Google इस दिन बंद करने वाला है अपनी ये सेवा, देखें किन यूजर्स पर पड़ेगा असर

Google इस दिन बंद करने वाला है अपनी ये सेवा, देखें किन यूजर्स पर पड़ेगा असर
HIGHLIGHTS

गेमिंग प्रशंसकों के लिए एक चौंकाने वाली खबर में, गूगल ने गुरुवार को अपनी क्लाउड गेमिंग सेवा स्टाडिया को बंद करने की घोषणा की है।

स्टाडिया टीम के कई कर्मचारियों को कंपनी के अन्य भागों में काम दिया जाएगा।

स्टाडिया के उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक फिल हैरिसन ने कहा, हमने अपनी स्टाडिया स्ट्रीमिंग सेवा को बंद करने का कठिन निर्णय लिया है। यह 18 जनवरी 2023 तक लाइव रहेगा।

गेमिंग प्रशंसकों के लिए एक चौंकाने वाली खबर में, गूगल ने गुरुवार को अपनी क्लाउड गेमिंग सेवा स्टाडिया को बंद करने की घोषणा की है। यह स्वीकार करते हुए कि कंपनी को अपेक्षित ट्रेक्शन (कर्षण) नहीं मिला है। स्टाडिया टीम के कई कर्मचारियों को कंपनी के अन्य भागों में काम दिया जाएगा। स्टाडिया के उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक फिल हैरिसन ने कहा, हमने अपनी स्टाडिया स्ट्रीमिंग सेवा को बंद करने का कठिन निर्णय लिया है। यह 18 जनवरी 2023 तक लाइव रहेगा।

यह भी पढ़ें: Google Pixel 7 एक्सीडेंटली अमेज़न पर हुआ लिस्टेड, ये हो सकती है कीमत

गूगल ने कहा कि वह गूगल स्टोर के माध्यम से खरीदे गए सभी स्टाडिया हार्डवेयर के साथ-साथ स्टाडिया स्टोर से खरीदे गए सभी गेम और ऐड-ऑन सामग्री को वापस कर देगा। गूगल को उम्मीद है कि धनवापसी जनवरी के मध्य में पूरी हो जाएंगी।

Google Stadia

हैरिसन ने कहा, उपभोक्ताओं के लिए स्ट्रीमिंग गेम्स के लिए स्टाडिया का ²ष्टिकोण एक मजबूत प्रौद्योगिकी नींव पर बनाया गया था, इसने उन उपयोगकतार्ओं के साथ कर्षण प्राप्त नहीं किया है जिनकी हमें उम्मीद थी। खिलाड़ियों की अपनी गेम लाइब्रेरी तक पहुंच बनी रहेगी और वे 18 जनवरी, 2023 तक खेलेंगे ताकि वे अंतिम प्ले सेशन पूरा कर सकें।

कंपनी ने कहा, हमें जनवरी 2023 के मध्य तक अधिकांश रिफंड पूरा होने की उम्मीद है। गूगल ने कहा कि वह नए टूल, तकनीकों और प्लेटफॉर्म में निवेश करना जारी रखेगा जो डेवलपर्स, उद्योग भागीदारों, क्लाउड ग्राहकों और रचनाकारों की सफलता को बल देते हैं।

यह भी पढ़ें: Amazon Great Indian Festival: 5000 रुपये से कम में बढ़िया स्मार्टवॉच

कंपनी ने कहा, हम टीम के अभूतपूर्व काम के लिए बहुत आभारी हैं और हम मूलभूत स्टाडिया स्ट्रीमिंग तकनीक का उपयोग करके गेमिंग और अन्य उद्योगों में प्रभाव जारी रखने के लिए तत्पर हैं। गूगल ने कहा कि वह यू-ट्यूब, गूगल प्ले और हमारे ऑगमेंटेड रियलिटी (एआर) प्रयासों जैसे अन्य भागों में स्टाडिया तकनीक को लागू करने के साथ-साथ इसे अपने उद्योग भागीदारों के लिए उपलब्ध कराने के अवसर देखता है।

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo