माइक्रोसॉफ्ट ने भारत में डायनैमिक्स 365 प्रोजेक्ट ऑपरेशंस की घोषणा की

माइक्रोसॉफ्ट ने भारत में डायनैमिक्स 365 प्रोजेक्ट ऑपरेशंस की घोषणा की
HIGHLIGHTS

माइक्रोसॉफ्ट ने भारत में अपने डायनैमिक्स 365 प्रोजेक्ट ऑपरेशंस सॉल्यूशन की सामान्य उपलब्धता की घोषणा की है

इसे सर्विस पर आधारित बिजनेस को परिचालन संबंधी वर्कफ्लोज को एकीकृत करने में मदद पहुंचाने के लिए विकसित किया गया है ताकि संभावनाओं से लेकर भुगतान और मुनाफे तक टीमों की सफलता को आगे बढ़ाने के लिए विजिबिलटी, सहयोग और अंतर्दृष्टि मुहैया कराई जा सके

यह एक ऑल-इन-वन एप्लिकेशन है, जो ग्राहकों को समय पर और बजट के अनुसार सेवाएं देने के लिए आवश्यक नजरिए के साथ नेतृत्व, बिक्री, संसाधन, परियोजना प्रबंधन और अकाउंटिंग टीमों को जोड़ने और सशक्त बनाने के लिए वास्तविक समय की विश्लेषण-शक्ति का उपयोग करती है

माइक्रोसॉफ्ट ने भारत में अपने डायनैमिक्स 365 प्रोजेक्ट ऑपरेशंस सॉल्यूशन की सामान्य उपलब्धता की घोषणा की है। इसे सर्विस पर आधारित बिजनेस को परिचालन संबंधी वर्कफ्लोज को एकीकृत करने में मदद पहुंचाने के लिए विकसित किया गया है ताकि संभावनाओं से लेकर भुगतान और मुनाफे तक टीमों की सफलता को आगे बढ़ाने के लिए विजिबिलटी, सहयोग और अंतर्दृष्टि मुहैया कराई जा सके। यह एक ऑल-इन-वन एप्लिकेशन है, जो ग्राहकों को समय पर और बजट के अनुसार सेवाएं देने के लिए आवश्यक नजरिए के साथ नेतृत्व, बिक्री, संसाधन, परियोजना प्रबंधन और अकाउंटिंग टीमों को जोड़ने और सशक्त बनाने के लिए वास्तविक समय की विश्लेषण-शक्ति का उपयोग करती है। 

सर्विस ऑर्गनाइजेशंस को अक्सर विषम प्रणालियों और डेटा साइलो से उत्पन्न चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, जिससे उनकी सफलता प्रभावित होती है। इन मुद्दों से ग्राहक विस्तार, परियोजना प्रबंधकों के बीच सहयोग, दृश्यता और टीम के सदस्यों की गतिशीलता, कार्यबल अनुकूलन, व्यावसायिक लीडर्स के बीच एजिलिटी, और समय पर बिलिंग में अपर्याप्तता पैदा होती है। विभिन्न प्रणालियों के जरिए परियोजनाओं के प्रबंधन से दृश्यता और पारदर्शिता में कमी हो जाती है, मैन्युअल प्रक्रियाएं बढ़ जाती हैं, सटीकता कम होती है, घटनाक्रम धीमा हो जाता है, लागत अधिक हो जाती है, और यहां तक कि संघर्षण की भी उच्च दर होती है। इसलिए सर्विस बेस्ड बिजनेस क्लांउड आधारित सॉफ्टीवेयर और एंटरप्राइज व्याीवसायिक समाधानों के साथ आने वाली सुव्यावस्थित, उत्पासदकता, व दक्षता से लाभ पाने के लिए तेजी से क्लाीउड अपना रहे हैं।

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के सीओओ श्री राजीव सोढ़ी ने कहा , “आज के विकसित कारोबारी परिदृश्य में सर्विस ऑर्गनाइजेशन अपनी कार्यात्मक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए लचीले और मापनीय तरीकों की तलाश कर रहे हैं। माइक्रोसॉफ्ट डायनैमिक्स 365 प्रोजेक्ट ऑपरेशंस के माध्यम से हम सेवा-आधारित व्यवसायों को अत्यधिक प्रतिस्पर्धी बाजार में सफल होने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह समाधान संगठनों को अपने पूरे जीवनकाल में नई डील प्राप्त करने, परियोजनाओं पर नजर रखने और उनके प्रबंधन में मदद करेगा, उत्पाजदकता बनाए रखेगा, और लाभ मार्जिन बढ़ाएगा। हमारा मानना है कि माइक्रोसॉफ्ट डायनैमिक्स 365 प्रोजेक्ट ऑपरेशंस वास्तव में बिजनेसेस को तरह-तरह के ग्राहक अनुभव प्रदान करने के लिए क्रॉस-फ़ंक्शनल टीमों को एक साथ लाकर परियोजना प्रबंधन की दोबारा कल्पजना करने में सक्षम बनाएगा।"

 
माइक्रोसॉफ्ट पावर प्लेटफ़ॉर्म पर निर्मित डायनैमिक्स 365 प्रोजेक्ट ऑपरेशंस डायनैमिक्स 365 प्रोजेक्ट सर्विस ऑटोमेशन , डायनैमिक्स 365 फाइनेंस  और माइक्रोसॉफ्ट प्रोजेक्ट से क्षमताओं को एक साथ लाता है। यह एक कंपनी की मौजूदा उद्यम प्रणालियों के साथ एकीकृत होता है, जो अपनी बिक्री और वितरण प्रक्रियाओं में व्यापार विकास को मौजूदा सिस्टम को बदले बिना चलाने में मदद करता है। बिजनेस भी आसानी से माइक्रोसॉफ्ट पावर प्लेटफॉर्म और अन्य डायनैमिक्स 365 एप्लिकेशन जैसे  ड़ायनैमिक्स 365 मार्केटिंग , डायनैमिक्स 365 ह्यूमन रिसोर्सेज, और डायनैमिक्सम 365 कस्टमर सर्विस का उपयोग करके प्रोजेक्ट ऑपरेशन को आसानी से बढ़ा सकते हैं। यह डायनैमिक्स 365, माइक्रोसॉफ्ट टीम, शेयरपॉइंट, और माइक्रोसॉफ्ट 365 सहित अन्य माइक्रोसॉफ्ट ऐप्स और सेवाओं से जुड़कर बाज़ार की बदलती परिस्थितियों को आसानी से अनुकूलित कर सकता है।

यह सॉल्यूशन विभिन्न कार्यों के लिए अनुकूलित क्षमताएं प्रदान करता है:

  • लीडर्स को तेजी से निर्णय लेने और दृश्यता में वृद्धि के लिए व्यापार अंतर्दृष्टि, डेटा और एआई क्षमताओं तक बेहतर पहुंच मिलती है। पावर बीआई उपकरण आगामी व्यापार की जरूरत को समझने में सीएक्स,ओ की मदद करता है ।
  • सेल्स को अधिक सौदे करने और बिक्री चक्र को तेज बनाने, सटीक उद्धरण, लचीले मूल्य निर्धारण और अनुमान से निष्पादन तक निर्बाध बदलाव के साथ समर्थ बनाने में सक्षम है। वे ग्राहक अनुभव को बेहतर बनाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट डायनैमिक्स 365 सेल्स का भी उपयोग कर सकते हैं ।
  • प्रोजेक्ट मैनेजर इनबिल्ट माइक्रोसॉफ्ट प्रोजेक्ट क्षमताओं के साथ प्रोजेक्ट डिलीवरी में तेजी ला सकते हैं। वे अपनी परियोजना को कुशलतापूर्वक ट्रैक कर सकते हैं और एकल प्रबंधन डैशबोर्ड का उपयोग करके परियोजना जीवनचक्र में सहयोग कर सकते हैं।
  • रिसोर्सिंग और एचआर कार्यबल के उपयोग को अनुकूलित कर सकते हैं। सही लोगों को सही कौशल के साथ सही परियोजनाओं में तैनात करके, गुणवत्ता में सुधार और अच्छे काम करने वालों को बरकरार रखने में मदद करते हैं। प्रबंधक समय-निर्धारण के साथ पुनर्विकास की जरूरतों का भी अनुमान लगा सकते हैं।
  • फाइनेंस मैनेजर्स ग्राहकों से सटीक इनवॉइसिंग कर और भुगतान प्रबंधन करके नकदीप्रवाह में सुधार कर सकते हैं और प्रकाशित मानकों और प्रणालियों का अनुपालन सुनिश्चित कर सकते हैं। वे इनवॉइसिंग एवं पर्चेज ऑर्डर मैनेजमेंट के साथ परियोजना व्यय और भुगतान पर भी नजर रख सकते हैं। डायनैमिक्स 365 फाइनेंस उन्हें प्रमुख व्यावसायिक मापदंडों यानी राजस्व, सकल मार्जिन, और परियोजना लाभदेयता का ध्यान रखने में मदद करता है।
  • टीम के सदस्य कहीं से भी उत्पादकता, अनुपालन, और सबमिट, अनुमोदन, प्रक्रिया, और सामंजस्य समय और खर्च बढ़ा सकते हैं। वे सभी दस्तावेज़ों, कॉल, मीटिंग आदि के लिए एक सुरक्षित केंद्र के रूप में माइक्रोसॉफ्ट टीमों का उपयोग कर सकते हैं ।
माइक्रोसॉफ्ट को फ्रंट ऑफिस, बैक ऑफिस, सहयोग, उत्पादकता और परियोजना प्रबंधन में गहरी समझ और विशेषज्ञता हासिल है और कंपनी का इस मामले में समृद्द इतिहास है। माइक्रोसॉफ्ट डायनैमिक्स 365 प्रोजेक्ट ऑपरेशंस कंपनी की विशेषज्ञता और सेवा-आधारित व्यवसायों के सभी कार्यात्मक स्तंभों में मौजूदा एप्लिकेशंस को उनकी दक्षता बढ़ाने के लिए बनाया गया है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo