हर घर तिरंगा कैम्पेन: कैसे मात्र 25 रुपये में ऑनलाइन प्राप्त करें National Flag

हर घर तिरंगा कैम्पेन: कैसे मात्र 25 रुपये में ऑनलाइन प्राप्त करें National Flag

भारत अपनी आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाने की तैयारी कर रहा है। 22 जुलाई को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने इस कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए राष्ट्रीय ध्वज, तिरंगा फहराने के लिए “हर घर तिरंगा अभियान” शुरू किया। यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि भारतीय डाक, भारतीय नागरिकों को 25 रुपये में भारत का राष्ट्रीय ध्वज खरीदने का मौका दे रहा है। यह लोगों को ध्वज से अधिक जुड़ाव महसूस करने में मदद करने के लिए एक बड़ा कदम कहा जा सकता है।

यहां हम देखेंगे कि आप “हर घर तिरंगा अभियान” से कैसे जुड़ सकते हैं और 25 रुपये में अपने घर तक राष्ट्रीय ध्वज कैसे प्राप्त कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: क्रॉसबीट्स ने अपनी नई स्मार्टवॉच इग्नाइट ग्रांडेट को बाज़ार में उतारा

भारतीय तिरंगे को कैसे मात्र 25 रुपये में प्राप्त करें

अभियान का लक्ष्य देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाने के लिए लोगों को अपने घरों में तिरंगा फहराना है। प्रयास का उद्देश्य लोगों को अधिक देशभक्त और भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के प्रति अधिक जागरूक बनाना है।

Indian Flag

सरकार द्वारा चालित, India Post की ओर से भारतीय तिरंगे को मात्र 25 रुपये में सेल किया जा रहा है। इसके अलावा आपके घर तक यह फ्री में ही पहुंचाया जाने वाला है। Indian National Flag को कैसे अपने घर पर ही प्राप्त करें। आइए जानते हैं:

  • इसके लिए आपको Post office Portal पर जाना होगा, और साइन अप करके एक नए यूजर की तरह स्टार्ट करना होगा। 
  • इसके बाद आपको इस प्लेटफॉर्म पर साइन-इन करना है, फिर आपको नैशनल फ्लैग के लिए प्रोडक्ट पेज पर जाना होगा। 
  • इसके बाद आपको फ्लैग को अपने शॉपिंग कार्ट में डालना है, इसके बाद आपको अपनी सभी शिपिंग डिटेल्स को यहाँ भरना है। 
  • इसके बाद आपको 25 रुपये यहाँ अदा करना होंगे। ऐसा करने के बाद आपके घर तक यह झण्डा पहुंचा दिया जाने वाला है। 

यह भी पढ़ें: एक बार फिर लीक हुई Apple iPhone 14 की कीमत, जानें डीटेल

यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इस फ्लैग का साइज़ 20 इंच बाय 30 इंच होने वाला है, यह आपको बिना फ्लैगपोल के मिलने वाला है। आपको जानकारी के लिए यह भी बता देते है कि यह पॉलीस्टर का बना है। यहाँ आपको जानकारी दे देते है कि एक फ्लैग की कीमत मात्र 25 रुपये है। इसके अलावा इसपर आपसे GST भी नहीं लिया जा रहा है। इसके अलावा पोस्ट ऑफिस के माध्यम से यह फ्लैग आपके घर तक फ्री में पहुंचाया जा रहा है। हालांकि एक बात ऑर्डर करने के बाद आप इस ऑर्डर को कैन्सल नहीं कर सकते हैं। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo