Apple iOS 14 में छिपे ये फीचर्स बदल देंगे आपका यूज़र एक्सपिरियन्स

Apple iOS 14 में छिपे ये फीचर्स बदल देंगे आपका यूज़र एक्सपिरियन्स
HIGHLIGHTS

iOS 14 में मिल रहे हैं ये शानदार फीचर्स

WWDC 2020 में कंपनी ने लॉन्च किया iOS 14

Apple ने हाल ही में हुए डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस WWDC 2020 में अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के नए वर्जन iOS 14 को लॉन्च किया गया है। iOS 14 में कई नए खास फीचर्स दिए गए हैं। नए फीचर्स में होम स्क्रीन, ट्रांसलेशन, ऐप, पिक्चर-इन-पिक्चर विडियो और ऐप लाइब्रेरी आदि शामिल हैं। ये सभी फीचर्स आईफोन के लिए काफी उपयोगी होने वाले हैं। बल्कि, iOS 14 में कुछ ऐसे छिपे हुए फीचर्स भी हैं जो कि आईफोंस के उपयोग को और भी दिलचस्प बना देगा। आइए डीटेल में जानते हैं इन फीचर्स के बारे में…
 
रिकॉर्डिंग इंडिकेटर: iOS 14 में यूज़र्स को माइक्रोफोन रिकॉर्डिंग नाम का एक फीचर मिल रहा है। इस फीचर की खासियत यह है कि इसमें आपको माइक या कैमरा उपयोग करने पर अलर्ट नज़र आ जाएगा। यह नया फीचर फोन में सिग्नल के ऊपर एक छोटे से ऑरेंज कलर के डॉट के रूप में नज़र आएगा। इस फीचर से यूज़र्स को डाटा और प्राइवेसी पर पहले की तुलना में अधिक कंट्रोल मिल जाएगा।


 
SMS फिल्टर: जैसा कि इस फीचर के नाम से पता चलता है, यह आपके आईफोन में आने वाले SMS को फिल्टर करेगा। SMS फिल्टर फीचर आईफोन में आने वाले SMS को ट्रांजेक्शन, प्रमोशन और जंक जैसी कैटेगरी में अपने आप फिल्टर कर सकता है। आमतौर पर ऐसी सुविधा के लिए यूज़र्स थर्ड पार्टी ऐप्स का उपयोग करते हैं लेकिन यूज़र्स की सुविधा के लिए iOS 14 में यह फीचर शामिल है।
 
बैक टैप: एक अन्य सीक्रेट ऐप की बात करें तो नए iOS 14 में एक नया फीचर मिल रहा है जिसे Back Tap नाम दिया गया है। फीचर की खासियत यह है कि इसमें आईफोन के बैक पैनल को टैप कर के कई फंकशन का उपयोग कर सकते हैं। यह फीचर iOS 14 की एक्सेसिबिलिटी सेटिंग्स के भीतर छिपा हुआ है जिसे यूज़र्स अपनी सुविधानुसार डबल या ट्रिपल टैप करके जनरेट कर सकते हैं। खास बात यह है कि इसकी मदद से आप बैक पैनल पर टैप कर के स्क्रीनशॉट भी ले सकते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo