Latest LPG Update: फ्री में ऐसे मिल सकता है LPG Cylinder! बस कुछ ऐसे करें LPG Gas Booking

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 27 Jan 2021
HIGHLIGHTS
  • आपको बता देते है कि Paytm आपको फ्री में LPG Gas Cylinder ऑफर कर रहा है

  • हालाँकि Paytm पर इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा

  • Paytm के ऑफर के तहत आपको Rs 692 की कीमत में आने वाला LPG Gas फ्री में कैसे मिलेगा, आइये जानते हैं

Latest LPG Update: फ्री में ऐसे मिल सकता है LPG Cylinder! बस कुछ ऐसे करें LPG Gas Booking
Paytm दे रहा तगड़ा ऑफर, फ्री में अपने घर ले जा सकते हैं 700 रुपये वाला LPG Cylinder, जानें कैसे

अभी कुछ समय पहले भी Paytm की ओर से एक ऑफर के तौर पर आपको LPG Gas Booking, Paytm App के माध्यम से करने पर Rs 500 तक का कैशबैक दे रहा है। हालाँकि नए साल के मौके पर Paytm ने अपने इस ऑफर को ज्यादा बढ़िया और तगड़ा बना दिया है। आपको बता देते है कि Paytm की ओर से आपको अब एक नया ही ऑफर दिया जा रहा है। जो आपको आपके घर में LPG Gas Cylinder फ्री में पहुंचा सकता है। अर्थात् आपको फ्री में Paytm की ओर से LPG Gas ऑफर मिल रहा है। इसका मतलब है कि Paytm की ओर से आपको तगड़ा ऑफर दिया जा रहा है। हालाँकि आपको भी कुछ करना होगा। आपको बता देते है कि आपको Paytm के इस ऑफर का अगर लाभ उठाना है तो आपको बता देते है कि आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा। हालाँकि सबसे बड़ी बात यह है कि आपको अपने पहले LPG Gas की बुकिंग को Paytm से करना होगा, और आपको इस सेवा या इस Paytm offer का लाभ मिल जाने वाला है। 

Paytm से (LPG Gas) की पहली बुकिंग पर मिलेगा फायदा

जहां एक ओर आप अपने गर की बुकिंग करते ही आ रहे हैं, आप हर महीने या कुछ समय के बाद अपने लिए गैस की बुकिंग करते ही हैं, लेकिन अगर आप इस बार पहली दफा या किसी भी तौर पर पहली बार LPG Gas Booking Paytm से करते हैं तो आपको इस ऑफर का लाभ मिलने वाला है। आपको बता देते है कि Paytm की ओर से आपको Rs 692 की कीमत में आने वले LPG Gas पर लगभग Rs 700 का कैशबैक दे रहा है। इसका मतलब है कि आपको LPG Gas Booking के बाद अपना यह LPG GAS फ्री में ही मिल जाने वाला है। आपको बता देते है कि यह ऑफर मात्र 31 जनवरी तक ही मान्य है!

अगर कभी LPG Gas Cylinder Booking करते हैं तो आपको बता देते है कि एलपीजी सिलिंडर को हमारे घर तक पहुँचने में लगभग 2-4 दिन का समय लगता है, हालाँकि कभी कभी यह समय ज्यादा भी हो जाता है, लेकिन कभी कभी ऐसा होता है कि जिस दिन आपने एलपीजी गैस बुकिंग की है उसी दिन आपको सिलिंडर आपके घर पर डिलीवर होकर मिल जाता है। इसका मतलब है कि इसमें कोई भी ठहराव नहीं है। यानी आपको कभी जल्दी एलपीजी गैस मिल सकती है और कभी इसे मिलने में देरी हो सकती है। 

हालाँकि जल्दी ही ऐसा नहीं होने वाला है। असल में आपको बता देते है कि सरकारी टेल की कंपनी यानी इंडियन आयल कारपोरेशन यानी IOC की ओर से एक बड़ा कदम उठाया जाने वाला है। आपको बता देते है कि जल्द ही IOC यानी Indian Oil Corporation की ओर से एलपीजी तत्काल सेवा यानी Tatkal LPG Seva को शुरू किये जाने के प्लान पर काम चल रहा है। 

इस प्लान के आने से यह सुनिश्चित हो जाने वाला है कि जिस दिन आपने अपने एलपीजी गैस की बुकिंग की है, उसी दिन आपको आपका LPG Gas Cylinder मिल जाए। आपको बता देते है कि इस सेवा को देश की बड़ी टेल सरकारी कंपनी की ओर से देश के हर शहर में शुरू किये जाने का प्लान है। 

IOC की इस सेवा से 30-45 मिनट में ही मिल जाएगा LPG Gas Cylinder

आपको बता देते है कि बिज़नेस स्टैण्डर्ड की एक खबर के अनुसार आपको बता देते है कि IOS हर राज्य के हर शहर के हर जिले में इस से किसी एक का चुनाव करके इस सेवा को लॉन्च करेगी। इसके बाद यहाँ इस सेवा को देखा जाने वाला है, आपको बता देते है कि इस सेवा के तहत आपके घर तक एलपीजी सिलिंडर को पहुँचने में मात्र 30-45 मिनटों का ही समय लगने वाला है। हालाँकि अभी इस सेवा पर बड़े पैमाने पर काम किया जा रहा है, और जल्दी ही इस सेवा को फाइनल कर दिया जाने वाला है। यहाँ आपको यह भी बता देते है कि इस सेवा को 1 फरवरी से लॉन्च किया जाने वाला है। अर्थात् यह सेवा 1 फरवरी से शुरू हो जायेगी। 

देश के लोगों के जीवनयापन को आसान बनाने के लिए सरकार के प्रयासों की दिशा में एक कदम के तौर पर, केंद्र ने शुक्रवार को एलपीजी सिलेंडर की रिफिल कनेक्शन बुकिंग के लिए मिस्ड कॉल सुविधा शुरू की है। इस कदम से देश भर में एलपीजी सिलिंडर की बुकिंग को लेकर जो भी समस्या थी, उनपर विराम लगेगा और इस प्रोसेस को बेहद ही आसान बनाने के लिए ऐसा कदम उठाया गया है।

पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस और इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भुवनेश्वर में एक कार्यक्रम में इस सेवा को शुरू किया है। इस सुविधा का उपयोग करने के लिए, इंडियन ऑयल एलपीजी ग्राहकों को रीफिल बुकिंग के लिए नंबर: 8454955555 पर एक मिस्ड कॉल देना होगा। और ऐसा करने मात्र से उनकी LPG Gas Booking हो जाने वाली है। 

प्रधान ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि 'मिस्ड कॉल' सुविधा लोगों को सेवा देने के लिए डिजिटल इंडिया मिशन की सफलता का एक उदाहरण है। उन्होंने कहा कि सरकार सेवाओं को प्राप्त करने और नागरिकों के लिए जीवनयापन में सुगमता लाने के लिए प्रत्येक भारतीय के समान व्यवहार की शुरूआत करने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग कर रही है।

मात्र मिस्ड कॉल देकर कैसे बुक करें LPG Gas Cylinder

  • आपको इस मिस्ड कॉल सेवा के तहत मात्र एक ही कदम को उठाना है, और वह यह है कि आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 8454955555 पर मिस्ड कॉल देना है, और ऐसा करने मात्र से आपका LPG Gas Book हो जाने वाला है। 
  • अब जैसे आप इस प्रोसेस को कर देते हैं तो आपको बता देते है कि आपको एक मैसेज मिलने वाला जो आपको आपले LPG Gas Booking की डिटेल्स को देने वाला है। बस आपको अपने LPG Gas Cylinder Booking के लिए मात्र इतना ही करना है।

क्या फायदे हैं इस मिस्ड सेवा के द्वारा LPG Booking के?

  • सबसे पहले आपको बता देते हैं कि ऐसा करने से LPG Gas Booking बेहद आसान और जल्दी हो जाने वाली है, इसका मतलब है कि आपको IVR पर लम्बा इंतज़ार करने की जरूरत नहीं है। 
  • इसके अलावा आपसे IVRS कॉल की तरह कोई भी करगे नहीं लिया जाने वाला है, या कॉल आप फ्री में ही करने वाले हैं।
  • इसके माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों का जीवन बेहद ही आसान हो जाने वाला है, क्योंकि सबसे ज्यादा दिक्कत उन्हें ही अपना गैस बुक करने में होती थी।
logo
Digit Hindi

email

Web Title: HP, Indane and Bharat Gas LPG Booking free online here to how book LPG Gas for free from Paytm
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status