BSNL 2023 में करने वाला है धमाका! कुछ दिनों के गैप में लॉन्च करेगा 4G और 5G

BSNL 2023 में करने वाला है धमाका! कुछ दिनों के गैप में लॉन्च करेगा 4G और 5G
HIGHLIGHTS

BSNL अब जल्द ही शुरू कर सकता है अपनी 4G और 5G सेवाएँ।

2023 में भी 4G और 5G को लॉन्च कर सकता है BSNL।

अभी BSNL का 4G पूरे भारत में उपलब्ध नहीं है।

ऐसे समय में जब Jio और Airtel सहित दूरसंचार कंपनियों ने भारत में अपनी 5G सेवाओं को इस्तेमाल में लाना शुरू कर दिया है।, बीएसएनएल अपने 4G नेटवर्क को तैनात करने के लिए संघर्ष कर रहा है। हालांकि आपको जानकारी के लिए बता देते है कि, दूरसंचार ऑपरेटर 4G सेवाएं प्रदान करता है, लेकिन यह सेवा कंपनी की ओर से पूरे भारत में यानि पैन इंडिया बेसिस पर नहीं दी जा रही है। हालांकि ऐसा लंबे समय तक नहीं रहने वाला है, असल में आपको जानकारी के लिए बता देते है कि, एक नई रिपोर्ट से सामने आ रहा है कि बीएसएनएल अपने 4G Network को पैन इंडिया बेसिस पर यानि पूरे भारत में जनवरी 2023 में शुरू कर सकता है। 

यह भी पढ़ें: Oppo A17k स्मार्टफोन लॉन्च, कीमत है बेहद कम, देखें धाकड़ फीचर

BSNL 4G and BSNL 5G Network

अभी तक सामने आई रिपोर्ट्स से सामने आ रहा है या ऐसा भी कहे सकते है कि इन रिपोर्ट आदि भारत में बीएसएनएल की 4 जी सेवाओं को पूर्ण रूप से रोल आउट करने के लिए मिश्रित समयरेखा का संकेत देती हैं। जबकि कुछ रिपोर्टों ने सुझाव दिया कि रोल आउट सितंबर 2022 तक हो सकता है, हालांकि पूरे भारत में 2023 की शुरुआत में पैन इंडिया आधार पर 4जी रोल आउट होने वाला है। अब, एक नई रिपोर्ट कहती है कि बीएसएनएल की पैन इंडिया 4जी तैनाती जल्द से जल्द हो सकती है।

4G और 5G दोनों कुछ समय की दूरी पर लॉन्च करेगा BSNL?

द इकोनॉमिक टाइम्स टेलीकॉम के साथ एक साक्षात्कार में, संचार और इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि बीएसएनएल के 4 जी नेटवर्क की पूरी तैनाती जनवरी 2023 तक होने की संभावना है। साक्षात्कार में, मंत्री ने यह भी कहा कि राज्य संचालित दूरसंचार कंपनी अगस्त 2023 से भारत में अपना स्वदेशी 5G नेटवर्क तैनात करना शुरू कर देगा।

यह भी पढ़ें: अब Lava के इस फोन पर दौड़ेगा Jio और Airtel का सुपरफास्ट 5G इंटरनेट

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo