1.5TB रैम सपोर्ट और इंटेल XEON CPU के साथ Apple Mac Pro हुआ लॉन्च

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया Jun 04 2019
1.5TB रैम सपोर्ट और इंटेल XEON CPU के साथ Apple Mac Pro हुआ लॉन्च
HIGHLIGHTS

एप्पल ने लॉन्च की मैक प्रो और प्रो डिस्प्ले XDR मॉनिटर

दोनों डिवाइस चीज़ ग्रेटर डिज़ाइन के साथ आए हैं

Make your home smarter than the average home

Make your life smarter, simpler, and more convenient with IoT enabled TVs, speakers, fans, bulbs, locks and more.

Click here to know more

एक लम्बे अरसे बाद आख़िरकार Apple ने अपने Mac Pro को नए मोड्यूलर डिज़ाइन के साथ पेश कर दिया है। नए Mac Pro की कीमत $5999 (Rs 4.15 लाख) से शुरू होती है। CPU को इंटेल के Xeon प्रोसेसर के साथ पेश किया गया है जो 28 कोर्स तक जाता है और 1.5TB की बड़ी रैम सपोर्ट करता है। नए Mac Pro के साथ ही कम्पनी ने नई 32 इंच की रेटिना 6K डिस्प्ले पेश की है जिसे प्रो डिस्प्ले XDR नाम दिया गया है। दोनों डिवाइसेज़ चीज़-ग्रेटर डिज़ाइन के साथ पेश किए गए हैं।

APPLE MAC PRO

Apple के 2019 Mac Pro को स्टेनलेस स्टील फ्रेम के साथ उतारा गया है जिसे बॉक्स से कवर किया गया है। कम्पनी ने लैपटॉप में Intel Xeon प्रोसेसर को रखा है जो 28 कोर्स तक जाता है और प्रोसेसर को 300W पॉवर और हैवी-ड्यूटी कुलिंग द्वारा असिस्ट किया गया है। यूज़र्स 12 DIMM स्लॉट्स में छह-चैनल मेमोरी के साथ मेमोरी को 1.5TB तक बढ़ा सकते हैं। इसके अलावा आठ PCI एक्सप्रेस स्लॉट्स भी दिए गए हैं। यूज़र फेसिंग साइड पर Mac Pro में दो थंडरबोल्ट, दो USB-A पोर्ट्स और एक 3.5mm ऑडियो जैक दिया गया है।

Mac Pro 2019 में Apple ने कस्टम एक्सपेंशन मोड्यूल को शामिल किया है जिसे MPX मोड्यूल नाम दिया गया है। यह क्वैड-वाइड PCIe कार्ड है जो दो ग्राफिक कार्ड्स के साथ आता है और इसमें खुद का एक मैसिव हीट सिंक भी है। इसके अलावा, इसमें आठ इंटरनल PCIe स्लॉट्स, चार डबल-वाइड स्लॉट्स, तीन सिंगल-वाइड स्लॉट्स और एक I/O कार्ड के लिए अतिरिक्त हाफ-लेंथ स्लॉट भी मौजूद है। कम्पनी के मुताबिक, यूज़र्स सिस्टम की एफिशिएंसी को बढ़ाने के  लिए AMD का Radeon Pro Vega 2 या Radeon Pro Vega 2 Duo ऐड कर सकते हैं। Apple का कहना है कि यूज़र्स एक ही समय पर दो Radeon Pro Vega 2 Duo कार्ड्स ऐड कर सकते हैं।

जब बात आती है प्रोसेसिंग पॉवर की तो Apple ने कस्टम हार्डवेयर को ऐड किया है जिसे Afterburner नाम दिया गया है। कम्पनी का दावा है कि Afterburner के ज़रिए मैक प्रो एक साथ तीन 8K RAW विडियो स्ट्रीम्स या या 12 4K विडियो स्ट्रीम कर सकता है। Apple का दावा है कि यह कार्ड प्रति सेकंड 6 बिलियन पिक्सल्स प्रोसेस करने की क्षमता रखता है। तापमान को नियंत्रित रखने के लिए मैक प्रो में तीन फैन्स को रखा गया है जो 300 क्यूबिक फीट प्रति मिनट की दर से एयर ब्लो करता है।

नए मैक प्रो को इस साल के आखिर में US में लॉन्च किया जाएगा और इसकी शुरुआती कीमत $5,999 (लगभग 4.15 लाख) रखी जाएगी। इस मोडले में यूज़र्स को 32GB रैम, ओक्टा-कोर इंटेल Xeon CPU, Radeon Pro 580X ग्राफिक्स और 256GB SSD मिलेगी।

APPLE PRO DISPLAY XDR

Apple ने नई 32-इंच LCD डिस्प्ले की भी घोषणा की है जिसे 6K Retina display कहा गया है और यह HDR सपोर्ट करती है। Pro Display XDR डिस्प्ले 6016 x 3384 पिक्सल का रेज़ोल्यूशन ऑफर करती है। स्क्रीन का डिज़ाइन मक प्रो से मिलता है और इसमें नेनो-टेक्सचर का ग्लास रखा गया है। स्क्रीन 1000-निट टिपिकल और 1,600-नित पीक ब्राइटनेस के साथ आती है।

नोट: डिजिट हिंदी को अब Instagram और Tiktok पर फॉलो करें। 

logo
Digit Hindi

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार