WhatsApp के इस फीचर का इस्तेमाल करके डाउनलोड कर पाएंगे Chat Messages: देखें कैसे

WhatsApp के इस फीचर का इस्तेमाल करके डाउनलोड कर पाएंगे Chat Messages: देखें कैसे
HIGHLIGHTS

WhatsApp का WhatsApp Export backup फीचर जल्द ही लाया जा सकता है।

इस फीचर की मदद से आप चैट हिस्ट्री और रिलेटेड डेटा को एक्सपोर्ट कर सकते हैं।

ऐसा सामने आ रहा है कि आने वाले समय में शायद Google Drive अनलिमिटेड चैट बैकअप को अलाउ न करे।

WhatsApp के यूजर्स के लिए कुछ अच्छी खबर आई है, क्योंकि ऐसी कंफर्म रिपोर्ट्स आई हैं कि कंपनी एक नए चैट बैकअप एक्सपोर्ट फीचर पर काम कर रही है। “एक्सपोर्ट बैकअप” सुविधा उपयोगकर्ताओं को अपने व्हाट्सएप चैट बैकअप को Google ड्राइव से निर्यात करने की अनुमति देने वाली है। 

यह भी पढ़ें: Reliance Jio ने चुपचाप कर दिया ये रिचार्ज महंगा, सीधा बढ़ाए 150 रूपये

काफी समय से इस फीचर के बारे में खबरें आ रही थीं। चैट बैकअप के लिए अनलिमिटेड स्टोरेज की पेशकश बंद करने की Google की योजना के बारे में खबरें थीं, जिसने आग को और बढ़ा दिया। अब, इस फीचर के जल्द ही ऐप में आने की सूचना दी जा रही है, ऐसा लग रहा है कि ऐप के नियमित उपयोगकर्ताओं को जल्द ही इस नए फीचर का स्वाद मिल सकता है। 

व्हाट्सएप चैट एक्सपोर्ट बैकअप

WABetaInfo के दावों के अनुसार, बैकअप में पूरी चैट हिस्ट्री, मैसेज, फ़ोटोज़, वीडियो और अन्य संबंधित मीडिया फ़ाइलें शामिल होंगी जिनका बातचीत के दौरान आदान-प्रदान किया गया था। यह विकल्प चैट बैकअप मेनू के अंदर उपलब्ध होगा, जैसा कि ऑनलाइन पोस्ट किए गए स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है। उन्होंने यह भी जोड़ा कि एक अन्य सुविधा जो उपयोगकर्ताओं को Google ड्राइव पर समान बैकअप एक्सपोर्ट करने की अनुमति देगी, हालांकि इस फीचर पर अभी काम किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: फ्लिपकार्ट एंड ऑफ सीजन सेल: Blaupunkt Android TV पर टॉप ऑफर्स केवल 12,499 रुपये से शुरू

कई संभावनाएं इस डेवलपमेंट के लिए प्रेरक कारक हो सकती हैं। हालांकि, सबसे उचित एक उन सीमाओं से संबंधित प्रतीत होता है जो ड्राइव अपलोड पर लगाई जा सकती हैं। दूसरा क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म चैट और मैसेजिंग डेटा माइग्रेशन की अनुमति दे सकता है। एंड्रॉइड से प्लेटफॉर्म पर माइग्रेट करते समय उपयोगकर्ताओं के लिए आईओएस उपकरणों में अपनी चैट और संबंधित डेटा को ट्रांसफर करने का कोई सीधा तरीका नहीं है। ऐसा ही इसे उल्टा कर देने पर भी है। यह कई प्लेटफॉर्म माइग्रेट्स के लिए एक बड़ी समस्या का कारक रहा है। हो सकता है कि व्हाट्सएप के डेवलपर्स ने आखिरकार इस समस्या पर ध्यान दिया हो और इसे हल करने की दिशा में काम कर रहे हों।

यह भी पढ़ें: Infinix InBook X1 slim लैपटॉप 15 जून को भारत में होगा लॉन्च, सामने आई है जानकारी

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo