अब केवल कमांड देने से ही कार में चार्ज होगा आपका फ़ोन, ‘स्मार्ट कार चार्जर’ लॉन्च

अब केवल कमांड देने से ही कार में चार्ज होगा आपका फ़ोन, ‘स्मार्ट कार चार्जर’ लॉन्च
HIGHLIGHTS

वॉयस असिस्टेंट फीचर से लैस ये है पहला स्मार्ट कार चार्जर

5,490 रुपए की कीमत में आता है ये डिवाइस

दो यूएसबी पोर्ट के साथ आपको मिलेंगे दो माइक्रोफोन

Anker Roav ने हाल ही में एक कमाल का डिवाइस पेश किया है जो कि एक 'स्मार्ट कार चार्जर' है। यह स्मार्ट कार चार्जर Alexa को सपोर्ट है। इसके साथ ही इस डिवाइस को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। अब इसकी अगर कीमत की बात करें तो वॉयस असिस्टेंट फीचर से लैस इस डिवाइस को आप 5,490 रुपए में खरीद सकते हैं।

ऐसे में यह भारत का पहला कार चार्जर भी बन चुका है जो voice assistant feature के साथ आता है। वहीँ इसकी उपलब्धता की बात करें तो आप इस शानदार Anker Roav कार चार्जर को बड़े इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार के साथ ऑटो एक्सेसरीज स्टोर पर भी खरीद सकते हैं। वहीँ अगर आप इसे ऑनलाइन खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको इसके लिए जून का इंतेज़्ज़र करना होगा जब इसे अमेजन पर सेल के दौरान उतारा जायेगा। कंपनी का कहना है कि वीवा प्रो चार्जर लगभग हर कार में इस्तेमाल किया जा सकता है।

आइये जानते हैं क्या है इस कार चार्जर की खासियत

  • अगर Anker Roav Viva Pro Smart Car Charger की सबसे बड़ी खासियत की बात करें तो इसमें आपको दो यूएसबी पोर्ट मिलते हैं जो हाई स्पीड चार्जिंग सपोर्ट करते हैं। कंपनी के मुताबिक वीवा प्रो कार चार्जर वॉयस कंट्रोल्ड नेविगेशन, म्यूजिक स्ट्रीमिंग, वॉयस कॉलिंग जैसे कई फीचर्स से लैस है जो इसमें मौजूद अमेजन एलेक्सा तकनीक की वजह से हुआ है।
  • इसके अलावा आप इस डिवाइस को कार के 'सिगरेट लाइटर पोर्ट' में  भी आसानी से फिट कर सकते हैं। 
  • आपको इसमें दो माइक्रोफोन भी मिलते हैं जिसकी वजह से शोर होने के बाद भी आपकी आवाज़ को यह डिवाइस पहचान कर आपके कमांड को फॉलो करता है। कार में तेज म्यूजिक के दौरान भी यह अपना काम बखूबी करता है।
  • स्मार्ट चार्जर में एक physical button भी दिया गया है जिससे माइक्रोफोन को बंद किया जा सकता है।
  • डिवाइस में आपको LED लाइट भी दी गई है जिससे आप यह भी जान सकते हैं कि डिवाइस आपकी कमांड को सुन भी रहा है या उसतक आपकी आवाज़ नहीं पहुंची है।
  •  स्मार्ट कार चार्जर को ब्लूटूथ, एपल कार प्ले, एंड्रॉयड ऑटो, AUX-आउट और FM ट्रांसमिशन को सपोर्ट करता है।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo