SHAREit और Xender के स्थान पर इन बेस्ट एप्स से भी कर सकते हैं डाटा ट्रांसफर…

SHAREit और Xender के स्थान पर इन बेस्ट एप्स से भी कर सकते हैं डाटा ट्रांसफर…
HIGHLIGHTS

भारत सरकार ने देश में 59 चीनी एप्स को बैन कर दिया है

इन एप्स में कुछ पोपुलर एप्स जैसे TikTok, SHAREit, Mi Video Call, helo, Xender आदि भी शामिल हैं

चीनी एप्स के कई अल्टरनेटिव एप्प भी भारतीय बाजार में पहले से ही मौजूद हैं, लेकिन चीनी एप्स की भरमार के कारण कभी इन एप्स पर किसी का ध्यान ही नहीं गया है

भारत सरकार ने देश में 59 चीनी एप्स को बैन कर दिया है। इन एप्स में कुछ पोपुलर एप्स जैसे TikTok, SHAREit, Mi Video Call, helo, Xender आदि भी शामिल हैं, हालाँकि सबसे बड़े नाम के तौर पर हम TikTok को ही देख रहे हैं। आंकड़ों की मानें तो दुनिया में सबसे ज्यादा अगर कहीं TikTok इस्तेमाल किया जाता है तो उस देश का नाम भारत (India) है। जिन एप्स को बैन किया गया है, उन एप्स में कुछ ऐसे हैं जिन्हें लोग रेगुलर तौर पर इस्तेमाल कर रहे थे, और इन एप्स के बैन के साथ ही लोग सदमे में हैं कि अब वह अपने काम को किस एप्प के जरिये करेंगे। हालाँकि इन बैन हुए चीनी एप्स के कई अल्टरनेटिव एप्प भी भारतीय बाजार में पहले से ही मौजूद हैं, लेकिन चीनी एप्स की भरमार के कारण कभी इन एप्स पर किसी का ध्यान ही नहीं गया है। 

हालाँकि अब जब देश में 59 चीनी एप्स को बैन कर दिया गया है तो अब हमारी नजर इन एप्स की ओर जरुर जाने वाली है, जो इन चीनी एप्स के अल्टरनेटिव हो सकते हैं। आज हम आपको SHAREit आयर Xender के कुछ अल्टरनेटिव एप्स के बारे में बताने वाले हैं। इन एप्स के माध्यम से आप आसानी से फाइल्स को शेयर कर सकते हैं, अर्थात् अपने डाटा को शेयर कर सकते हैं, ऐसा ही कुछ अब तक आप SHAREit और Xender के माध्यम से करते आये हैं। तो आइये जानते हैं कि आखिर कौन से एप्स हैं जो SHAREit और Xender के जैसे ही आपके काम आ सकते हैं, जिनके माध्यम से आप आसानी से फाइल्स आदि को शेयर कर सकते हैं। 

Files By Google 

Files By Google की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि यह एप्प एक पोपुलर गूगल एप्प है, जो SHAREit और Xender को बड़ी आसानी से रिप्लेस कर सकता है। इस एप्प के माध्यम से आप आसानी से दूसरे फोंस पर भी वायरलेस्ली फाइल्स को शेयर कर सकते हैं। हालाँकि सामने वाले के पास भी फाइल्स एप्प के साथ साथ फोन में ब्लूटूथ होना अनिवार्य है। यह एक ऑफलाइन एप्प है। इसके फाइल्स बाय गूगल के माध्यम से आप एक से दूसरे फोन पर बिना इंटरनेट के ही फाइल्स को शेयर कर सकते हैं।

Download: Android

ShareAll

यह चीनी एप्प SHAREit और Xender का एक भारतीय अल्टरनेटिव है। अर्थात् ShareAll एक भारतीय एप्प है। इसे एक दिल्ली आधारित कंपनी की ओर से निर्मित किया गया है। इसके माध्यम से यूजर्स फाइल्स जैसे विडियो फाइल्स, इमेज फाइल्स, मूवी, एप्स और अन्य काफी कुछ शेयर कर सकते हैं। इसके अलावा यह एप्प भी बिना इंटरनेट के ही काम करता है, जैसे ही गूगल का फाइल्स काम करता है। इस एप्प के माध्यम से शेयर की गई फाइल्स पासवर्ड प्रोटेक्टेड भी होती हैं। 

Download: Android

Send Anywhere

Send Anywhere भी SHAREit और Xender का ही एक अल्टरनेटिव है। इस एप्प के माध्यम से आप वाई-फाई डायरेक्ट के माध्यम से फाइल्स शेयर कर सकते हैं। इसके अलावा इस एप्प का एक बढ़िया फीचर यह भी है कि आप फाइल्स का एक लिंक भी बनाकर भेज सकते हैं। इस लिंक को आप कई लोगों को भेज सकते हैं। इसके अलावा आप इस लिंक को आप सोशल मीडिया और मैसेजिंग प्लेटफॉर्म्स पर भी शेयर कर सकते हैं। 

Download: iOS | Android

Nearby Sharing

इस एप्प को AirDrop का ही एक एंड्राइड वर्जन कहा जा सकता है। जैसा कि इसके नाम से ही पता चलता है इस एप्प के माध्यम से आप फाइल्स को शेयर कर सकते हैं, इमेजेज को शेयर कर सकते हैं, विडियो के साथ आने कई चीजों को भी आप शेयर कर सकते हैं। ऐसा आप अपने नजदीकी डिवाइस आदि पर कर सकते हैं। 

Download: | Android

SuperBeam

यह एप्प SHAREit की तरह ही फाइल शेयरिंग एप्प है। इसके अलावा आपको बता देते है कि यह एप्प भी वाई-फाई डायरेक्ट पर ही काम करता है। इसके अलावा फाइल शेयर करते हुए आपको स्पीड मिलती है। 

Download: iOS | Android

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo
Compare items
  • Water Purifier (0)
  • Vacuum Cleaner (0)
  • Air Purifter (0)
  • Microwave Ovens (0)
  • Chimney (0)
Compare
0