CES 2021: LG ने पेश किया 55-इंच स्मार्ट बेड और 88-इंच 8K Cinematic Sound OLED डिस्प्ले, जानें किस काम आयेंगे

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 11 Jan 2021
CES 2021: LG ने पेश किया 55-इंच स्मार्ट बेड और 88-इंच 8K Cinematic Sound OLED डिस्प्ले, जानें किस काम आयेंगे
CES 2021: LG ने पेश किया 55-इंच स्मार्ट बेड और 88-इंच 8K Cinematic Sound OLED डिस्प्ले, जानें किस काम आयेंगे

एलजी ने सीईएस 2021 में छह डिस्प्ले इनोवेशन दिखाए हैं, जिसमें 55 इंच का पारदर्शी ओएलईडी स्मार्ट बेड शामिल है। यह एक ओएलईडी स्क्रीन है जिसमें एडजस्टेबल हाइट होती है जिसे बेड के फुट पर रखा जा सकता है। एलजी का कहना है कि स्क्रीन 40 प्रतिशत तक पारदर्शिता हासिल कर सकती है और जब आप इमेज प्रदर्शित कर रहे हों तब भी आप इसे देख सकते हैं। इसके अलावा, एलजी ने कुछ अन्य चीजों के अलावा एक 55-इंच डिस्प्ले भी पेश किया, जिसका उपयोग रेस्तरां में किया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी ने एक 88-इंच का 8K सिनेमैटिक साउंड OLED डिस्प्ले भी पेश किया है।

ट्रांसपेरेंट OLED स्मार्ट बेड 

एडजस्टेबल हाइट के पारदर्शी प्रदर्शन के अलावा, जिसे बिस्तर के पैर में रखा जा सकता है, वह एक  55 इंच का ओएलईडी स्मार्ट बेड डिस्प्ले है, जिसके माध्यम से आप अपने सोने के पैटर्न का विश्लेषण कर सकते हैं और अलार्म घड़ी की तरह काम कर सकते हैं। यह बिल्ट-इन स्पीकर के साथ भी आता है।

Rail और Pivot OLED

एंड्रॉइड अथॉरिटी की रिपोर्ट के अनुसार एलजी ने 55 इंच का रेल एंड पिवोट ओएलईडी भी पेश किया है। प्रदर्शन एक रेल प्रणाली पर टिकी हुई है और खुद को position छिपी स्थिति से कई कोणों तक स्लाइड कर सकती है। प्रदर्शन को प्रदर्शित करते हुए, एलजी ने कथित तौर पर इसे एक दीवार के पीछे छिपाया और फिर आवश्यकता पड़ने पर बाहर खिसका दिया। प्रदर्शन, जिसमें धुरी क्षमताएं हैं, को वीडियो-आधारित अभ्यासों के लिए उपयोग करने के लिए पेश किया गया है।

ट्रांसपेरेंट OLED

एलजी द्वारा 55 इंच के ट्रांसपेरेंट OLED डिस्प्ले को सार्वजनिक उपयोगिता के लिए उपयोग करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह आपको समय और मौसम के साथ मार्गों के बारे में जानकारी प्रदर्शित करता है। इसका उद्देश्य स्क्रीन से जानकारी प्राप्त करते हुए यात्रियों को शहर के निर्बाध दृश्य का आनंद लेना है।

48-इंच बेंडेबल सिनेमेटिक साउंड OLED (CSO) गेमिंग टीवी 

एलजी द्वारा यह प्रदर्शन, जैसा कि सीईएस 2021 से ठीक पहले सामने आया था, इसमें एक पेपर-पतली स्क्रीन है जो 1,000R तक की वक्रता त्रिज्या के साथ झुकती और सामने आती है। बेंडेबल OLED डिस्प्ले सिनेमाई साउंड OLED (CSO) तकनीक के साथ आता है।

55-इंच ट्रांसपेरेंट OLED और 23.1-इंच इन-टच डिस्प्ले 

एलजी ने एक डेमो भी दिखाया, जिसमें ग्राहकों को एक 55-इंच की पारदर्शी एलईडी के सामने एक रेस्तरां में बैठे देखा गया, जिसने मेनू को प्रदर्शित किया और साथ ही खेल खेल जैसी चीजें भी दिखाईं। विचार यह है कि ग्राहक प्रदर्शन के माध्यम से शेफ जैसे लोगों से बात कर सकेंगे।

डेमो में 55 इंच के ओएलईडी के नीचे 23.1 इंच का टच-स्ट्रेच डिस्प्ले भी दिखाया गया है जो ग्राहकों को मनोरंजन का चयन करने, खरीदारी करने या शेफ को कॉल करने की अनुमति देता है।

88-इंच 8K सिनेमेटिक साउंड OLED

88 इंच 8K सिनेमैटिक साउंड ओएलईडी का लक्ष्य होम थिएटर सेटअप है। एलजी का कहना है कि सिनेमैटिक साउंड ओएलईडी बिना किसी अतिरिक्त स्पीकर के स्क्रीन से सीधे सभी ध्वनि प्रभाव पैदा करता है।

नोट: फीचर्ड इमेज काल्पनिक है!

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Web Title: CES 2021 LG OLED transpartent displays and other display technologies by LG in ces 2021
Tags:
LG LG OLED Display ces 2021 LG OLED smart bed tech news in hindi
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status