Exclusive: Xiaomi ने Mi A2 के लॉन्च से किया इंकार, लेकिन एंड्राइड वन स्मार्टफोंस के निर्माण करते रहने को कहा

Exclusive: Xiaomi ने Mi A2 के लॉन्च से किया इंकार, लेकिन एंड्राइड वन स्मार्टफोंस के निर्माण करते रहने को कहा
HIGHLIGHTS

Xiaomi ने इस बात से इनकार कर दिया है कि इसके आने वाले फोन को Mi A2 मोनिकर दिया जाएगा, हालाँकि कंपनी ने ऐसा भी कहा है कि वह एंड्राइड वन स्मार्टफोंस के निर्माण को जारी रखने वाला है।

Mi A1 स्मार्टफोन को Xiaomi की ओर से एक नई हवा के रूप में देखा गया था, क्योंकि इसे स्टॉक एंड्रॉइड के साथ लॉन्च किया गया था। अब, इंटरनेट पर इसकी ही पीढ़ी के नए स्मार्टफोन Mi A2 की अफवाहें आना शुरू हो गई हैं, जिसे जल्द ही चीन में अप्रैल में अनावरण किया गया था, जिसे रिब्रांड किए गए Mi 6X के रूप में लॉन्च करने का अनुमान है। हालांकि, इसका कोई ठोस सबूत नहीं है और Digit.in के साथ एक बातचीत में, कंपनी के एक स्रोत ने हमें बताया कि चीनी स्मार्टफोन निर्माता एंड्राइड वन स्मार्टफोंस के निर्माण को जारी रखने वाली है। हालाँकि Mi A2 के बारे में पूछा गया, तो Xiaomi  के प्रतिनिधि ने कहा, "उस नाम से कोई फोन मौजूद नहीं है। लेकिन हम और अधिक एंड्रॉइड वन फोन बनाने जा रहे हैं।"

पिछले साल भारत में Mi A1 की घोषणा Mi 5X के रूप में की गई थी और यह सबको आश्चर्यचकित कर लिया। यह एंड्रॉइड 7.1.2 नौगेट स्टॉक पर चला गया और एंड्रॉइड वन प्रोग्राम के एक हिस्से के रूप में एंड्रॉइड पी को अपडेट किए जाने के वादे के साथ समय पर अपडेट प्राप्त करने के लिए तैयार किया गया था। हालांकि Xiaomi  ने अपने स्वयं के Mi यूआई को धक्का दिया, फिर भी उसने स्टॉक एंड्रॉइड के साथ एक फोन लॉन्च किया और यह वही था जो उनके ग्राहकों की जरूरत थी। कहने की जरूरत नहीं है, एंड्रॉइड वन वादे के लिए यह अच्छी तरह से प्राप्त हुआ और सच था, एंड्रॉइड ओरेओ अपडेट भी मिला है।

Xiaomi  प्रवक्ता ने यह भी खुलासा नहीं किया कि एंड्रॉइड वन प्रोग्राम की घोषणा कब की जाएगी, न ही उन्होंने मूल्य निर्धारण के बारे में कोई प्रश्न पूछे। लेकिन कहने की जरूरत नहीं है, एंड्रॉइड वन डिवाइस का मतलब है कि Xiaomi  अभी तक एंड्रॉइड स्टॉक पर नहीं दे रहा है। कंपनी ने हाल ही में ट्विटर पर उपयोगकर्ताओं से पूछा कि क्या वे Mi यूआई या स्टॉक एंड्रॉइड पसंद करते हैं। हालांकि, उस मतदान को मध्य-मार्ग से हटा दिया गया था, लेकिन उपयोगकर्ताओं की भारी संख्या में स्टॉक एंड्रॉइड के लिए वोट दिया गया था, इसलिए Xiaomi को लोगों के बारे में इसका जवाब मिला, जो कि Mi A1 के उत्तराधिकारी बनाने के लिए पर्याप्त कारण है।

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, Mi 5X को Mi A1 के रूप में दोबारा बनाया गया था और वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया गया था। इससे इस साल की शुरुआत में चीन में Mi 6X लॉन्च होने पर संभावित उत्तराधिकारी की अफवाहें हुईं। Mi 6X एक 18.9  अनुपात के साथ आता है और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 एसओसी द्वारा संचालित है। स्मार्टफोन एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट मौजूद हैं, 7.6 मिमी मोटा है और इसे 3010 एमएएच बैटरी द्वारा समर्थित किया जाता है। Xiaomi Mi 6X Mi यूआई 9.5 पर चलता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo