Install App Install App

EXCLUSIVE: Apple iPhone XI Renders 2019 की पहली झलक

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 07 Jan 2019
HIGHLIGHTS
  • 2018 के बाद, क्या ट्रिपल-कैमरा सेटअप Apple के iPhone की वापसी की कहानी की कुंजी हो सकता है?

EXCLUSIVE: Apple iPhone XI Renders 2019 की पहली झलक

2018 में Apple के तीनस्मार्टफोन मॉडल  में योजनाबद्ध विस्तार को बिल्कुल पुरस्कृत नहीं किया गया क्योंकि कंपनी के शेयरों में दिसंबर में 12 प्रतिशत की गिरावट आई, लेकिन क्यूपर्टिनो-आधारित कंपनी का इतिहास उछल रहा है। हालांकि अभी भी IPhone XS, iPhone XS Max और iPhone XR के भाग्य का न्याय करना जल्द ही संभव है, हम अब पुष्टि कर सकते हैं कि Apple 2019 में तीन नए iPhones लॉन्च करेगा, जो वर्तमान लाइनअप को जारी करने की योजना से  सकता है। हमने 2019 के आगामी iPhone पर @Onleaks के साथ साझेदारी की बदौलत बहुत जल्द अपना कब्जा पा लिया है। यह वास्तव में इस आगामी फोन के लॉन्च से काफी पहले ही आप इसके बारे हैं, अगले फ्लैगशिप iPhone में पीछे तीन कैमरे होंगे। ऐसा भी सामने आ रहा है।

लीक किए गए रेंडर एक वर्ग कैमरा यूनिट हाउसिंग का खुलासा करते हैं, जिसमें गैर-रेखीय रूप से संरेखित तीन कैमरे हैं। IPhone X के समान ही ड्यूल कैमरे हैं। रेंडर से पता चलता है कि दोनों के बीच एक तीसरा कैमरा होगा, जो साइड में होगा। ऊपर एक एलईडी फ्लैश और नीचे की तरफ एक माइक्रोफोन है।

OnLeaks का दावा है कि 2019 के iPhones अभी भी इंजीनियरिंग मान्यता परीक्षण (EVT) चरण में हैं, और स्मार्टफोन मॉडल में तब बदलाव हो सकता है जब फोन अंततः सितंबर 2019 में लॉन्च होंगे। हम यह भी जानते हैं कि Apple की सितंबर 2019 में तीन iPhones लॉन्च करने की योजना है - एक लो-एंड वेरिएंट, संभवतः iPhone XR का उत्तराधिकारी और दो हाई-एंड वेरिएंट, iPhone XS और iPhone XS मैक्स के उत्तराधिकारी होंगे। जिस पैमाने पर छवि प्रदान की गई थी, उसे जानने के बाद यह कहना मुश्किल है कि कौन सा संस्करण तीन कैमरों को स्पोर्ट करेगा। हालाँकि, कैमरा सेटअप में भारी बदलाव को देखते हुए, यह, संभवतः, 2019 iPhone के शीर्ष पर हमारा सबसे नज़दीकी नज़र है।

तथ्य यह है कि 2019 iPhones में तीन कैमरे हो सकते हैं, ब्लूमबर्ग की एक पूर्व रिपोर्ट द्वारा क्रॉस-रेफ़र किया गया है जिसमें कहा गया है कि Apple 2019 iPhones पर 3D ToF तकनीक को अपनाएगा। बैक पर एक कैमरा मॉड्यूल के साथ, Apple ओप्पो R17 प्रो के समान, रियर कैमरे के लिए प्रौद्योगिकी को अपना सकता है। ToF या फ़्लाइट टेक्नोलॉजी का समय इस बात पर निर्भर करता है कि 3D मैप बनाने के लिए किसी वस्तु को उछालने में कितना समय लगता है। वर्तमान में सोनी तकनीकी के लिए 3डी सेंसर का निर्माण कर रहा है, और ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट ने कहा कि समाचार की पुष्टि करने के लिए प्रकाशन ने सोनी से बात की। लीक किए गए रेंडरर्स, परिणामस्वरूप अब तक उपलब्ध जानकारी के सटीक प्रतीत होते हैं।

सोनी के सेंसर डिवीजन के प्रमुख, सतोशी योशिहारा ने ब्लूमबर्ग को बताया, "कैमरों ने फोन में काफी बदलाव करते हुए क्रांति ला दी, और जो मैंने देखा है, उसके आधार पर मुझे 3डी [कैमरों] के लिए भी यही उम्मीद है।" सोनी ने iPhone की मांग को पूरा करने के लिए रियर और फ्रंट फेसिंग 3D ToF सेंसर का उत्पादन शुरू करने की योजना बनाई है। उत्पादन देर से गर्मियों में शुरू होने की उम्मीद है।

तीसरे कैमरे का उपयोग ऑब्जेक्ट पर तेजी से ध्यान केंद्रित करने, और 3डी मॉडल बनाने के लिए किया जा सकता है। यह ऑब्जेक्ट में लेजर पल्स को फेंककर और सेंसर द्वारा वापस उछालने के लिए लेजर द्वारा उठाए गए समय को मापने के द्वारा लगभग तुरंत अंधेरे में भी वस्तुओं को ट्रैक कर सकता है। एआर और वीआर में सेंसर का और भी बड़ा प्रभाव हो सकता है। सोनी का दावा है कि टीओएफ सेंसर का उपयोग वास्तविक समय में कमरों को मैप करने के लिए किया जा सकता है। एक प्रदर्शन में, रिपोर्ट में दावा किया गया कि सोनी ने दिखाया कि कैमरे का उपयोग किसी गेम में उपयोगकर्ता के हाथों को ट्रैक करने के लिए किया जा सकता है, जैसे एक स्पेल डालना। 

2019 के iPhones अभी भी उपलब्ध होने से नौ महीने दूर हैं। और हम पुष्टि कर सकते हैं कि फ्लैगशिप स्मार्टफोन फोटोग्राफी को बेहतर बनाने के लिए एक नई तकनीक का उपयोग करेंगे। हालांकि, रेंडरर्स से पता चलता है कि काले रंग का रियर पैनल ग्लास से बना होगा। हालांकि Apple लोगो आकर्षण का केंद्र बना रहेगा, जो शीर्ष केंद्र में स्थित है।

पहले की एक रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया था कि Apple में बड़ा डिज़ाइन रिवाम्प नहीं होगा। टिपस्टर आइस यूनिवर्स ने एक ट्वीट में नोट किया था कि Apple 2019 में notch का उपयोग करने के लिए और 2020 में कंपनी को पंच-होल डिस्प्ले वाले iPhones लॉन्च करने की उम्मीद है। 

जबकि तीन कैमरों की उपस्थिति निश्चित रूप से प्रभावशाली लगती है, यह उत्पादन की लागत को और अधिक बढ़ाने की संभावना है। आईफोन एक्सएस मैक्स के एक teardown में, यह नोट किया गया था कि 256जीबी 2018 के फ्लैगशिप आईफोन की सामग्री का बिल 443 डॉलर था, क्योंकि यूएस में 1243 डॉलर मूल्य टैग की तुलना में यह प्राप्त होता है। उच्च गुणवत्ता वाले घटकों का उपयोग करने के लिए ऐप्पल और इसकी आत्मीयता को जानने से लागत में और वृद्धि होने की संभावना है। अब यह देखा जाना बाकी है कि क्या 2019 के आईफोन की कीमत पर इसका असर पड़ेगा।

2018 में बिक्री की अपेक्षा कम होने के बाद Apple ने आगामी तिमाही रिपोर्ट के लिए iPhone की बिक्री के पूर्वानुमान को कम कर दिया। कंपनी ने 2018 iPhones की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए मूल्य में कटौती और व्यापार-प्रोत्साहन को पेश किया है। कई विश्लेषकों का मानना है कि अमेरिका और चीन के बीच चल रहे व्यापार युद्ध ने चीन में iPhone की बिक्री को नुकसान पहुंचाया है, जबकि भारत में आईफ़ोन की उच्च कीमत ने दुनिया के दूसरे सबसे बड़े स्मार्टफोन बाजार में एक शानदार प्रतिक्रिया दी है।

यह देखा जाना बाकी है कि क्या सेटअप में एक तीसरा कैमरा जोड़कर Apple क्या करना चाहता है। कंपनी ने अतीत में कई बार ऐसा किया है, और लीक का सुझाव है, एक ट्रिपल-कैमरा iPhone कंपनी की वापसी योजना के लिए महत्वपूर्ण होगा।

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Install App Install App
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements

हॉट डील्स सारे पोस्ट देखें

OnePlus Nord CE 5G (Charcoal Ink, 6GB RAM, 128GB Storage)
OnePlus Nord CE 5G (Charcoal Ink, 6GB RAM, 128GB Storage)
₹ 22999 | $hotDeals->merchant_name
OnePlus Nord 2 5G (Blue Haze, 8GB RAM, 128GB Storage)
OnePlus Nord 2 5G (Blue Haze, 8GB RAM, 128GB Storage)
₹ 29999 | $hotDeals->merchant_name
iQOO 7 5G (Solid Ice Blue, 8GB RAM, 128GB Storage) | 3GB Extended RAM | Upto 12 Months No Cost EMI | 6 Months Free Screen Replacement
iQOO 7 5G (Solid Ice Blue, 8GB RAM, 128GB Storage) | 3GB Extended RAM | Upto 12 Months No Cost EMI | 6 Months Free Screen Replacement
₹ 29990 | $hotDeals->merchant_name
OnePlus 9R 5G (Carbon Black, 8GB RAM, 128GB Storage)
OnePlus 9R 5G (Carbon Black, 8GB RAM, 128GB Storage)
₹ 39999 | $hotDeals->merchant_name
Samsung Galaxy M52 5G (Blazing Black, 6GB RAM, 128GB Storage) Latest Snapdragon 778G 5G | sAMOLED 120Hz Display
Samsung Galaxy M52 5G (Blazing Black, 6GB RAM, 128GB Storage) Latest Snapdragon 778G 5G | sAMOLED 120Hz Display
₹ 24999 | $hotDeals->merchant_name
DMCA.com Protection Status