चुटकियों में ट्रांसफर करें अपनी फेसबुक फोटो और विडियो

चुटकियों में ट्रांसफर करें अपनी फेसबुक फोटो और विडियो
HIGHLIGHTS

आज हम आपको बताने वाले है कि आखिर आप कैसे अपने फेसबुक फोटो और विडियो आदि को गूगल फोटोज में ट्रांसफर कर सकते हैं

आज हम आपको सबसे आसान तरीका बताने वाले हैं जिसके माध्यम से आप अपने सभी फेसबुक फोटो और विडियो को गूगल फोटोज में ट्रांसफर कर सकते हैं

आइये जानते हैं कि आखिर आप कैसे अपने फेसबुक फोटोज और विडियो आदि को कैसे गूगल फोटोज में ट्रांसफर कर सकते हैं

आपको बता देते हैं कि फेसबुक से किसी अन्य प्लेटफॉर्म पर फोटोज आदि को एक्सपोर्ट करना बड़ा ही मुश्किल का काम है, ऐसा ही कुछ फेसबुक विडियो आदि के लिए भी है। हालाँकि अब फेसबुक ने तस्वीरों को फेसबुक से Google फ़ोटो में ट्रांसफर करना आसान बना दिया है। डाटा ट्रांसफर प्रोजेक्ट के हिस्से के रूप में, फेसबुक ने एक टूल बनाया है जिससे आप अपनी तस्वीरों को Google फ़ोटो पर ट्रांसफर कर सकते हैं। आइये जानते हैं कि आखिर आप ऐसा कैसे कर सकते हैं।

हालाँकि इसके पहले कि हम आपको बताना शुरू करें कि आखिर आप कैसे अपनी फेसबुक फोटो और विडियो आदि को Google Photos में ट्रांसफर कर सकते हैं। आपको बता देते हैं कि फोटो-ट्रांसफर टूल पहली बार पिछले साल आयरलैंड में पेश किया गया था और पिछले इस टूल को यूएस और कनाडा में भी पेश कर दिया गया है। यह सुविधा दुनिया भर में फेसबुक और Google एकाउंट्स के उपयोग के लिए उपलब्ध है। आइये अब जानते है कि आखिर आखिर यह टूल कैसे काम करता है।

कैसे ट्रांसफर करें फेसबुक फोटो या विडियो

  • इसके लिए आपको सबसे पहले फेसबुक की डेस्कटॉप वेबसाइट पर जाना होगा, ऐसा आप अपने विंडोज 10 PC या मैक के माध्यम से कर सकते हैं। 
  • अब जब आप यहाँ आ गए हैं तो आपको फेसबुक सेटिंग में जाना होगा, और इसके बाद आपको सेटिंग और प्राइवेसी का चुनाव करना होगा।
  • इसके बाद आपको योर फेसबुक इनफार्मेशन का चुनाव करना होगा, यह ऑप्शन आपको मेनू के लेफ्ट हैण्ड साइड में मिलने वाला है।
  • अब आपको ‘Transfer a copy of your photos or videos पर क्लिक करना होगा, इसके बाद आपको व्यू पर क्लिक करना होगा, और आप अपने फोटो और विडियो की ट्रांसफर को यहाँ देख सकते हैं। 
  • अब आपको यहाँ गूगल फोटोज को ड्रापडाउन से चुनना होगा।
  • इसके बाद आपको ‘Confirm Transfer’ का चुनाव करना होगा, इसके बाद आपको अपने गूगल फोटोज के पासवर्ड को भी यहाँ दर्ज करना होगा।
  • अब आप देख सकते हैं कि आपके फेसबुक के फोटोज और विडियो बड़ी आसानी से आपके गूगल फोटोज एप्प पर आ गए हैं।  

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo