Jio जल्द लॉन्च करने वाला है Jio Air Fiber, मिलेगा बुलेट ट्रेन से भी तेज चलने वाला इंटरनेट

Jio जल्द लॉन्च करने वाला है Jio Air Fiber, मिलेगा बुलेट ट्रेन से भी तेज चलने वाला इंटरनेट
HIGHLIGHTS

Reliance Jio की ओर से सबसे पहले 45वीं AGM यानि ऐन्यूअल जनरल मीटिंग में पिछले साल Jio AirFiber को पेश किया गया था।

हालांकि कंपनी ने कभी भी इसकी उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी।

अब एक नई रिपोर्ट जो The Economics Times की ओर से सामने आई है, कहती है कि, “AirFIber को आने वाले कुछ ही महीनों में लॉन्च किया जा सकता है।”

Reliance Jio की ओर से सबसे पहले 45वीं AGM यानि ऐन्यूअल जनरल मीटिंग में पिछले साल Jio AirFiber को पेश किया गया था। हालांकि कंपनी ने कभी भी इसकी उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी। अब एक नई रिपोर्ट जो The Economics Times की ओर से सामने आई है, कहती है कि, “AirFIber को आने वाले कुछ ही महीनों में लॉन्च किया जा सकता है।” 

आपको जानकारी के लिए बता देते हैं कि, Jio ने यह भी कहा था कि Jio AirFiber बिना किसी रुकावट और बेहद ही कम वायर्स के साथ आपको सुपरफास्ट 5G इंटरनेट प्रदान करने वाली है। यूजर्स को बस मात्र एक डिवाइस को टर्न ऑन करने की जरूरत है, यह डिवाइस के राउटर की तरह नजर आता है। इस डिवाइस के माध्यम से ही आपको अपने घर में 5G हॉटस्पॉट मिलने वाला है। 

यहाँ आपको यह भी बता देते है कि पोर्टेबल राउटर्स के स्थान पर आपको इसके माध्यम से ज्यादा बेहतरीन कनेक्टिविटी मिलने वाली है। Jio यह भी कहता है कि, “ Jio AirFiber के माध्यम से आप बेहद ही तेजी के साथ अपने घर और ऑफिस में Gigabite-speed वाला इंटरनेट चला सकते हैं।”

जानकारी यह भी है कि, पिछले साल Jio की ओर से एक ऐड्वर्ट में AirFiber को दिखाया गया था। इस वीडियो में यह भी दर्शाया गया था कि JioFiber को एक ऐप के माध्यम से मैनेज किया जा सकता है, साथ ही इसमें आपको पेरेंटल कंट्रोल भी मिलने वाले हैं। 

हालांकि इसके अलावा यूजर्स को यह भी आजादी मिलने वाली है कि यह किसी भी वेबसाइट को ब्लॉक भी कर सकते हैं। अब जैसे कि हम जानते है कि यह एक वायरलेस डिवाइस है तो इसे सेटअप करने के लिए आपको किसी भी टेक्निशन की जरूरत नहीं है। 

जैसे कि Jio की ओर से Cellular 5G Network के लिए वादा किया हुआ है, एक ऐड भी यह सामने आ रहा है कि आपको इसके साथ लगभग 1.5Gbps की स्पीड मिलने वाली है। Jio ने अपने इस डिवाइस को जिसके माध्यम से यह 5G नेटवर्क आपको मिलने वाला है। 2022 में IMC में भी प्रदर्शित किया था। इसी दिन कंपनी ने अपने 5G नेटवर्क को भी देश में शुरू किया था। 

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo