क्या है जीमेल के बारे में गूगल का नया फैसला, बंद हो सकता है आपका अकाउंट?

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 27 Jan 2021
HIGHLIGHTS

जीमेल यूजर्स के लिए गूगल ला रहा है नया अपडेट

जीमेल यूजर्स को अपने निजी डाटा पर मिलेगा अधिक कंट्रोल

अगर जीमेल की नई शर्त नहीं मानी अकाउंट बंद नहीं होगा

क्या है जीमेल के बारे में गूगल का नया फैसला, बंद हो सकता है आपका अकाउंट?
जीमेल यूजर्स के लिए आए नए अपडेट में बंद हो जाएंगी स्मार्ट कम्पोज़, असिस्टेंट रिमाइंडर जैसी सेवायें

Top reasons why you must attend #KubeSummit 2021

Get a detailed walk through on scheduling & automating deployment & scaling of #Containerized Apps. Register for #KubeSummit 2021 today. March 19-20

Click here to know more

Advertisements

गूगल ने हाल ही में अपनी जीमेल सर्विस के कुछ नए नियम जारी किए हैं। सोशल मीडिया पर हाल ही में यह मैसेज भी वायरल हुआ कि अगर इन नियमों को नहीं माना जाता है तो आपका जीमेल अकाउंट बंद हो जाएगा। आइए जानते हैं इस वायरल मैसेज की सच्चाई क्या है।

गूगल ने जारी की नई गाइडलाइन

खबर आई है कि गूगल ने जीमेल यूज़र्स के लिए नए नियम जारी किए गए हैं जिन्हें स्वीकार करना अनिवार्य है। हालांकि, इन्हें स्वीकार न करने पर जीमेल अकाउंट को बंद नहीं किया जाएगा। जीमेल यूजर्स अब स्मार्ट कम्पोज़, असिस्टेंट रिमाइंडर और ऑटोमेटिक ईमेल फिल्टर जैसे फीचर्स का लाभ नहीं उठा पाएंगे। हालांकि फिलहाल इन फीचर्स को भारत में नहीं लाया जाएगा और ये केवल UK में लागू होंगे।

जीमेल में नहीं मिलेंगे ये फीचर

  • ऑटोमेटिक ईमेल फिल्टर फीचर: इसमें जीमेल आपके मैसेज को तीन श्रेणी में बांट देता है जो कि प्राइमरी, सोशल और प्रमोशन हैं।
  • असिस्टेंट रिमाइंडर: यह फीचर आपको बिल जमा करने की तारीख याद दिलाता है।
  • स्मार्ट कम्पोज़: यह आपको ईमेल लिखते समय स्पेलिंग करेकेट करने या टाइपिंग के सुझाव देता है।

गूगल ने कहा कि नए अपडेट से जीमेल यूजर्स को नया कंट्रोल प्राप्त होगा जिससे वे चुन सकते हैं कि गूगल के साथ वह अपने किस डाटा को शेयर करना चाहते हैं। इस तरह यूजर्स को अपने पर्सनल डाटा और सपोर्ट पर अधिक कंट्रोल मिलेगा। गूगल के नए नियम को एक्सेप्ट करने का पॉप-अप मैसेज उस समय मिलेगा जब आप जीमेल को ओपन करेंगे।

गूगल ने यूजर्स को आगह किया था कि अगर वे इस नियम को नहीं मानेंगे तो उनका जीमेल, गूगल फोटोज और गूगल ड्राइव कंटैंट डिलीट किया जा सकता है। गूगल अपनी नई स्टोरेज पॉलिसी को अगले साल लागू कर सकता है।

logo
Digit Hindi

Web Title: Gmail new update will stop giving you these services
Tags:
gmail login gmail account gmail create google maps google india
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status