अमेजन ने बच्चों के लिए ग्लो वीडियो कॉलिंग और गेमिंग डिवाइस को बंद किया

अमेजन ने बच्चों के लिए ग्लो वीडियो कॉलिंग और गेमिंग डिवाइस को बंद किया
HIGHLIGHTS

ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजन ने बच्चों के लिए ग्लो नाम से अपने वीडियो कॉलिंग और गेमिंग डिवाइस को बंद कर दिया है।

3-9 आयु वर्ग के बच्चों के लिए डिवाइस अब अमेजन की वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं है।

ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजन ने बच्चों के लिए ग्लो नाम से अपने वीडियो कॉलिंग और गेमिंग डिवाइस को बंद कर दिया है। 3-9 आयु वर्ग के बच्चों के लिए डिवाइस अब अमेजन की वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं है। कंपनी के एक प्रवक्ता ने द वर्ज को बताया कि "हम ग्राहक मूल्य प्रदान करने के लिए अपने प्रोडक्टस की प्रगति और क्षमता का लगातार मूल्यांकन करते हैं और हम नियमित रूप से उन आकलनों के आधार पर समायोजन करते हैं।"

प्रवक्ता ने कहा, "हम जल्द ही ग्लो ग्राहकों के साथ अपडेट और मार्गदर्शन साझा करेंगे।"

यह भी पढ़ें: Reliance Jio ने फिर कर दिया कमाल, स्मार्टफोन से भी सस्ता लैपटॉप कर दिया लॉन्च, देखें कीमत

19.2-इंच की अनुमानित टचस्क्रीन बच्चों को ग्लो के प्रोजेक्शन मैट पर गतिविधियों का आनंद लेने देती है, जबकि वयस्क अपने टैबलेट या स्मार्टफोन पर एक इंटरैक्टिव वीडियो कॉल के माध्यम से मस्ती में शामिल होते हैं।

अमेजन किड्स प्लस सदस्यता को ग्लो तक पहुंचने की आवश्यकता थी, जो कि हर महीने 4.99 डॉलर प्रति माह से स्वचालित रूप से नवीनीकृत हो जाती है।

मार्च में, अमेजन ने घोषणा की थी कि अमेजन ग्लो यूएस में सभी ग्राहकों के लिए उपलब्ध है और यह अमेजन किड्स प्लस गेम्स, विजुअल आर्ट गतिविधियों, पुस्तकों और अन्य सुविधाओं की एक लाइब्रेरी के साथ आएगा।

ग्लो अनुभव एक गेम सिस्टम के तत्वों, एक बच्चों की लाइब्रेरी और वीडियो चैट के साथ एक कला-और-शिल्प केंद्र और एक इंटरैक्टिव अनुमानित स्थान को जोड़ता है। परिणाम बच्चों और दूर के प्रियजनों के लिए एक ही समय में एक ही कंटेंट का आनंद लेने का एक नया तरीका बनाता है।

यह भी पढ़ें: इस त्योहार​ के​ सीजन में ​अपनों को ​गिफ्ट​ करें ​4000 रुपये से कम की ​​बेहतरीन स्मार्टवॉच

अमेजन ग्लो के महाप्रबंधक जोर्ज टेवेस ने एक बयान में कहा, "हम जानते हैं कि अधिकांश माता-पिता कहते हैं कि उनके बच्चों के लिए पारंपरिक वीडियो कॉल पर लगे रहना चुनौतीपूर्ण है और, आइए ईमानदार रहें, एक जगह रहें।"

ग्लो पर वीडियो कॉल के दौरान, बच्चे पूर्व-अनुमोदित प्रियजनों से जुड़ते हैं जिन्हें माता-पिता अनुभव के लिए आमंत्रित करते हैं और उन्हें बिल्ट-इन 8-इंच एचडी टचस्क्रीन डिस्प्ले पर देखते हैं। बदले में, ग्लो का फ्रंट-फेसिंग कैमरा यह सुनिश्चित करता है कि मोबाइल डिवाइस पर मुफ्त ग्लो ऐप का उपयोग करने वाले अपने जीवन में छोटों को देख सकें और उनके साथ बातचीत कर सकें।

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo