जल्द शुरू होगा Digit Zero1 Awards 2020

जल्द शुरू होगा Digit Zero1 Awards 2020
HIGHLIGHTS

Digit Zero1 Awards को है बेस्ट परफॉर्मेंस वाले प्रोडक्टस की तलाश

15 नवम्बर 2019 के बाद और 15 नवम्बर 2020 से पहले लॉन्च हुए प्रोडक्टस ही कर सकते हैं पार्टीसीपेट

अगर आप एक ब्रांड हैं और अपने प्रोडक्टस को करना चाहते हैं नोमिनेट तो editor@digit.in पर करें संपर्क

Digit Zero1 Awards करीब एक दशक से भी पुराना हो गया है और साल के बेस्ट परफॉर्मिंग प्रोडक्टस की जानकारी देता रहा है। हमारी पहल के पीछे का विचार ब्राण्ड्स को रिसर्च और विकास के लिए उन प्रोडक्टस के साथ पुरस्कृत करना है जो उन उत्पादों के साथ आते हैं जो हर चीज पर परफॉर्मेंस को महत्व देते हैं। अगर आप बाज़ार में बेस्ट परफॉर्मिंग प्रोडक्टस की तलाश में हैं तो आपको यहां इसका जवाब ज़रूर मिलेगा।

चीजों को निष्पक्ष रखने के लिए, हम उन प्रोडक्टस को स्वीकार करते हैं जो 12 महीने की अवधि में जीरो 1 अवार्ड्स के बीच लॉन्च किए गए थे। 2020 के लिए, 15 नवंबर, 2019 के बाद और 14 नवंबर 2020 से पहले लॉन्च किए गए प्रोडक्टस में से बेस्ट प्रॉडक्ट को चुना जाएगा। ऐसी अजीब तारीखें क्यों? क्योंकि हम हर साल हमारी मैगज़ीन के दिसंबर इशू पर पुरस्कार प्रकाशित करते हैं, और यह देखते हुए कि हमारे पास सुपरपावर (अभी तक) नहीं हैं, हमें उन्हें टेस्ट करने के लिए समय चाहिए। परिणामस्वरूप, हमारी स्वीकृति अवधि के अंत में लॉन्च होने वाले उत्पादों के लिए, हम उनके लिए एम्बार्गो के तहत कॉल करते हैं।
ओह, और 'परीक्षण' से हमारा तात्पर्य है कि हम इन सभी उत्पादों को अपने कोंपरहेनसिव टेस्ट प्रोसैस के आधार पर लिखेंगे। हर एक प्रॉडक्ट रेंज जिसे हम कवर करते हैं, एक कठोर टेस्ट प्रोसैस होती है और प्रत्येक प्रॉडक्ट को इस टेस्ट से गुजारा जाता है। अंकों की गिनती करते हुए, एक विजेता घोषित किया जाता है। जीरो 1 अवार्ड के लिए टेस्ट प्रोसेस हमारे रिव्यू प्रोसेस के लगभग समान है, उम्मीद है कि हम फीचर्स, कीमत या डिजाइन के लिए स्कोर पर विचार नहीं करेंगे।

यही वह चीज है जो हमारे जीरो 1 अवार्ड्स को अलग बनाती है। कहीं और आपको साल के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले उत्पादों पर इस तरह का लेजर-फोकस मिलेगा, सिर्फ इसलिए कि अधिकांश अन्य उत्पादों का परीक्षण करने के बजाय 'समीक्षा' करते हैं। Zero1 अवार्ड्स के लिए, रिव्यू की राय पर विचार नहीं किया गया है।

इसलिए, जब आप पूछते हैं कि "भारत में सबसे अच्छा परफॉर्म करने वाला गेमिंग लैपटॉप कौन-सा है?" दिखता है या कितना खर्च होता है। आपको उस श्रेणी के हमारे Zero1 पुरस्कार विजेता की जांच करने की आवश्यकता है क्योंकि यह एकमात्र ऐसा स्थान है जहां यह केवल सही परफॉर्मेंस के बारे में है न कि लैपटॉप की विशेषताओं के बारे में या यह कैसे दिखता है या इसकी लागत कितनी है।

यह भी एक और कारण है कि जीरो 1 अवार्ड्स इतने महत्वपूर्ण हैं। क्योंकि हम कीमत पर नज़र नहीं डालते हैं, लेकिन केवल अच्छे परफॉर्मेंस के कारण, हम ऐसे प्रोडक्टस दिखाते हैं जिन्हें आप मिस कर सकते हैं या बजट प्रतिबंधों के कारण बहुत अधिक ध्यान नहीं देते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि यह पुरस्कार केवल गहरी जेब वाले अमीर बच्चों को मिलता है क्योंकि सूची के अधिकांश उत्पाद आमतौर पर महंगे होते हैं। लेकिन ऐसा करने के लिए हमारा औचित्य नहीं है, हालांकि वह उत्पाद जो हमारे जीरो 1 अवार्ड को जीतता है उसे वर्ष के लिए उद्योग मानदंड माना जाता है और ब्रांड बेंचमार्क के साथ क्या करना पसंद करते हैं? उन्हें हराओ! तो ज़ीरो 1 अवार्ड्स को अगले साल आने वाली चीज़ों का पूर्वसूचक समझें। 2020 में लॉन्च होने वाले नए उपकरणों को बेंचमार्क से बेहतर करना होगा, और न केवल प्रदर्शन के मामले में, बल्कि कीमत भी!

Zero1 Awards 2020 के लिए श्रेणी

स्मार्टफोंस

1. Best Premium Smartphones.
2. Best High-end Smartphones
3. Best Mid-range Smartphones.
4. Best Budget Smartphones.
5. Best Android Smartphones.
6. Best Camera Smartphones.
7. Best Budget Camera Smartphones.
8. Best Mid-range Camera Smartphones.
9. Best High-end Camera Smartphones.

लैपटॉप

1. Best Gaming Laptop
2. Best Gaming Laptop (under 1,00,000)
3. Best Mainstream Laptop
4. Best Thin and Light Laptop
5. Best Creator Laptop

कैमरा

1. Best Full-Frame Mirrorless Camera

वियरेबल

1. Best Smartwatch

डिस्प्ले

1. Best Gaming Monitor

स्पीकर्स

1. Best Bluetooth Speaker
2. Best Smart Speaker

हैडफोन

1. Best Wired Headphones
2. Best Wireless Headphones
3. Best Wired IEM (In-Ear monitors)
4. Best Wireless IEM (In-Ear monitors)
5. Best Truly Wireless IEM (In-Ear monitors)

PC कोम्पोनेंट्स

1. Best Desktop Processor
2. Best NVMe SSD
3. Best HDD
5. Best Graphics Card
6. Best Wi-Fi 6 Router
9. Best Gaming Desktop
10. Best Mechanical Keyboards
11. Best Gaming Headsets
12. Best Gaming Mice
13. Best Intel Mainstream Z390 Motherboard
14. Best AMD Mainstream X570 Motherboard

TV

1. Best 4K HDR TV

प्योरिफायर्स

1. Best Air Purifiers

आप कैसे पार्टिसीपेट करें?

अगर आप एक ब्रांड हैं और Zero1 Awards के लिए प्रॉडक्ट नोमिनेट करना चाहते हैं तो editor@digit.in पर सर्च करें। ध्यान दें, ये प्रोडक्टस 15 नवम्बर 2020 से पहले लॉन्च हुए होने चाहिए।  

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo