Google Pixel 3a और Pixel 3a XL हुए लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs 39,999

Google Pixel 3a और Pixel 3a XL हुए लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs 39,999
HIGHLIGHTS

Google Pixel 3a की कीमत Rs 39,999

Rs 44,999 में लॉन्च हुआ Pixel 3a XL

15 मई से फ्लिपकार्ट पर होगा उपलब्ध

Google ने आख़िरकार अपने I/O 2019 में Pixel 3a और Pixel 3a XL स्मार्टफोंस को लॉन्च कर दिया है। ये स्मार्टफोंस कम्पनी के फ्लैगशिप Pixel 3 और Pixel 3 XL के निचले वर्जन हैं जिन्हें पिछले साल लॉन्च किया गया था। दोनों स्मार्टफोंस पिछले साल के फ्लैगशिप फोंस की तरह कैमरा फीचर्स ऑफर करते हैं।

Pixel 3a और Pixel 3a XL कीमत

Google ने अपने Pixel 3a डिवाइस की कीमत Rs 39,999 रखी है जबकि Pixel 3a XL को Rs 44,999 की कीमत में लॉन्च किया है। इन फोंस को 15 मई से फ्लिपकार्ट पर सेल के लिए लाया जाएगा। दोनों फोंस के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं। ये स्मार्टफोंस इस समय बाज़ार में मौजूद OnePlus 6T, Samsung Galaxy S10e, LG G7 ThinQ आदि को टक्कर देंगे।

Pixel 3a और Pixel 3a XL स्पेसिफिकेशंस

Pixel 3 और Pixel 3 XL की तरह Pixel 3a और Pixel 3a XL भी समान हार्डवेयर का उपयोग करते हैं। हालांकि दोनों की स्क्रीन और बैटरी कैपेसिटी दोनों में अंतर बताती हैं। Pixel 3a में 5.6 इंच की FHD+ डिस्प्ले दी गई है जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 18.5:9 है, वहीं 3a XL में 6 इंच की FHD+ डिस्प्ले मौजूद है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। दोनों फोंस की डिस्प्ले को ड्रैगन ट्रेल प्रोटेक्शन दिया गया है।

स्मार्टफोन में आपको स्नैपड्रैगन 670 SoC, 4GB रैम और 64GB स्टोरेज मिल रहा है। गूगल ने Titan M सिक्योरिटी चिप को भी शामिल किया है लेकिन इसमें पिक्सल पिक्सल विसुअल कोर मौजूद नहीं है। जहां तक ऑप्टिक्स की बात है दोनों फोंस के रियर पैनल पर 12 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/1.8 है, यह सोनी का वही IMX363 सेंसर है जिसे पिक्सल 3 सीरीज़ में देखा गया है। स्मार्टफोन के फ्रंट पर 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है और इसका अपर्चर f/2.0 है। कैमरा में आपको प्लेग्राउंड, नाईट साइट, पोर्टरेट मोड और HDR+ फीचर्स मिल रहे हैं।

Pixel 3a को 3,000mAh बैटरी के साथ उतारा गया है और Pixel 3a XL में 3,700mAh की बैटरी दी गई है। फोंस में 18W फ़ास्ट वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट भी मिल रहा है और फोंस में अन्य कई फीचर्स जैसे पिक्सल एक्टिव एज, 3.5mm ऑडियो जैक, स्टीरियो स्पीकर्स भी शामिल हैं। फोंस एंड्राइड पाई OS पर काम करते हैं और कम्पनी का वादा है कि तीन साल तक फोंस को सिक्योरिटी और OS अपडेट्स मिलते रहेंगे।

डिवाइस में फिजिकल सिम कार्ड और एक eSIM का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ, Wi-Fi, GPS, NFC और USB टाइप-C पोर्ट मिल रहा है।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo