | $hotDeals->merchant_name
Samsung Galaxy M21 (Midnight Blue, 4GB RAM, 64GB Storage)
Samsung Galaxy M21 (Midnight Blue, 4GB RAM, 64GB Storage)
₹ 12499 | $hotDeals->merchant_name
DMCA.com Protection Status