Google Pixel 3a VS OnePlus 6T: आखिर किसमें है कितना दम?

Google Pixel 3a VS OnePlus 6T: आखिर किसमें है कितना दम?

अगर हम OnePlus 6T मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसे इस समय अफोर्डेबल फ्लैगशिप बाजार का सबसे बड़ा स्मार्टफोन कहा जा सकता है। अपनी इस पोजीशन पर यह मोबाइल फोन काफी समय तक बना रहा है। हालाँकि गूगल अपने नए अफोर्डेबल फ्लैगशिप मोबाइल फोन यानी Google Pixel 3a मोबाइल फोन के माध्यम से इस मोबाइल फ़ोन को कहीं पीछे छोड़ देने वाला है। 

आज हम इन दोनों ही मोबाइल फोंस के बीच के अंतर को देखने वाले हैं। यह अंतर पूरी तौर पर स्पेक्स आदि के आधार पर ही होने वाला है। यहाँ हम आपको परफॉरमेंस आदि के बारे में कुछ भी बताने वाले नहीं हैं। आइये ज्यादा बात न करते हुए इस तुलनात्मक अध्ययन पर नजर डाल लेते हैं। 

अगर हम डिस्प्ले की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि OnePlus 6T मोबाइल फोन में आपको एक 6.4-इंच की FHD+ AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जो 2340×1080 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ आती है। इसके अलावा फोन में आपको एक वाटर ड्राप नौच भी मिलती है। जिसमें फोन के फ्रंट कैमरा को रखा गया है। यह मोबाइल फोन एक फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ भी आता है। आपको बता देते हैं कि Pixel 3a में 5.6 इंच की FHD+ डिस्प्ले दी गई है जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 18.5:9 है, डिस्प्ले को ड्रैगन ट्रेल प्रोटेक्शन दिया गया है। 

अगर फोन की परफॉरमेंस की बात करें तो आपको बता देते हैं कि OnePlus 6T मोबाइल फोन को 6GB/128GB, 8GB/128GB और 8GB/256GB मॉडल्स में लॉन्च किया गया है। हालाँकि गूगल ने अपने पिक्सेल मोबाइल फोन में क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 845 चिपसेट मिलता है।  पिक्सेल के नए डिवाइस में आपको स्मार्टफोन में आपको स्नैपड्रैगन 670 SoC, 4GB रैम और 64GB स्टोरेज मिल रहा है। गूगल ने Titan M सिक्योरिटी चिप को भी शामिल किया है लेकिन इसमें पिक्सल पिक्सल विसुअल कोर मौजूद नहीं है।

कैमरा की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि OnePlus 6T मोबाइल फोन में आपको एक 16MP+20MP का ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसके लावा फोन में एक 16MP का फ्रंट कैमरा भी मौजूद है। जहां तक ऑप्टिक्स की बात है दोनों फोंस के रियर पैनल पर 12 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/1.8 है, यह सोनी का वही IMX363 सेंसर है जिसे पिक्सल 3 सीरीज़ में देखा गया है। स्मार्टफोन के फ्रंट पर 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है और इसका अपर्चर f/2.0 है। कैमरा में आपको प्लेग्राउंड, नाईट साइट, पोर्टरेट मोड और HDR+ फीचर्स मिल रहे हैं।

अगर हम अंत में कीमत आदि की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि OnePlus 6T मोबाइल फोन को अमेज़न इंडिया के माध्यम से Rs 37,999 में ख़रीदा जा सकता है, इसके अलावा Google ने अपने Pixel 3a डिवाइस की कीमत Rs 39,999 रखी है।

Pixel 3a को 3,000mAh बैटरी के साथ उतारा गया है और Pixel 3a XL में 3,700mAh की बैटरी दी गई है। इसके अलावा OnePlus 6T मोबाइल फोन में आपको 3700mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo