जियोमीट, ज़ूम को टक्कर देने लॉन्च हुआ Airtel BlueJeans विडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म

जियोमीट, ज़ूम को टक्कर देने लॉन्च हुआ Airtel BlueJeans विडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म
HIGHLIGHTS

Airtel BlueJeans हुआ लॉन्च

एयरटेल का विडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म जियोमीट को टक्कर

Airtel BlueJeans की टक्कर में हैं जियोमीट, ज़ूम, गूगल मीट

Airtel ने भारत में विडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म के लिए Verizon के BlueJeans के साथ साझेदारी की है। Airtel BlueJeans अपनी कंपनी के ग्राहकों के लिए ही उपलब्ध होगा, जबकि JioMeet सभी यूज़र्स के लिए उपलब्ध होगा।

एयरटेल ने अभी तक आधिकारिक तौर पर अपना वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च नहीं किया है। हालाँकि इसे एयरटेल की वेबसाइट पर लिस्टेड किया गया है जिसे पहली बार केवल OnlyTech द्वारा देखा गया था। Airtel BlueJeans को शुरू में एक नि: शुल्क ट्रायल ऑफ़र के साथ पेश किया जाएगा और सेवा 24 घंटों के अंदर एक्टिव होने की बात कही गई है। एयरटेल अपनी वीडियो सेवा के लिए अनुकूलित योजना भी पेश करेगा।

प्लेटफॉर्म भारतीय डायल-इन, प्रति-कॉल लागत ₹0.50 तक लाता है। यह एयरटेल ऑडियो ब्रिज से भी सुसज्जित है जो असीमित / भुगतान-प्रति-उपयोग मॉडल पर भारतीय / अंतर्राष्ट्रीय स्थानीय डायल-इन सुविधा प्रदान करता है। सभी कॉल एयरटेल BlueJeans में AES-256 GCM एन्क्रिप्शन के साथ एन्क्रिप्टेड हैं। यह मीटिंग्स के लिए टू-स्टेप औथेंटिकेशन का भी समर्थन करता है। Airtel का कहना है कि BlueJeans यूज़र डाटा भारत में स्टोर किया जाएगा।

Airtel BlueJeans Dolby Voice सपोर्ट के साथ HD वीडियो कॉलिंग सपोर्ट करता है। यह शेड्यूल, जॉइन और होस्ट मीटिंग के लिए वन-टच एक्सेस भी देता है। Airtel BlueJeans में ‘स्मार्ट मीटिंग्स’ की सुविधा सबसे महत्वपूर्ण डिस्कशन पॉइंट्स को कैप्चर करेगी, एक्शन आइटम असाइन करेगी और हाइलाइट रील भी देगी।

Airtel BlueJeans को अन्य प्लेटफॉर्म जैसे Microsoft Teams, Workplace by Facebook, Office 365, Google Calendar, Slack, Splunk और Trello में एकीकृत किया जा सकता है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफ़ॉर्म में एक वेटिंग रूम भी है जो मेजबानों को प्रतिभागियों पर बेहतर नियंत्रण देता है।

Airtel विडियो कॉन्फ्रेंसिंग सेगमेंट में लेटेस्ट एंट्री है और हाल ही में जियो ने जियोमीट लॉन्च किया है। Airtel BlueJeans की तुलना में पहले से Zoom, Google Meet और Microsoft Teams प्लेटफॉर्म मौजूद हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo