BEST XIAOMI REDMI PHONES जो आते हैं Rs 10000 के अन्दर

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया Nov 11 2019
BEST XIAOMI REDMI PHONES जो आते हैं Rs 10000 के अन्दर

HONOR smart bands

Track your fitness with HONOR Band 5

Click here to know more

HIGHLIGHTS

अगर आप भारतीय बाजार में कुछ सबसे बढ़िया Xiaomi फोंस की खोज में हैं

आज हम आपको देश में मौजूद BEST XIAOMI PHONE UNDER 10000 के बारे में बताने वाले हैं

भारतीय बाजार में अपनी शुरुआत के दिन से, स्मार्टफोन निर्माता लगातार बढ़ रहे हैं, यह विभिन्न मूल्य बिंदुओं पर स्मार्टफोन अलग अलग श्रेणी में लॉन्च कर रहे हैं। लेकिन, कुछ कंपनी भारतीय बाजार में ऐसे हैं जो अपने पहले दिन से लेकर आज तक भारतीय स्मार्टफ़ो बाजार में अपने आप को निरंतर साबित कर रही हैं कि इनसे बेहतर कोई नहीं है। अगर आप Rs 10000 की कीमत के अंदर कुछ स्मार्टफोंस की खोज कर रहे हैं, तो आपको बता देते हैं कि इस श्रेणी में भारतीय बाजार Xiaomi के चुंगल में पूरी तरह से आ चुका है। इसी कारण आज हम आपको BEST XIAOMI PHONE UNDER 10000 के बारे में बताने वाले हैं। इस श्रेणी में जो फोंस शामिल हैं, वह प्राइस बैंड के तहत हार्डवेयर और फीचर्स का सही मिश्रण पेश करते हैं।

Xiaomi Redmi Y3

Redmi Y3 में आपको 6.26 इंच की डॉट नौच डिस्प्ले HD+ IPS LCD और एस्पेक्ट रेश्यो 19:9 के साथ मिलती है। साथ ही इसे कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दिया गया है। डिवाइस को एलिगेंट ब्लू, बोल्ड रेड और प्राइम ब्लैक कलर में लॉन्च किया गया है और औरा प्रिज्म डिज़ाइन के साथ उतारा गया है।

ऑप्टिक्स में डिवाइस के बैक पर 12+2 मेगापिक्सल का AI डुअल कैमरा दिया गया है। डुअल कैमरा AI पोर्ट्रेट, AI सीन डिटेक्शन, EIS इलेक्ट्रोनिक इमेज स्टेबलाइज़ेशन, गूगल लेंस ऑफर करता है। कैमरा में दिया गया AI सीन डिटेक्शन 33 केटेगरी डिटेक्ट कर सकता है। स्मार्टफोन के फ्रंट पर 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। डिवाइस के स्टोरेज को माइक्रो SD कार्ड के ज़रिए 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

स्मार्टफोन को कम्पनी ने दो वैरिएंट्स में उतारा गया है, एक वैरिएंट में 3GB रैम और 32GB स्टोरेज दिया गया है तथा दूसरे वैरिएंट को 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ उतारा गया है। स्मार्टफोन में 4000mAh की बैटरी दी गई है और डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 632 ओक्टा कोर kryo प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है और रेड्मी Y3 MIUI पर काम करता है जो एंड्राइड पाई पर आधारित है।कनेक्टिविटी की बात करें तो डिवाइस में 3.5mm हेडफोन जैक, फिंगरप्रिंट सेंसर, IR ब्लास्टर, 2+1 सिम कार्ड स्लॉट (डुअल VoLTE) सपोर्ट करता है।

Xiaomi Redmi 5

Xiaomi Redmi 5 स्मार्टफोन को 5.7-इंच की HD+ रेजोल्यूशन वाली डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा यह 1440x720 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ फोन में मौजूद है। आपको यह भी बता देते हैं कि स्मार्टफोन को 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली स्क्रीन के साथ लॉन्च किया गया है।

स्मार्टफोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया जा रहा है, साथ ही इसमें आपको 2GB की रैम के साथ 16GB की इंटरनल स्टोरेज भी दी गई है। इसके अलावा स्मार्टफोन को एक 32GB स्टोरेज वर्जन में भी लॉन्च किया गया है, जो आपको 3GB रैम और 4GB रैम ऑप्शन में मिल सकता है।

Xiaomi Redmi 7

Redmi 7 स्मार्टफोन को कम्पनी ने औरा स्मोक डिज़ाइन के साथ लॉन्च किया है और डिवाइस को तीन रंगों लूनर रेड, कॉमेट ब्लू और एक्लिप्स ब्लैक में उतारा गया है। डिवाइस में 6.26 इंच की डॉट नौच डिस्प्ले दी गई है इसका एस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है और यह HD+ LCD IPS डिस्प्ले है जिसे कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन भी मिला है।

Redmi 7 को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 632 और 4000mAh बैटरी के साथ उतारा गया है जिसके बारे में कम्पनी का कहना है कि यह 2 दिन तक की बैटरी लाइफ ऑफर कर सकती है। कनेक्टिविटी के लिए डिवाइस में 2+1 सिम कार्ड स्लॉट दिए गए हैं और माइक्रो SD कार्ड के ज़रिए स्टोरेज को 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा, डिवाइस में 3.5 हेडफोन जैक, फिंगरप्रिंट सेंसर, IR ब्लास्टर मिल रहा है और P2i नेनो कोटिंग के ज़रिए स्प्लैश प्रुफ बनाया गया है।

Xiaomi Redmi Note 5

Xiaomi Redmi Note 5 स्मार्टफोन को भारत में Xiaomi Redmi Note 5 Pro के तौर पर लॉन्च किया गया है, इस डिवाइस को 5.99-इंच की FHD+ 2160x1080 पिक्सल की IPS LCD डिस्प्ले मिल रही है, यह एक 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली स्क्रीन है। फोन में आपको एक क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 636 चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से बढ़ाया भी जा सकता है। 

फोन में फोटोग्राफी के लिए एक ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है, यह एक 12-मेगापिक्सल + 5-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही फोन में एक 20-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। फोन में एक 4,000mAh क्षमता की बैटरी भी दी गई है।  

Xiaomi Redmi Y2

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो Redmi Y2 में 5.99 इंच की डिस्प्ले मौजूद है जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है और यह 720 x 1440 पिक्सल के रेज़ोल्यूशन वाली डिस्प्ले है। डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 चिपसेट से लैस है। डिवाइस एंड्राइड 8.1 ओरियो पर आधारित MIUI 9.5 पर काम करता है और डिवाइस में 3080mAh की बैटरी मौजूद है।

ऑप्टिक्स की बात की जाए तो डिवाइस के बैक पर 12MP और 5MP का कैमरा सेटअप उपलब्ध है, सेकेंडरी कैमरा डेप्थ सेंसर है। रियर कैमरा इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबिलाइजेशन (EIS) और पोर्ट्रेट मॉड सपोर्ट करता है। डिवाइस के फ्रंट पर AI 16MP का सेल्फी शूटर मौजूद है, जो फेस रेकोग्निशन के काम आएगा। सेल्फी कैमरा के साथ एक सेल्फी लाइट भी मौजूद है।

कनेक्टिविटी के लिए यह फोन 4G LTE, VoLTE, Wi-Fi 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ 4.2 और GPS ऑफर करता है। इस स्मार्टफोन का मेजरमेंट 160.73 × 77.26 × 8.1mm और वज़न 170 ग्राम है। डिवाइस में इन्फ्रारेड सेंसर भी मौजूद है। यह डिवाइस तीन कलर में उपलब्ध है जिसमें एलेगेंट गोल्ड, रोज़ गोल्ड और डार्क ग्रे कलर शामिल हैं।

Xiaomi Redmi Note 6 Pro

Redmi 6 Pro में 5.84 इंच की फुल HD+ डिस्प्ले मौजूद है जिसके टॉप पर नौच दिया गया है। यूज़र्स इस नौच को टर्न ऑफ भी कर सकते हैं। फोन को एल्युमीनियम बॉडी दी गई है और यह ब्लैक, ब्लू, गोल्ड और रेड कलर के विकल्पों में उपलब्ध है।

Redmi 6 Pro स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर से लैस है। डिवाइस में 12 और 5 मेगाप्क्सिल का डुअल कैमरा दिया गया है, पोर्ट्रेट मॉड के लिए AI सपोर्ट लेकर आता है। Redmi Note 5 Pro में भी समान कैमरा सेटअप मौजूद है। डिवाइस के फ्रंट पर 5MP का कैमरा दिया गया है जो HDR और AI पोर्ट्रेट मोड के साथ आता है।

Redmi 6 Pro कनेक्टिविटी के लिए WiFi, ब्लूटूथ, GPS, इन्फ्रारेड और 4G LTE सपोर्ट करता है। डिवाइस में रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है और यह एंड्राइड 8.1 ओरियो पर आधारित MIUI 9 पर काम करता है। स्मार्टफोन में 4,000mAh की बैटरी दी गई है और चार्जिंग तथा डाटा ट्रान्सफर के लिए यह माइक्रो-USB पोर्ट का उपयोग करता है। Redmi 6 Pro रेड, रोज़ गोल्ड, गोल्ड, ब्लू और ब्लैक कलर के विकल्पों में उपलब्ध है।

Xiaomi Redmi Mi A1

Mi A1 स्नैपड्रैगन 625, 12 MP डुअल कैमरा और एंड्राइड वन से लैस है। यह डिवाइस सितम्बर महीने में एंड्राइड नूगा के साथ लॉन्च किया गया था, और कुछ यूज़र्स को अब ओरियो बीटा अपडेट भी मिलना शुरू हो चुका है। यह 4GB की रैम से भी लैस है। साथ ही इसमें 64GB की इंटरनल स्टोरेज भी मौजूद है। स्टोरेज को माइक्रो SD कार्ड के जरिये बढ़ाया जा सकता है.इसमें 5.5-इंच की डिस्प्ले मौजूद है। यह डिस्प्ले 2.5D कर्व्ड ग्लास के साथ आता है. इसमें रियर हिस्से पर एक फिंगर प्रिंट सेंसर भी मौजूद है।  

Xiaomi Redmi 6

Redmi 6 में 5.45 इंच की HD+ डिस्प्ले मौजूद है जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। फोन को मेटलिक फिनिश दिया गया है और यह बेहतर ग्रिप के लिए आर्क डिज़ाइन के साथ पेश किया गया है। Redmi 6 में हेलियो P22 प्रोसेसर मौजूद है, यह आठ कोर वाला प्रोसेसर है जो 2.0Ghz पर क्लोक्ड है। 

डिवाइस में डुअल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है, जिसमें प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल का है। फ़ोन में AI पोर्ट्रेट मोड भी दिया गया है। बेहतर विडियो क्वालिटी के लिए कैमरा इलेक्ट्रोनिक इमेज स्टेबिलाइजेशन (EIS) के साथ आता है।

Xiaomi Redmi 7A

डिवाइस को पॉलीकार्बोनेट बैक दिया गया है और इसे स्प्लेश प्रुफ बनाने के लिए P2i नेनो-कोटिंग दी गई है। Xiaomi Redmi 7A को एंडरोइड 9 पाई पर आधारित MIUI 10 पर लॉन्च किया गया है। फोन में 5.45-इंच की IPS LCD डिस्प्ले दी गई है जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है और यह एक HD+ डिस्प्ले है।

रेडमी 7A को स्नैपड्रेगन 439 ओक्टा-कोर चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है जो 1.95GHz पर क्लोक्ड है। अभी डिवाइस के रैम और स्टोरेज विकल्प का भी खुलासा नहीं हुआ है हालांकि डिवाइस में डेडिकेटेड माइक्रो SD कार्ड स्लॉट दिया गया है।

Xiaomi ने डिवाइस में 4,000mAh की बैटरी दी गई है जो 10W चार्जिंग सपोर्ट करती है। जहां तक कैमरा डिपार्टमेंट की बात है डिवाइस में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जिसके साथ ही एक LED फ्लैश मौजूद है। सेल्फी के लिए इस फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Xiaomi Redmi 6A

Xiaomi Redmi 6A में 5.45 इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। डिवाइस के बैक पर 13MP का रियर कैमरा और फ्रंट पर 5MP का सिंगल कैमरा दिया गया है। कंपनी ने इस बजट फोन में बेहतर विडियो क्वालिटी के लिए EIS को शामिल किया है। डिवाइस के फ्रंट पर AI द्वारा संचालित पोर्ट्रेट मोड मौजूद है। यह फोन गूगल के एंड्राइड 8.1 ओरियो के साथ कंपनी के MIUI 9.6 पर काम करता है और 3,000mAh की बैटरी से लैस है।

Redmi 6A को फेस अनलॉक फ़ीचर दिया गया है और डिवाइस को मी बैंड और स्मार्ट अनलॉक से अनलॉक करने का विकल्प भी शामिल किया गया है। Redmi 6A 12 nm FinFET के साथ हेलियो A22 प्रोसेसर से लैस है जिसकी क्लोक स्पीड 2.0 Ghz है। फोन में दो सिम स्लॉट्स के अलवा डेडिकेटेड माइक्रो SD स्लॉट भी दिया गया है। रेड्मी 6A डुअल VoLTE और डुअल स्टैंडबाय सपोर्ट करता है।

logo
Digit Hindi

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

टॉप प्रोडक्ट्स

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार