Google Pixel 4 आ सकता है Soli-Powered Face Unlock के साथ, जानें इसकी ख़ासियत

Google Pixel 4 आ सकता है Soli-Powered Face Unlock के साथ, जानें इसकी ख़ासियत
HIGHLIGHTS

Pixel 4 में होगा सिंगल फ्रंट कैमरा

Pixel 4 में Motion Sense हर क्षेत्र के यूज़र्स के लिए नहीं हो सकता है उपलब्ध

Google Pixel 4 को लेकर जहाँ कंपनी एक-एक करके फीचर्स और फ़ोन के स्पेक्स को रिवील कर रही है, वहीँ गूगल ने एक बार फिर फ़ोन को लेकर 2 खास घोषणाएं की हैं। गूगल की इस घोषणा के मुताबिक उसका ये अपकमिंग फ़ोन radar-based hands-free gestures को सपोर्ट करेगा जिससे यूज़र्स का डिवाइस कई टास्क परफॉर्मन्स बेहतर दे सकेगा। दूसरा फीचर hardware-backed face unlock है।

वैसे अभी तक गूगल ने गूगल पिक्सल 4 के लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। इसके साथ Google Pixel 4 XL को लाए जाने की उम्मीद है। Google दवरा शेयर की गयी टीज़र वीडियो से भी इस बात की पुष्टि होती है कि Pixel 4 टॉप हैवी डिज़ाइन के साथ आता है। फ़ोन के टॉप पर आपको चौड़े बेज़ेल्स मिलते हैं, साथ ही इसमें आपको two-tone button colour scheme भी दी गयी है।

एक आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक Pixel product manager Brandon Barbello ने इस बात का खुलासा किया है कि Google Pixel 4 में face unlock सपोर्ट और hands-free gestures, जिसे Motion Sense कहा गया है, भी होगा। Google ने Pixel 4 में a la Apple Face ID को ज़्यादा सुरक्षित  face unlock के लिए जगह दी है और यह सबकुछ रडार-आधारित सिस्टम Soli के साथ होगा। Google काफी समय से रडार-आधारित सिस्टम Soli पर काम करा रहा है।

Soli radar system को 2015 में ही डेमोंस्ट्रेट किया गया था और बाद में इसे अपग्रेड किया गया था। यह मोशन सेंसिंग एक साथ आता है जिसे hand gestures को changing track, adjusting volume, और हैंड जेस्चर्स से स्मार्टफोन्स से इंटरैक्ट होने के लिए डिटेक्ट किया जाता है। Pixel 4 गूगल का ऐसा पहला डिवाइस होगा जो Soli radar system से लैस होगा।

गूगल पिक्सल 4 में दिया जाने वाला Google Soli radar chip सॉफ्टवेयर अल्गोरिदम के साथ काम करेगा। इसके साथ ही पिक्सल 4 में फेस अनलॉक के लिए अलग से हार्डवेयर होंगे। आपको बता दें कि प्राइवेसी को लेकर गूगल ने बताया है कि फेस डेटा यूज़र्स के फोन में ही मौज़ूद रहेगा, ठीक एप्पल की तरह ही। कंपनी के मुताबिक, सोली सेंसर डेटा भी स्मार्टफोन पर ही बना रहेगा। इसे अन्य गूगल सेवाओं के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाएगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo