Apple ने अब iPhone 6s की मैन्युफैक्चरिंग भारत में की शुरू

Apple ने अब iPhone 6s की मैन्युफैक्चरिंग भारत में की शुरू
HIGHLIGHTS

बैंगलोर में स्थित Winstron की फेसिलिटी में iPhone 6s को मैन्युफैक्चर किया जा रहा है, जहाँ SE को भी बनाया जाता है।

Apple started manufacturing of iPhone 6s locally in India:  भारत में iPhones की कीमत इतनी अधिक होने का सबसे बड़ा कारण इसके आयात खर्चे हैं। इस खर्चे को कम करने के लिए Apple ने iPhone SE की मैन्युफैक्चरिंग भारत में ही शुरू की थी और अब iPhone 6s के लिए भी कंपनी यही रास्ता अपना रही है। बैंगलोर में Winstron की फेसिलिटी में डिवाइस को मैन्युफैक्चर किया जा रहा है, जहाँ SE को भी बनाया जाता है।

अभी प्रोडक्शन शुरू ही हुआ है इसलिए Apple को डिमांड को देखत हुए कुछ यूनिट आयात करने पड़ सकते हैं। लेकिन एक एग्जीक्यूटिव ने बताया, “मेड इन इंडिया” यूनिट्स जल्द ही स्टोर्स पर नजर आएंगे।” निराशा की बात यह है कि कीमत में कटौती के बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

 Paytm इन इलेक्ट्रॉनिक्स पर दे रहा है ज़बरदस्त डील्स, जानने के लिए यहाँ क्लिक करें 

रिपोर्ट के अनुसार Apple अन्य कुछ मॉडल्स को भी लोकली मैन्युफैक्चरर करवाने की तैयारी कर रहा है। कुछ iPhones का ट्रायल प्रोडक्शन जल्द शुरू हो सकता है। इससे पहले अप्रैल में शुरू हुए ट्रायल प्रोडक्शन में iPhone 6 और 6s को कवर किया गया था। Counterpoint के अनुसार इस ट्रायल ने भारत में कुल 33% सेल हुई थी।

Apple iPhone 6s के फीचर्स पर नज़र डालें तो इसमें 4.7-इंच की रेटिना HD डिस्प्ले दी गई है. यह 2GB की रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज से लैस है. आपको बता दें कि, आईफ़ोन में स्टोरेज को बढ़ाने का ऑप्शन नहीं मिलता है. इसके साथ ही इस फ़ोन में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा मौजूद है.

 Paytm इन इलेक्ट्रॉनिक्स पर दे रहा है ज़बरदस्त डील्स, जानने के लिए यहाँ क्लिक करें 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo