Pixel 3a और Pixel 3a XL फ़ोन अपने आप ही हो रहे हैं शटडाउन

द्वारा Digit Hindi | अपडेटेड 21 May 2019
Pixel 3a और Pixel 3a XL फ़ोन अपने आप ही हो रहे हैं शटडाउन

Google के नए मोबाइल फोंस को यानी गूगल के नए बजट मोबाइल फोंस Google Pixel 3a को लॉन्च के बाद से ही कुछ अजीब से ही रिव्यु मिल रहे हैं। आइये जानते हैं इस बार क्या हुआ है। आपको बता देते हैं कि नए मोबाइल फोंस में आपको ज्यादा कुछ नया देखने को नहीं मिल रहा है, इन नए गूगल बजट मोबाइल फोंस में आपको Pixel 3s जैसे ही फीचर्स मिल रहे हैं, इसके अलावा इन मोबाइल फ़ोन में आपको नया कुछ भी देखने को नहीं मिल रहा है। 

advertisements

अब ऐसा सामने आ रहा है कि कुछ पिक्सेल फोंस अपने आप ही बंद हो रहे हैं, अर्थात् सामने आया है कि कुछ यूजर्स ऐसा कह रहे हैं कि उनका Pixel 3a मोबाइल फोन अपने आप ही शटडाउन हो रहा है। इसका कारण उन्हें भी नहीं पता है। अगर हम एंड्राइड पुलिस की एक रिपोर्ट पर गौर करते हैं तो ऐसा सामने आ रहा है कि Pixel 3a और Pixel 3a XL मोबाइल फोंस इस समस्या से उस समय कभी भी ग्रसित हो जाते हैं, जब वह एक्टिव नहीं हैं। इसके अलावा इन्हें एक बार फिर से स्टार्ट करने के लिए रिसेट करना पड़ रहा है। अब अगर ऐसा हो रहा है तो आप समझ ही सकते हैं कि यूजर्स को जो इन फोंस को इस्तेमाल कर रहे हैं, कितनी समस्या का सामना करना पड़ रहा होगा। 

हालाँकि इसके बाद फोन भली प्रकार से काम भी कर रहा है, इसके बाद यानी ऊपर जैसा कहा गया अगर आप ऐसा कर देते हैं तो फोन में किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं आ रही है। इसका डाटा भी वैसा का वैसा ही है, डाटा आदि पर भी कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। हालाँकि अपने आप ही शटडाउन हो जाना एक बड़ी समस्या कही जा सकती है। ऐसा भी सामने आया है कि यूजर्स ने एक ही दिन में तीन तीन बात इस बारे में शिकायत की है। 

Pixel 3a और Pixel 3a XL स्पेसिफिकेशंस

Pixel 3 और Pixel 3 XL की तरह Pixel 3a और Pixel 3a XL भी समान हार्डवेयर का उपयोग करते हैं। हालांकि दोनों की स्क्रीन और बैटरी कैपेसिटी दोनों में अंतर बताती हैं। Pixel 3a में 5.6 इंच की FHD+ डिस्प्ले दी गई है जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 18.5:9 है, वहीं 3a XL में 6 इंच की FHD+ डिस्प्ले मौजूद है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। दोनों फोंस की डिस्प्ले को ड्रैगन ट्रेल प्रोटेक्शन दिया गया है।

advertisements

स्मार्टफोन में आपको स्नैपड्रैगन 670 SoC, 4GB रैम और 64GB स्टोरेज मिल रहा है। गूगल ने Titan M सिक्योरिटी चिप को भी शामिल किया है लेकिन इसमें पिक्सल पिक्सल विसुअल कोर मौजूद नहीं है। जहां तक ऑप्टिक्स की बात है दोनों फोंस के रियर पैनल पर 12 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/1.8 है, यह सोनी का वही IMX363 सेंसर है जिसे पिक्सल 3 सीरीज़ में देखा गया है। स्मार्टफोन के फ्रंट पर 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है और इसका अपर्चर f/2.0 है। कैमरा में आपको प्लेग्राउंड, नाईट साइट, पोर्टरेट मोड और HDR+ फीचर्स मिल रहे हैं।

Pixel 3a को 3,000mAh बैटरी के साथ उतारा गया है और Pixel 3a XL में 3,700mAh की बैटरी दी गई है। फोंस में 18W फ़ास्ट वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट भी मिल रहा है और फोंस में अन्य कई फीचर्स जैसे पिक्सल एक्टिव एज, 3.5mm ऑडियो जैक, स्टीरियो स्पीकर्स भी शामिल हैं। फोंस एंड्राइड पाई OS पर काम करते हैं और कम्पनी का वादा है कि तीन साल तक फोंस को सिक्योरिटी और OS अपडेट्स मिलते रहेंगे।

advertisements

डिवाइस में फिजिकल सिम कार्ड और एक eSIM का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ, Wi-Fi, GPS, NFC और USB टाइप-C पोर्ट मिल रहा है।

Digit Hindi
advertisements
डिजिट से पूछें

हाल में किए गए सवाल

google pixel google pixel xl google pixel 2 google pixel 2 xl or mi note 4 which is the best phone
Bijay Kumar
Oct 24, 2017
जवाब
टिप्पणियां
सबसे पहले पोस्ट करें कमेंट
नया कमेंट पोस्ट करें
कमेंट पोस्ट करने के लिए आपको साइन इन करना होगा
advertisements