Airtel-Jio-Vi-BSNL: 1GB डेटा वाला सबसे सस्ता प्लान कौन दे रहा है? रिचार्ज करने से पहले जान लें

Airtel-Jio-Vi-BSNL: 1GB डेटा वाला सबसे सस्ता प्लान कौन दे रहा है? रिचार्ज करने से पहले जान लें
HIGHLIGHTS

देश में सभी इंटरनेट और डेटा प्रदाता कंपनियां भी यूजर्स के लिए आकर्षक डेटा प्लान लॉन्च करती रहती हैं।

Reliance Jio, Airtel और Vodafone Idea तीन ऐसी कंपनियां हैं जो अपने डेटा प्लान के लिए खासी लोकप्रिय हैं।

बीएसएनएल भी अपने यूजर्स को ऐसे प्लान ऑफर करती है, जो बेहतरीन लाभों के साथ आते हैं।

देश में सभी इंटरनेट और डेटा प्रदाता कंपनियां भी यूजर्स के लिए आकर्षक डेटा प्लान लॉन्च करती रहती हैं। Reliance Jio, Airtel और Vodafone Idea तीन ऐसी कंपनियां हैं जो अपने डेटा प्लान के लिए खासी लोकप्रिय हैं। साथ ही बीएसएनएल भी अपने यूजर्स को ऐसे प्लान ऑफर करती है, जो बेहतरीन लाभों के साथ आते हैं।

Reliance Jio, Airtel, BSNL और Vodafone India के पास ढेर सारे रिचार्ज प्लान हैं, जो अलग-अलग बेनिफिट्स और प्राइस कैटेगरी में आते हैं। जानिए इन तीनों में से किस कंपनी के पास सबसे सस्ता डेटा प्लान है।

यह भी पढ़ें: 12 हजार रुपये से कम की कीमत वाले चीनी स्मार्टफोन हो सकते हैं प्रतिबंधित: रिपोर्ट

1GB डेटा वाले सबसे सस्ते प्लान

जियो प्लान

रिलायंस जियो के सबसे सस्ते 1GB डेटा प्लान की बात करें तो ग्राहक इसे सिर्फ 209 रुपये में खरीद सकते हैं। यह प्लान 21 दिनों की वैलिडिटी ऑफर करता है। हालाँकि, यदि ग्राहक वैधता के बारे में चिंतित हैं और 28 दिनों की वैधता चाहते हैं, तो Reliance Jio एक विकल्प भी प्रदान करता है, जिसकी कीमत ग्राहकों को 265 रुपये है। 265 रुपये में रोजाना 1GB प्रीपेड डेटा 28 दिनों तक इस्तेमाल किया जा सकता है। इस प्लान में और भी कई खूबियां हैं। साथ ही इस प्लान के तहत अनलिमिटेड कॉलिंग फीचर मिलता है। इस प्लान में Jio TV समेत कई कॉम्प्लिमेंट्री ऐप्स शामिल हैं। खास बात यह है कि यूजर्स रोजाना 100 एसएमएस भेज सकते हैं।

Telecom

एयरटेल प्लान

जब 1GB डेटा प्लान की बात आती है, तो Airtel और Jio के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा होती है, क्योंकि दोनों कंपनियों के रिचार्ज में ज्यादा अंतर नहीं होता है। एयरटेल के 1 जीबी डेटा प्लान को रिलायंस जियो जैसे ग्राहक भी 209 रुपये में खरीद सकते हैं। Reliance Jio की तरह ही Airtel के इस प्लान की वैधता 21 दिनों की है। लेकिन अगर यूजर को 28 दिनों की वैलिडिटी चाहिए तो उन्हें 265 रुपये खर्च करने होंगे और ग्राहक रोजाना 1 जीबी डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Motorola इस दिन लॉन्च कर सकता है अपने नए स्मार्टफोंस

Vi Plan 

Vodafone Idea की बात करें तो यूजर्स को 1GB डेटा प्लान पर 269 रुपये खर्च करने होंगे। लेकिन इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। खास बात यह है कि इस प्लान के साथ यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलेगा और इस प्लान के तहत वीआई टीवी जैसे ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

बीएसएनएल प्लान 

BSNL के इस सुविधा के साथ आने वाले प्लान की कीमत 153 रुपये है। इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की है। यूजर्स को 28 दिनों तक अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। साथ ही रोजाना 1 जीबी डेटा दिया जा रहा है। हाई-स्पीड डेटा खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड 40 केबीपीएस हो जाएगी। साथ ही रोजाना 100 एसएमएस की पेशकश की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Reliance Jio इस दिन पूरे भारत में लॉन्च कर सकता है 5G सेवाएं

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo