Amazon यह खास सेवा दुनिया में सबसे पहले भारत के लिए लाया, जानें विस्तार में

Amazon यह खास सेवा दुनिया में सबसे पहले भारत के लिए लाया, जानें विस्तार में
HIGHLIGHTS

अमेज़न ने एयरटेल के साथ की मोबाइल एडिशन के लिए साझेदारी

30 दिनों के लिए मिलेगा फ्री एक्सेस

अमेज़न प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन की कीमत 89 रुपये प्रति माह होगी

अमेज़न ने भारत में अमेज़न प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन सब्सक्रिप्शन प्लान शुरू कर दिया है, जो खासतौर से केवल मोबाइल यूजर्स के लिए है। अमेज़न का कहना है कि इस नए मोबाइल-ओनली वीडियो प्लान को पहले भारत में उतारा जा रहा है, और यह स्मार्टफ़ोन पर SD गुणवत्ता की वीडियो स्ट्रीमिंग प्रदान करेगा। अमेज़न ने एयरटेल के साथ साझेदारी की है, जिसके बाद के प्रीपेड यूजर्स को सभी प्रीपेड बंडलों के साथ अमेज़न प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन सदस्यता के लिए 30 दिनों का निशुल्क परीक्षण मिल रहा है। अमेज़न प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन की कीमत 89 रुपये प्रति माह होगी और इसमें सभी टीवी शो और फिल्में सामग्री शामिल होंगी जो अमेज़न प्राइम वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर नए बंडलों के हिस्से के रूप में उपलब्ध हैं। अमेज़न प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन प्लान प्रतिद्वंद्वी स्ट्रीमिंग सेवा नेटफ्लिक्स की मोबाइल स्ट्रीमिंग प्लान के खिलाफ सीधे प्रतिस्पर्धा करेगी, जिसकी कीमत 199 रुपये प्रति माह है, हालांकि वे इस समय किसी भी मोबाइल सेवा प्रदाता के साथ साझेदारी नहीं कर रहे हैं।

अमेज़न और एयरटेल का कहना है कि एक बार 30-दिन का निःशुल्क परीक्षण समाप्त होने के बाद, एयरटेल प्रीपेड यूजर अमेज़न प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन प्लान की सदस्यता के लिए कई तरह के प्रीपेड प्लान और बंडल चुन सकते हैं। 89 रुपये का रिचार्ज अमेज़न प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन और 28 दिनों के लिए 6 जीबी डेटा के साथ आता है। 299 रुपये के प्रीपेड बंडल में अमेज़न प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन सदस्यता, अनलिमिटेड लोकल और नेशनल कॉल, प्रति दिन 1.5GB डेटा और 28 दिनों की वैधता शामिल है। दो और सदस्यता विकल्प भी हैं जो पूर्ण Amazon प्राइम वीडियो सब्स्क्रिस्फान की अनुमति देते हैं। 131 रुपये का रिचार्ज अमेज़न प्राइम मेंबरशिप को 30 दिनों के लिए बंडल करता है जिसमें प्राइम वीडियो के साथ-साथ शॉपिंग, शिपिंग और ऐड-फ्री Amazon म्यूज़िक लाभ शामिल हैं। 349 रुपये का प्रीपेड बंडल सब कुछ 131 रुपये का रिचार्ज जैसा प्रदान करता है, साथ ही अनलिमिटेड लोकल और नेशनल कॉल, प्रतिदिन 2GB डाटा  और 28 दिनों की वैधता ऑफर करता है।

Amazon का कहना है कि भारत दुनिया में कहीं भी सबसे तेजी से बढ़ते क्षेत्रों में से एक है। अमेज़न प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन सब्सक्रिप्शन के पीछे का विचार 3जी और 4जी मोबाइल नेटवर्क से कनेक्ट होने वाले स्मार्टफ़ोन पर बहुत अधिक मोबाइल ब्रॉडबैंड को टैप करना है। अमेज़ॅन प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन प्लान के साथ, यूजर्स अभी भी पूर्ण Amazon प्राइम सदस्यता से चुन सकते हैं, जो 4K यूएचडी रिज़ॉल्यूशन तक स्ट्रीमिंग के लिए स्मार्ट टीवी सहित सभी उपकरणों पर प्राइम वीडियो तक पहुंच की अनुमति देता है, अन्य लाभों के साथ-साथ खास खरीदारी का भी मौका मिलता है। अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन की कीमत 999 रुपये प्रति वर्ष या 129 रुपये प्रति माह है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo