OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro Android Q Beta रोल आउट शुरू, इस तरह करें इंस्टॉल

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 22 May 2019
OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro Android Q Beta रोल आउट शुरू, इस तरह करें इंस्टॉल
HIGHLIGHTS

I/O 2019 के दौरान हुई थी Android Q Beta की घोषणा

OnePlus 7 and OnePlus 7 Pro को आधिकारिक तौर पर मिल रहा है Android Q Beta

तीसरे बीटा वर्ज़न के लिए रोल आउट शुरू

Advertisements

Working from home?

Don’t forget about the most important equipment in your arsenal

Click here to know more

Google ने Android Q beta की घोषणा अपने Pixel devices के लिए इसी महीने at I/O 2019 के दौरान की थी। गूगल की घोषणा के मुताबिक Google’ Pixel devices के अलावा लगभग 15 और डिवाइस को यह अपडेट मिलना था। Pixel 3, Pixel 3 XL, Pixel 2, Pixel 2 XL, Pixel और Pixel XL इस अपडेट का हिस्से थे।

वहीँ अब Google ने OnePlus के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro को भी आधिकारिक तौर पर Android Q वर्ज़न उपलब्ध कराया है और अब तीसरा एंड्राइड Q बीटा वर्ज़न OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro के लिए रोल आउट करा दिया है।

इससे पहले कंपनी ने OnePlus 6 और 6t के लिए Android Q रोल आउट कर दिया था। Google I/O 2019 के बाद ही कंपनी ने OnePlus 6 और OnePlus 6T स्मार्टफोन के लिए Android Q Developer प्रीव्यू रोल आउट कर दिया था। वहीँ वनप्लस का यह कहना है कि ये recommended update  नहीं है क्योंकि इसमें यूज़र्स को कई बग्स मिल सकते हैं। इसके साथ ही कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कुल 7 पॉइंट लिस्ट किए है जिनमें बताया गया है कि OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro स्मार्टफोन पर Android Q Beta रिलीज होने के बाद दिखाई नहीं देंगे। इनमें से एक है Ambient display, Android Q Beta स्मार्टफोन में रिलीज होने के बाद यूजर्स के स्मार्टफोन में ये फीचर काम नहीं करेगा।

ऐसे ही और भी कई दिक्कतें कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट पर लिस्ट की हैं। आइये अब आपके How to install Android Q Beta का भी जवाब देते हैं और बताते हैं कि कैसे आप इसे अपने डिवाइस में इंस्टाल कर सकते हैं। आइये अब आपके How to install Android Q Beta का भी जवाब देते हैं और बताते हैं कि कैसे आप इसे अपने डिवाइस में इंस्टाल कर  सकते हैं।

इस तरह आप OnePlus 7 और 7 Pro में इंस्टॉल कर सकते हैं Android Q Beta

  • OnePlus 7 या OnePlus 7 Pro स्मार्टफोन में Android 9 Pie से Android Q Beta अपडेट करने के लिए आपको लेटेस्ट ROM अपग्रेड का जिप पैकेज डाउनलोड करना होगा। OnePlus 7 के लिए ये जिप पैकेज (https://oxygenos.oneplus.net/OnePlus7_13.W.01_OTA_001_all_1905191801_fullupgrade_c7f1193579a84919.zip) और OnePlus 7 Pro स्मार्टफोन केल लिए (https://oxygenos.oneplus.net/OnePlus7Pro_13.W.01_OTA_001_all_1904301405_wipe_deabd74275e0432d.zip) से जिप पैक डाउनलोड करें
  • ROM अपग्रेड पैकेज को फोन की स्टोरेज में कॉपी करें
  • Settings में जाकर System खोलें
  • System Update में जाएँ और दायीं ओर टॉप के आइकन पर क्लिक करें
  • Local upgrade पर जाकर corresponding installation package पर क्लिक करें और अपग्रेड करें
  • अपग्रेड होने के बाद फोन को restart करें
  • restart के बाद फोन recovery mode में रीबूट होगा और पूरा डाटा फॉरमेट हो जायेगा
  • फॉर्मेट के बाद स्मार्टफोन Android Q Developer Preview के साथ एक बार फिर रीबूट होगा
  • रीबूट के बाद Update Successful का मैसेज मिलेगा जो सुनिश्चित करेगा कि आपका इंस्टालेशन सफल रहा

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

OnePlus 7 Key Specs, Price and Launch Date

Price:
Release Date: 28 Feb 2019
Variant: 64GB , 128GB , 256GB
Market Status: Launched

Key Specs

  • Screen Size Screen Size
    6.41" (1080 X 2340)
  • Camera Camera
    48 + 5 | 16 MP
  • Memory Memory
    64 GB/6GB
  • Battery Battery
    3700 mAh
logo
Digit Hindi

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

टॉप प्रोडक्ट्स

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

{ DMCA.com Protection Status