एप्पल आईफ़ोन 8 में हो सकती है फ्लेक्सिबल OLED डिस्प्ले

एप्पल आईफ़ोन 8 में हो सकती है फ्लेक्सिबल OLED डिस्प्ले
HIGHLIGHTS

द वॉल स्ट्रीट जर्नल में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल ने अपने मैन्युफैक्चरर्स से कहा है कि उन्हें OLED पैनल और हायर रेजोल्यूशन वाले पेनल्स की जरुरत है और वह ऐसे ही पैनल निर्मित करें.

एप्पल अब अपने 2017 में आने वाले फोंस पर काम करने में जुटी है. और ये प्रोडक्ट आक भी हमारे बीच में काफी प्रसिद्द है. हम बात कर रहे हैं आईफ़ोन 8 की तो ये स्मार्टफ़ोन कंपनी की ओर से अगला आईफ़ोन होगा. जिसे 2017 में पेश किया जाएगा. हालाँकि अभी इसे लॉन्च होने में काफी समय है लेकिन कंपनी ने अभी से इसपर ज़ोरों से काम करना शुरू कर दिया है. आपको बता दें कि एप्पल ने अपने मैन्युफैक्चरर्स से कहा है कि उन्हें OLED पैनल और हायर रेजोल्यूशन वाले पेनल्स की जरुरत है और वह ऐसे ही पैनल निर्मित करें. ऐसी एक खबर द वॉल स्ट्रीट जर्नल में प्रकाशित हुई है. इसके अलावा 2017 एप्पल की 10वीं वर्षगांठ भी होने वाली है इसलिए भी ये साल काफी ख़ास माना जा रहा है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] 10 racing games to enjoy on your Android device in Hindi (July 2016) Video

इससे पहले खबरें आ रही थी कि एप्पल का मैकबुक प्रो टच बार के साथ उपलब्ध हो गया है. अक्टूबर में एप्पल द्वारा नए मैकबुक प्रो की घोषणा के बाद अब एप्पल के एक रीसेलर ने कहा है कि मैकबुक एयर का पहला स्टॉक इसके पास उपलब्ध है और आप इसे खरीद सकते हैं. आपको बता दें कि एक मीडिया हाउस के द्वारा कहा गया है कि एप्पल का केरल में एक रीसेलर है जिसका नाम है IT Net इंफोकॉम और इसी ने एक ट्वीट करके कहा है कि इसके पास एप्पल मैकबुक टच बार के साथ स्टॉक में है और इसकी कीमत Rs. 1,55,900 से शुरू है.

इसके अलावा आपको बता दें कि अभी हाल ही एप्पल की वेबसाइट पर इनकी कीमत भी सामने आई थी, और ये खबर सामने आई है कि ये सेल के लिए भी उपलब्ध हैं. साथ ही आपको बता दें कि एप्पल द्वारा पेश किए गए नए पांच वेरियंट्स में से सिर्फ एक ही वेरियंट नए कॉन्टेक्सटुअल टच बार के साथ आता है, और उसकी कीमत Rs. 1,29,900 है. यह एक ड्यूल-कोर 6th जेन इंटेल कोर i5 प्रोसेसर के साथ आएगा, इसकी क्लॉक स्पीड 2GHz है. इसमें एक 8GB की DDR3 रैम भी मौजूद है. 256GB की PCI-e SSD भी इसमें दी गई है. यह 13.3-इंच रेटिना डिस्प्ले से भी लैस है. टच बार वेरियंट की कीमत Rs. 1,55,900 और Rs. 1,72,900 है. दोनों में ही 6th जनरेशन इंटेल कोर i5 प्रोसेसर मौजूद है, जिसकी क्लॉक स्पीड 2.9GHz है. स्टोरेज स्पेस के हिसाब से भी इसकी कीमत में अंतर है, इसके एक वेरियंट में 256GB SSD मौजूद है, वहीँ इसके दूसरे वेरियंट में 512GB की स्टोरेज दी गई है.

वहीँ 15-इंच मैकबुक प्रो के दो वेरियंट्स की कीमत Rs. 2,05,900 और Rs. 2,41,900 है. दोनों ही 15.4-इंच रेटिना डिस्प्ले के साथ आते हैं. इसके सस्ते वेरियंट में 6th जनरेशन इंटेल कोर i7 प्रोसेसर दिया गया है, जिसकी क्लॉक स्पीड 2.6GHz है, जबकि इसके महंगे वेरियंट में 6th जनरेशन इंटेल कोर i7 प्रोसेसर दिया गया है, इसकी क्लॉक स्पीड 2.7GHz है. दोनों में ही 16GB की DDR3 रैम दी गई है. पहले वेरियंट में 256GB SSD दी गई है, जबकि दूसरे वेरियंट में 512GB SSD दी गई है.

इसे भी देखें: सैमसंग गैलेक्सी S8 में मौजूद हो सकती है 5.5-इंच की 4K डिस्प्ले

इसे भी देखें: ब्लैकबेरी ने पेश किया DTEK60, 5.5-इंच QHD डिस्प्ले और एंड्राइड मार्शमैलो से लैस

Team Digit

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India! View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo