Jio का धमाका ऑफर; देखें 749 रुपये और 719 रुपये वाले प्लांस के बीच अंतर

Jio का धमाका ऑफर; देखें 749 रुपये और 719 रुपये वाले प्लांस के बीच अंतर
HIGHLIGHTS

रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों के लिए एक नया प्रीपेड प्लान लॉन्च किया था, जिसमें अनलिमिटेड कॉलिंग, ओटीटी सब्सक्रिप्शन और 2GB डेली डेटा 90 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जा रही थी। इस प्लान की कीमत 750 रुपये थी।

इस प्लान में बदलाव करने के बाद अब यह रिलायंस जियो प्लान अब 749 रुपये की कीमत पर आता है।

आइए जानते है कि आखिर 749 रुपये वाले प्लान और 719 रुपये वाले Jio Plans में क्या अंतर है।

अगस्त में, रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों के लिए एक नया प्रीपेड प्लान लॉन्च किया था, जिसमें अनलिमिटेड कॉलिंग, ओटीटी सब्सक्रिप्शन और 2GB डेली डेटा 90 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जा रही थी। इस प्लान की कीमत 750 रुपये थी। तब से यह प्लान टॉप ट्रेंडिंग रिचार्ज पैक में से एक है। हालाँकि, Jio ने अब इस प्लान में कुछ बदलाव किए हैं। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इस प्लान में बदलाव करने के बाद अब यह रिलायंस जियो प्लान अब 749 रुपये की कीमत पर आता है। यानि जो कुछ आपको इस प्लान में मिल रहा था, वह अभी भी मिलना जारी रहने वाला है।  

Jio plan revised

एक जैसे लाभ फिर भी एक अंतर!

जबकि टेलीकॉम ऑपरेटर ने 750 रुपये के प्लान के सभी लाभ समान रखे हैं, फिर भी एक बड़ा अंतर है। 750 रुपये के प्लान के साथ, Jio 1 रुपये में अतिरिक्त 100MB डेटा दे रहा था, लेकिन अब, 749 रुपये के साथ, उपयोगकर्ताओं को अतिरिक्त डेटा नहीं मिलेगा। आइए Jio के अपडेटेड 749 रुपये के प्रीपेड प्लान में शामिल सभी लाभों पर एक नजर डालते हैं। 

यह भी पढ़ें: भारत में पहली बार सेल में आ रहा है POCO M5, शुरुआती कीमत है 12,499 रुपये

जियो के 749 रुपये के प्लान के फायदे

Jio का नया 749 रुपये का प्रीपेड प्लान 90 दिनों की पैक वैधता के साथ आता है, इस प्लान के साथ आपको लगभग 180GB डेटा के आसपास इंटरनेट मिलता है। प्लान में 2GB डेली हाई-स्पीड डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल, प्रति दिन 100 SMS और JioTV, JioCinema, Jio Security और अन्य सहित सभी Jio ऐप्स का एक्सेस फ्री में मिलता है। 

अगर हम Jio प्रीपेड प्लान्स की कीमत पर नज़र डालें, तो टेलीकॉम कंपनी 800 के तहत 2GB डेली डेटा और 30 दिनों से अधिक की वैलिडिटी के साथ तीन प्रीपेड प्लान पेश करती है। इन प्लान्स की कीमत 533 रुपये, 719 रुपये और 749 रुपये है।

Jio plan revised

533 रुपये के प्लान में 56 दिनों की वैलिडिटी के साथ 2GB डेली डेटा मिलता है। कॉलिंग लाभ स्पष्ट रूप से साथ आते हैं। 719 रुपये का दूसरा प्लान 84 दिनों की वैधता के साथ 2GB दैनिक डेटा प्रदान करता है, जबकि 749 रुपये में 90 दिनों की वैधता के साथ 2GB दैनिक डेटा मिलता है। इसलिए, केवल 30 रुपये का अतिरिक्त भुगतान करने पर, ग्राहकों को 749 रुपये की अतिरिक्त पैक वैधता 7 दिनों की मिल रही है। 

719 रुपये वाले प्लान की डिटेल्स

अब बात करें Jio के अगले रिचार्ज प्लान (recharge plan) की तो यह Rs 719 में आता है और इस प्लान में भी 84 दिन की अवधि मिलती है। हालांकि इस प्लान में आप हर दिन 2GB डाटा का उपयोग कर सकते हैं और यह डेली डाटा (daily data) खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड (internet speed) 64केबीपीएस हो जाती है। इस तरह आप पूरी अवधि के लिए कुल 168GB डाटा का उपयोग कर सकते हैं। रिचार्ज प्लान (recharge plan) के अन्य बेनिफ़िट की बात करें तो यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल (unlimited voice call), हर रोज़ 100 एसएमएस (SMS) और जियो ऐप्स (Jio Apps) का फ्री सब्स्क्रिप्शन मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: मस्क का स्टारलिंक गायब होते ही ह्यूजेस, इसरो ने भारत में सैटेलाइट इंटरनेट सेवा शुरू की

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo