iPhone SE (2020) जल्द होने वाला है Made in India?

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 23 Jun 2020
iPhone SE (2020) जल्द होने वाला है Made in India?
HIGHLIGHTS

Apple एक रिपोर्ट के अनुसार भारत में iPhone SE (2020) का निर्माण शुरू करने के लिए तैयार है

कहा जा रहा है कि देश में नए आईफोन मॉडल के आयात के लिए आवश्यक 20 प्रतिशत कर से बचने के लिए क्यूपर्टिनो दिग्गज यानी एप्पल की ओर से यह कदम उठाया जा रहा है

Apple के ताइवानी अनुबंध निर्माता विस्ट्रॉन ने कथित तौर पर भारत में स्मार्टफोन के निर्माण के लिए कंपोनेंट प्राप्त करने की प्रक्रिया में है

Advertisements

Working from home?

Don’t forget about the most important equipment in your arsenal

Click here to know more

Apple एक रिपोर्ट के अनुसार भारत में iPhone SE (2020) का निर्माण शुरू करने के लिए तैयार है। कहा जा रहा है कि देश में नए आईफोन मॉडल के आयात के लिए आवश्यक 20 प्रतिशत कर से बचने के लिए क्यूपर्टिनो दिग्गज यानी एप्पल की ओर से यह कदम उठाया जा रहा है। Apple के ताइवानी अनुबंध निर्माता विस्ट्रॉन ने कथित तौर पर भारत में स्मार्टफोन के निर्माण के लिए कंपोनेंट प्राप्त करने की प्रक्रिया में है। 2017 में, Apple ने भारत में आयात करों से बचने और देश में बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपने कुछ iPhone मॉडलों का निर्माण शुरू किया। हालाँकि, कंपनी ने अब तक केवल पुराने iPhone मॉडल का ही उत्पादन किया है।

चीन में कम से कम एक Apple सप्लायर्स को जुलाई से भारत में Wistron के लिए iPhone SE (2020) के लिए शिपिंग कम्पोनेंट्स को शुरू करने के लिए कहा गया है। इस कदम से Apple को आयात कर से बचने में मदद मिलेगी अन्यथा इसे देश में नए iPhone मॉडल को लाने के लिए भुगतान करने की आवश्यकता होगी।

iPhone SE (2020), जो कि मूल iPhone SE की पीढ़ी का फोन है, इसकी शुरुआती कीमत Rs 42,500, इसे अगर डॉलर में देखा जाए तो यह लगभग 558 डॉलर के आसपास होता है, हलांकि US बाजार में इसकी कीमत 399 डॉलर यानी लगभग Rs 30,400 के आसपास है, इसका मतलब है कि यह US करे बाहर लगभग 159 डॉलर महंगा है।

आपको बता देते है कि iPhone SE (2020) को भारत में अप्रैल महीने में लॉन्च किया गया था, इसके साथ ही इसे ग्लोबल बाजार में भी उसी समय लॉन्च किया गया था। इस नए मॉडल को कई एंड्राइड स्मार्टफोंस को इस प्राइस सेगमेंट में कड़ी टक्कर देने के लिए डिजाईन किया गया है।

iPhone SE (2020) Specifications, Features

Apple iPhone SE 2020 में 4.7 इंच की HD IPS LCD डिस्प्ले दी गई है जिसका रेज़ोल्यूशन 1334 x 750 पिक्सल है और यह HDR 10 सपोर्ट करता है। iPhone SE क्विक एक्शन्स के लिए हेप्टिक टच का उपयोग करता है और डिस्प्ले पर नीचे की ओर टच ID फिंगरप्रिंट सेन्सर दिया गया है। स्मार्टफोन में फेस ID शामिल नहीं है। डिवाइस हेक्सा-कोर A13 बीओनिक 64-बिट प्रॉसेसर द्वारा संचालित होगा जो लेटेस्ट iPhone 11 सीरीज़ में भी देखा गया है।

फोन में 12 मेगापिक्सल का कैमरा सेन्सर दिया गया है जिसका अपर्चर f/1.8 है और यह LED ट्रू टोन फ्लैश के साथ आया है जो स्लो सिंक के साथ आता है। सेन्सर को ओप्टिकल इमेज स्टेबलाइज़ेशन स्प्पोर्ट दिया गया है और यह 24 fps, 30 fps और 60 fps पर 4K विडियो शूट कर सकता है। फोन के फ्रंट पर एक 7 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है जो 1080p HD विडियो रिकॉर्डिंग कर सकता है।

iPhone SE 2020 डस्ट और वॉटर रेसिस्टेंस है और IP67 रेटिंग के साथ आता है। फोन iOS 13 पर काम करता है। अभी तक फोन की बैटरी क्षमता की जानकारी नहीं मिली है लेकिन Apple का कहना है कि यह iPhone 8 जैसी लाइफ डिलीवर करता है। फोन को वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आया है।

कनैक्टिविटी के लिए iPhone SE (2020) 4G VoLTE, Wi-Fi 802.11ax, Wi-Fi कॉलिंग, NFC, ब्लुटूथ 5.0, रीडर मोड के साथ NFC, GPS, GLONASS और लाइटिंग पोर्ट ऑफर करता है। फोन में 3.5mm हैडफोन जैक को रखा गया है और इसका मेजरमेंट 138.4x67.3x7.3mm तथा वज़न 148 ग्राम है। 

logo
Digit Hindi

Web Title: The iPhone SE 2020 could get a lot cheaper in the near future if this is true
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

टॉप प्रोडक्ट्स

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status