इंडिया के बाजार में शुरू हुआ WhatsApp Pay, अब मैसेज की तरह भेजें पैसे, जानिये किन बैंकों से हुई साझेदारी

इंडिया के बाजार में शुरू हुआ WhatsApp Pay, अब मैसेज की तरह भेजें पैसे, जानिये किन बैंकों से हुई साझेदारी
HIGHLIGHTS

WhatsApp Pay की शुरुआत अब इंडिया में हो चुकी है

WhatsApp Pay की इंडिया में शुरुआत के लिए कंपनी ने चार बैंकों के साथ साझीदारी की है

WhatsApp Pay के लिए व्हाट्सएप्प ने SBI यानी भारतीय स्टेट बैंक, HDFC Bank, ICICI Bank और Axis Bank से साझेदारी की है

इंडिया में WhatsApp Pay की शुरू हो चुकी है, हालाँकि इस फीचर को काफी समय पहले ही व्हाट्सएप्प के साथ जोड़ दिया गया था, लेकिन अब इस सेवा के माध्यम से आप अपने करीबियों और दोस्तों को मैसेज की तरह ही पैसे भेज सकते हैं। आपको बता देते है कि इंडिया में WhatsApp Pay के शुरुआत के लिए कंपनी ने चार बैंकों के साथ साझेदारी की है, इन बैंकों में SBI यानी भारतीय स्टेट बैंक, HDFC Bank, ICICI Bank और Axis Bank शामिल हैं। कुलमिलाकर ऐसा कहा जा सकता है कि अब WhatsApp Pay इंडिया में व्हाट्सएप्प के लगभग 2 करोड़ से भी अधिक यूजर्स के लिए उपलब्ध हो गया है। 

आपको बता देते हैं कि अब ही हाल ही में व्हाट्सअप पेमेंट को नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ़ इंडिया यानी NPCI की ओर से 160 बैंकों के साथ UPI पर अपनी शुरुआत करने की अनुमति मिली थी। आपको बता देते है कि व्हाट्सएप्प में इस फीचर के आने से अब अपने करीबियों को पैसा भेजना और भी आसान हो गया है, क्योंकि भारत में व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल बड़े पैमाने पर हो रहा है, और मैसेजिंग एप्प के माध्यम से ही अगर आप पैसे भी भेज पाते हैं तो आपको बता देते है कि यह आपके लिए और भी बढ़िया और सुलभ बन जाता है। 

Whatsapp Pay से पैसे ट्रान्सफर कैसे करें?

  • Whatsapp पर पैसा भेजने के लिए, यूजर्स को चैट विंडो में अटेचमेंट आइकॉन पर क्लिक करें। यह इसी तरह है जैसे किसी कोंटेक्ट पर मीडिया, लोकेशन आदि शेर करना होता है।
  • यहां पेमेंट नाम के विकल्प पर क्लिक करें। अगर आपके व्हाट्सऐप पर पेमेंट इनेबल नहीं है तो आप उन्हें इसे सेट अप करने के लिए मैसेज कर सकते हैं।
  • अपनी पेमेंट सेट अप करने के लिए सेटिंग्स में जाएँ और पेमेंट पर जाकर स्क्रीन पर दिए गए इंस्ट्रक्शन्स को फॉलो करें।
  • सेंडर और रिसीवर द्वारा पेमेंट सेटअप करने के बाद आप पेमेंट सेंड कर पाएंगे। यह अटेचमेंट भेजने जितना ही आसान है।
  • अगर आपके पास पहले से ही UPI ID है तो आपको ट्रांजेक्शन पूरी करने से पहले UPI पिन एंटर करना होगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo