एप्पल इस साल लॉन्च करेगा छोटा आईफोन, कुछ ऐसा होगा डिज़ाइन

एप्पल इस साल लॉन्च करेगा छोटा आईफोन, कुछ ऐसा होगा डिज़ाइन
HIGHLIGHTS

आईफोन 12 सीरीज में चार फोन होंगे लॉन्च

8 सितंबर को लॉन्च होगी सीरीज

कॉम्पैक्ट डिस्प्ले के साथ आएगा एक आईफोन

Apple के अपकामींग iPhone 12 को लेकर सामने आ रहे हैं और फोन के फीचर्स और लॉन्च देत भी सामने आ रही है। लीक की मानें तो आईफोन की अगली सीरीज में 4 मॉडल्स शामिल होंगे। नए लीक में iPhone 12 सीरीज के बेस मॉडल की तस्वीर सामने आई है। इस तस्वीर से फोन के डिज़ाइन और अन्य फीचर्स के बारे में पता चला है।  

डिजिटल चैट स्टेशन ने चीन की माइक्रोब्लॉगिंग साइट वेबो पर आईफोन 12 की तस्वीर जारी हुई हैं। लीक हुई तस्वीर की मानें तो फोन में 5.4 इंच की डिस्प्ले मिलेगी जो आईफोन 11 की तुलना में छोटी होगी। कंपनी का यह फोन उन यूजर्स के लिए होगा जो अब भी कॉम्पैक्ट साइज़ वाले फोन इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। इसके अलावा, फोन में iPhone X जैसा वाइड-नौच भी मिलने वाला है।

नया कॉम्पैक्ट आईफोन iOS 14 बीटा वर्जन पर भी देखा गया है। नए iPhone में ज़ूम फीचर भी मिलेगा। 9to5Mac के अनुसार, iOS 14 बीटा 3 अपडेट पहली बार iPhone X, XS या 11 प्रो पर डिस्प्ले ज़ूम फीचर ला सकता है। अपकमिंग आईफोन की डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 960 x 2079 पिक्सल होगा और यह 5.4 इंच की डिस्प्ले होगी।

एप्पल की आगामी iPhone 12 सीरीज 8 सितंबर को लॉन्च हो सकती है। पिछले साल कंपनी ने 10 सितम्बर को आईफोन 11 सीरीज को लॉन्च किया था। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी 8 सितंबर 2020 को नई आईफोन 12 सीरीज लॉन्च कर सकती है। Launch date की जानकारी लीक्स्टर iHacktu Pro (@iHacktu) ने अपने ट्विटर अकाउंट के ज़रिए जारी की है।

उम्मीद है कि Apple iPhone 12 सीरीज के साथ Apple Watch Series 6 को भी 8 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। वहीं, Apple iPad Pro, Apple AR Glass AR glasses, और नए MacBooks को इन-हाउस Apple चिपसेट के लिए कंपनी दूसरा इवेंट आयोजित करेगी जो 27 अक्तूबर को होगा। हालांकि, अभी कंपनी ने इस बात की कोई जानकारी साझा नहीं की है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo