अपना पहला ROG गेमिंग स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए तैयार है Asus

अपना पहला ROG गेमिंग स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए तैयार है Asus
HIGHLIGHTS

आसुस ने भारत में ROG स्मार्टफोन को लाने की आधिकारिक तौर पर पहले ही घोषणा कर दी थी। अब कंपनी 29 नवंबर को इस स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसमें यूज़र्स को कई ख़ास और शानदार फ़ीचर्स मिल सकते हैं।

Asus के गेमिंग ब्रांड 'रिपब्लिक ऑफ गेमर्स' (ROG) ने इस साल जून महीने में अपने ROG मोबाइल फ़ोन को कंप्यूटेक्स पर जून में लॉन्च किया था। अब कंपनी लगभग एक हफ्ते बाद यानी 29 नवंबर को अपना पहला ROG गेमिंग स्मार्टफोन भारत में लॉन्च  करने वाली है। ऐसा माना जा रहा है कि का आसुस यह गेमिंग स्मार्टफोन 3डी 'वेपर चैम्बर कूलिंग सिस्टम' के साथ आने वाला दुनिया का पहला हैंडसेट होगा।

आसुस ने इस स्मार्टफोन के सम्बन्ध में किसी भी तरह की प्राइस डिटेल या मटकत में इसकी उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन इसकी घोषणा पहले ही कर दी थी की वह यह फ़ोन लाने वाली है। अब लगभग 5 महीने बाद कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसे भारतीय मार्किट में लाने की घोषणा कर दी है। आसुस फ़ोन के लॉन्च के दौरान ही इसकी कीमत और यूज़र्स के लिए उपलब्धता के बारे में जानकारी देगा। मौजूदा बैटरी के साथ यह गेमिंग स्मार्टफोन वाई-फाई गेमप्ले में 7 घंटे तक परफॉर्म कर सकता है।

अगर इस फ़ोन की खासियत की बात करें तो ताइवानी कंपनी Asus ROG स्मार्टफोन में अल्ट्रासॉनिक एयरट्रिगर टच सेंसर्स, गेमर सेंट्रिक डिज़ाइन, AMOLED डिस्प्ले, 90Hz रिफ्रेश रेट और 1 मिलीसेकेंड रिस्पॉन्स टाइम लेकर आ सकती है। यह स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 845 SoC  प्रोसेसर और Qualcomm Adreno 630 GPU से लैस हो सकता है जो गेमिंग को और भी शानदार बना सकता है। आपको बता दें कि मार्किट में यह स्मार्टफोन गेमिंग फ़ोन्स Xiaomi Black Shark और Razer Phone को टक्कर दे सकता है।

Asus ROG की ये हो सकती हैं स्पेसिफिकेशन्स

Asus ROG Phone 6 इंच के फुल HD+ (1080×2160 पिक्सल) डिस्प्ले के साथ आ सकता है। मल्टीटास्किंग को आसान बनाने के लिए इसमें 8GB RAM दिया जा सकता है। कैमरा की बात करें तो इसमें ड्यूल रियर कैमरा सेंसर हो सकता है। बैक पैनल पर 12 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल के सेंसर के साथ फ्रंट पैनल पर 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। Asus ROG Phone की इनबिल्ट स्टोरेज 512GB है।

कनेक्टिविटी फीचर में Wi-Fi 802.11a/b/g/n/ac/ad, Bluetooth 5.0, GPS, AGPS, Glonass, USB Type-C port, NFC और 3.5mm जैक दिया जा सकता है। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, कंपास, जायरोस्कोप, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और अल्ट्रासोनकि एयरट्रिगर सेंसर्स इसका हिस्सा हैं। इस गेमिंग स्मार्टफोन की बैटरी 4000 एमएएच की है। 200 ग्राम के वज़न के साथ इस हैंडसेट की डाइमेंशन 158.8×76.2×8.6 मिलीमीटर हो सकती है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo