Aarogya Setu App लाया नया फीचर, खुद जांच सकते हैं अपना रिस्क लेवल

Aarogya Setu App लाया नया फीचर, खुद जांच सकते हैं अपना रिस्क लेवल
HIGHLIGHTS

Aarogya Setu ने ट्विटर के माध्यम से इस नए फीचर की घोषणा की गई है

Aarogya Setu के इस ट्विट से ही पता चलता है कि आरोग्य सेतु ऐप में नए फीचर को शामिल कर लिया गया है

Aarogya Setu कहता है कि, यह नया फीचर आपको यह बताएगा कि क्या वे ब्लूटूथ कनेक्शन के माध्यम से एक COVID संक्रमित व्यक्ति के साथ निकटता में हैं

भारत का पहला कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग एप्प आरोग्य सेतु अब एक नए फीचर को भी लेकर आ गया है, अर्थात् ऐसा भी कहा जा सकता है कि Aarogya Setu App के साथ एक नए फीचर को जोड़ा गया है। यह फीचर उपयोगकर्ताओं को उनके ब्लूटूथ कॉन्टेक्ट के आधार पर उनके जोखिम स्तर का आंकलन करने की अनुमति देता है, लॉन्च के बाद से अब तक Aarogya Setu App को भारत में 12 करोड़ से अधिक बार डाउनलोड किया गया है, और अभी भी इसकी संख्या में वृद्धि जारी है।

ट्विटर के माध्यम से इस नए फीचर की घोषणा की गई है, इस ट्विट से ही पता चलता है कि आरोग्य सेतु ऐप में नए फीचर को शामिल कर लिया गया है, यहाँ यह भी कहा गया है कि यह नया फीचर आपको यह बताएगा कि क्या वे ब्लूटूथ कनेक्शन के माध्यम से एक COVID संक्रमित व्यक्ति के साथ निकटता में हैं।

इस ट्विट को आप यहाँ देख सकते हैं, यह ट्विट कुछ यह जानकारी दे रहा है, “आरोग्य सेतु में शामिल किया गया नया फीचर – इससे आप अपने BT कॉन्टेक्ट यानी ब्लूटूथ कॉन्टेक्ट के बारे में जान सकते हैं और आपको अपने जोखिम के स्तर का आंकलन करने की भी आज़ादी इस फीचर के माध्यम से मिलती है। अपने ऐप को अपडेट करें और यह जानकारी प्राप्त करने के लिए रीसेंट कॉन्टेक्ट पर क्लिक करें। आरोग्य सेतु पर क्लिक करने पर उन लोगों की संख्या का पता लग जाएगा जिनके साथ आप ब्लूटूथ निकटता में रहे हैं। उनके स्टेटस को भी आप यहाँ देख सकते हैं,  आपको अपना डेटा अपलोड करने की अनुमति भी इसके माध्यम से मिलती है।”

इस ट्विट में आगे यह भी कहा गया है कि, “यदि आपकी स्थिति को मॉडरेट जोखिम या उच्च जोखिम के रूप में मूल्यांकन किया गया है, तो इसका मतलब है कि आपकी स्क्रीन येलो या ऑरेंज है, आरोग्य सेतु आपको ऐसे BT contact की तारीख, समय और अनुमानित स्थान और अवधि की जानकारी देगा, जो COVID पॉजिटिव का निदान कर चुके हैं। यह आपको अपने जोखिम का आंकलन करने में सक्षम करेगा। कुछ BT Contact  यात्रा के दौरान कम अवधि के लिए हो सकते हैं, कुछ तब हो सकते हैं जब आपके पास बिना किसी शारीरिक संपर्क के मास्क हों। हमेशा आवश्यक सावधानी बरतने और अपने लक्षणों पर नजर रखने के लिए महत्वपूर्ण है।”

आपको बता देते हैं कि आरोग्य सेतु ऐप में यह अपडेट अभी मात्र एंड्राइड के ग्राहकों के लिए ही आया है, हालाँकि आने वाले कुछ दिनों में आप इस अपडेट को यानी Aarogya Setu App के इस नए फीचर को iOS पर देख सकेंगे।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo