दो प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ रेडमी का पहला RedmiBook 14 लैपटॉप, जानें कीमत और खासियत

दो प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ रेडमी का पहला RedmiBook 14 लैपटॉप, जानें कीमत और खासियत
HIGHLIGHTS

एंटी ग्लैयर मैट कोटिंग के साथ आती है लैपटॉप की स्क्रीन

दो प्रोसेसर से लैस है RedmiBook 14 लैपटॉप

बेस वैरिएंट में Intel Core i5 है शामिल

Xiaomi सब-ब्रांड Redmi ने मंगलवार को आयोजित लॉन्च इवेंट में अपना पहला लैपटॉप RedmiBook 14 लॉन्च कर दिया है। इस लैपटॉप को कंपनी ने चीन में 3,999 RMB यानी करीब 40,300 रुपये की शुरूआती कीमत में पेश किया है जिसमें यूज़र्स को बेस वैरिएंट मिलता है। इस बेस वैरिएंट को कंपनी ने Intel Core i5 प्रोसेसर और 256GB SSD स्टोरेज के साथ दिया है।

वहीँ इसका दूसरा वैरिएंट  512GB SSD स्टोरेज में 4,299 RMB यानी करीब 43,300 रुपये में आता है। लैपटॉप का टॉप एंड वेरिएंट 8th जेनेरेशन Intel Core i7 प्रोसेसर के साथ 512GB SSD स्टोरेज के साथ लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 4,999 CNY यानी करीब 50,400 रुपये है।

RedmiBook 14 Laptop की उपलब्धता

कंपनी के मुताबिक RedmiBook 14 लैपटॉप की प्री रजिस्ट्रेशन 1 जून से शुरू होगी।  वहीँ इसे यूज़र्स के लिए सेल पर 11 जून से उतारा जायेगा।

RedmiBook 14 Laptop की खासियत

RedmiBook 14 लैपटॉप में मैटल सैंडब्लास्टेड एनोडाइज्ड बॉडी का इस्तेमाल किया गया है। लैपटॉप में 14- इंच फुल HD डिस्प्ले बहुत ही पतले 5.75mm बेज़ेल्स के साथ दी गई है। डिवाइस का स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 81.2% है।  रेडमी लैपटॉप में Xiaomi का स्मार्टफ अनलॉक 2.0 फीचर दिया गया है जिसकी मदद से आप Mi Band 3 से अपने RedmiBook 14 लैपटॉप को मात्र 1.2 सेकेंड में अनलॉक कर सकते हैं।

इसके साथ ही इस लैपटॉप की स्क्रीन एंटी ग्लैयर मैट कोटिंग के साथ आती है और दिन में भी इस लैपटॉप की डिस्प्ले काफी ब्राइट है। अगर इसके वज़न की बात करें तो Redmi का यह लेटेस्ट लैपटॉप काफी हल्का है जिसका वजन 1.5Kg है और जिसमें 19mm का फुल साइज की-बोर्ड दिया है। RedmiBook 14 लैपटॉप में Intel Core i7 (8565U) प्रोसेसर के साथ NVIDIA GeForce MX250 ग्राफिक कार्ड दिया गया है। ये ग्राफिक कार्ड i5 प्रोसेसर वाले वेरिएंट में भी दिया गया है। डिवाइस में HDMI, 2 x USB 3.0, 3.5mm हेडफोन जैक और एक USB 2.0 पोर्ट दिया है।

इसके साथ ही कंपनी ने इस बात का भी दावा किया है कि उसके पहले notebook में दी गई कूलिंग सिस्टम इस लैपटॉप के बैटरी लाइफ को 10 घंटे तक बढ़ाता है। ये लैपटॉप अल्ट्रा लो पॉवर स्टैंडबाई सपोर्ट करता है। यह डिवाइस DTS सराउंडिंग साउंड और Microsoft Office Home और Student editions जैसे फीचर से भी लैस है।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo