Apple के iPhone 8 और 8 Plus 29 सितम्बर को शाम 6 बजे भारत में होंगें लॉन्च

Apple के iPhone 8 और 8 Plus 29 सितम्बर को शाम 6 बजे भारत में होंगें लॉन्च
HIGHLIGHTS

Apple के iPhone 8 और 8 Plus US लॉन्च के ठीक एक हफ्ते बाद भारत में लॉन्च होंगें. दोनों ही स्मार्टफोंस में कंपनी का लेटेस्ट A11बिओनिक प्रोसेसर, ट्रू टोन डिस्प्ले और अपग्रेडेड कैमरा मौजूद है.

Apple ने 12 सितम्बर को अपने एनुअल इवेंट में iPhone 8 और iPhone 8 plus लॉन्च किए. कंपनी 29 सितम्बर को अपने ये स्मार्टफोंस भारत में लॉन्च करने वाली है. Economic Times की रिपोर्ट के अनुसार, Apple अपने ये दोनों स्मार्टफोंस 29 सितम्बर को शाम 6 बजे भारत में लॉन्च करेगा. इसके अलावा, कंपनी भारत में Apple Watch Series 3 और Apple TV लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है और यह प्रोडक्ट्स पूरे भारत में 10,000 से ज़्यादा रिटेलर के पास उपलब्ध होंगें. 

Apple के स्पोकपर्सन ने कहा, भारत में कंपनी का यह बढ़ा लॉन्च है और कंपनी इस बार पिछले साल की सेल से 50% से ज़्यादा बढ़ोतरी को टारगेट कर रही है. ET की रिपोर्ट के अनुसार, यह लॉन्च 9 शहरों में जगह लेगा, जिसमें मुंबई, बेंगलुरु, NCR, कोलकाता, चेन्नई, पुणे और हैदराबाद शामिल हैं. iPhone 8 और 8 Plus के लिए प्री-बुकिंग 22 सितम्बर से शुरू हो जाएगी और इसके स्पेशल लॉन्च ऑफर में यूज़र्स को कुछ फायदा भी होगा. जैसे Citibank के ग्राहकों को iPhone 8 और 8 Plus खरीदने पर Rs 10,000 का कैशबैक मिलेगा, वहीं iPhone और Watch Series 3 एक साथ खरीदने पर Rs 15,000 तक का कैशबैक मिलेगा. 

Apple iPhone 8 और 8 Plus दो स्टोरेज 64GB और 256GB के वेरिएंट में उपलब्ध होंगें और इनकी कीमत Rs 64,000 शुरू होगी. यह हैंडसेट्स तीन रंगों गोल्ड, सिल्वर और स्पेस ग्रे कलर में उपलब्ध होंगें. दोनों ही स्मार्टफोंस को रियर ग्लास पैनल दिया गया है और दोनों डिवाइस वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करते हैं. iPhone 8 Plus में 5.5 इंच की रेटिना HD स्क्रीन मौजूद है, वहीं iPhone 8 में 4.7 इंच की रेटिना HD डिस्प्ले दी गई है. दोनों ही डिवाइसेज़ ट्रू टोन डिस्प्ले ऑफ़र करते हैं. iPhone 8 में 12MP का रियर फेसिंग कैमरा दिया गया है जो OIS के साथ आता है और IPhone 8 Plus में 12MP का डुअल-लेंस कैमरा दिया गया है जो पोर्ट्रेट मॉड और पोर्ट्रेट लाइटिंग के साथ आता है. दोनों फोंस के कैमरे 4K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट करते हैं. 

सोर्स 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo