Samsung Galaxy J7 (2016) को भारत में मिला एंड्राइड नूगा अपडेट

Samsung Galaxy J7 (2016) को भारत में मिला एंड्राइड नूगा अपडेट
HIGHLIGHTS

कंपनी ने Samsung Galaxy J7 (2016) स्मार्टफोन के लिए भारत में नया ओवर दा एयर (OTA) अपडेट तैयार किया है.

पिछले महीने रूस में एंड्राइड नूगा अपडेट देने के बाद Samsung ने भारत में भी Galaxy J7 (2016) स्मार्टफोन के लिए नूगा 7.0 पेश किया है. Samsung Galaxy J7 (2016) पिछले साल भारत में लॉन्च हुआ था, लॉन्च के दौरान यह स्मार्टफोन एंड्राइड 6.0 मार्शमेलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता था. यह स्मार्टफोन वाइट, ब्लैक और गोल्ड कलर के वेरिएंट में आता है 

इस सॉफ्टवेर को डाउनलोड करने के लिए आपको कुछ बातें ध्यान में रखनी होंगीं. आपके फ़ोन की बैटरी कम से कम 50 प्रतिशत होनी चाहिए और आपके स्मार्टफोन में 2GB का फ्री स्पेस होना चाहिए. यह अपडेट आपके फ़ोन तक पहुँचने में थोडा समय ले सकता है. आप चाहें तो इसे मेनुअली भी चेक कर सकते हैं, उसके लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगें.  आज Flipkart इन प्रोडक्ट्स पर दे रहा है भारी डिस्काउंट

सेटिंग्स->अबाउट फोन->सॉफ्टवेर अपडेट 

एंड्राइड नूगा में कई नए फीचर्स शामिल किए गए हैं जैसे, स्प्लिट स्क्रीन मल्टीटास्किंग, कस्टमाइज़ेबल क्विक सेटिंग्स, इम्प्रूव गूगल कीबोर्ड, एन्हेंस्ड नोटिफिकेशंस और रीसेंट एप्लीकेशन विंडो. इसके अलावा, इस अपडेट में आपको एक और फीचर मिल रहा है, जिसमे आप रीसेंट बटन पर ‘डबल टैप’ कर के सबसे ज़्यादा इस्तेमाल होने वाले दो ऐप्स पर स्विच कर सकते हैं. 

इस अपडेट में यूज़र्स को Pay Mini सपोर्ट भी मिल रहा है. Samsung Pay Mini सर्विस Samsung Pay का ही एक छोटा वर्जन है. इस अपडेट में जून 2017 का सिक्योरिटी पैच, वेरियस बग फिक्सेस, ट्वीक और इम्प्रूवमेंट्स शामिल हैं. Samsung Pay Mini थर्ड पार्टी वॉलेट और नेशनल मनी ट्रान्सफर सर्विस UPI सपोर्ट करता है. 

स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो, Samsung Galaxy J7 (2016) में 5.5 इंच की फुल HD (1080 x 1920 पिक्सल) AMOLED डिस्प्ले मौजूद है. यह स्मार्टफोन 1.6 GHz ओक्टा-कोर प्रोसेसर, 3GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज से लैस है, जिसे माइक्रो SD कार्ड द्वारा 128GB तक बढ़ाया जा सकता है. यह डिवाइस एंड्राइड 7.0 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है और 3,300 mAh की बैटरी के साथ आता है. 

Galaxy J7 (2016) में 13 मेगापिक्सल का कैमरा उपलब्ध है जो LED फ़्लैश के साथ आता है और इसके फ्रंट पर 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा उपलब्ध है. यह डुअल सिम स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के लिए 4G-LTE, GPS/A-GPS, WiFi, NFC ब्लूटूथ 4.0 और एक माइक्रो USB 2.0 पोर्ट सपोर्ट करता है. इसका मेजरमेंट 151.7 x 75.9 x 7.8 mm और वज़न 170 ग्राम है. 

आज Flipkart इन प्रोडक्ट्स पर दे रहा है भारी डिस्काउंट

सोर्स 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo