5G Launch in India: लॉन्च के साथ ही इन शहरों में शुरू हुई 5G सेवा, आपका शहर भी लिस्ट में?

5G Launch in India: लॉन्च के साथ ही इन शहरों में शुरू हुई 5G सेवा, आपका शहर भी लिस्ट में?
HIGHLIGHTS

एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल ने आखिरकार भारत में 5जी सेवाओं को लॉन्च कर दिया है और घोषणा की है कि दूरसंचार ऑपरेटर आज से ही कुछ चुनिंदा शहरों में 5G शुरू करेगा।

सुनील मित्तल ने जोर देकर कहा कि एयरटेल की योजना जल्द से जल्द पूरे भारत में 5G सेवाओं को फैलाने की है और लेटेस्ट नेटवर्क पहले लगभग 8 शहरों में उपलब्ध होगा।

हालांकि उन्होंने सभी 8 शहरों के नामों का खुलासा नहीं किया, लेकिन मित्तल ने पुष्टि की कि दिल्ली, वाराणसी, मुंबई, बैंगलोर और चार अन्य शहरों में आज से एयरटेल 5जी सेवाएं शुरू हो जाएंगी।

एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल ने आखिरकार भारत में 5जी सेवाओं को लॉन्च कर दिया है और घोषणा की है कि दूरसंचार ऑपरेटर आज से ही कुछ चुनिंदा शहरों में 5G शुरू करेगा। सुनील मित्तल ने जोर देकर कहा कि एयरटेल की योजना जल्द से जल्द पूरे भारत में 5G सेवाओं को फैलाने की है और लेटेस्ट नेटवर्क पहले लगभग 8 शहरों में उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़ें: Redmi Pad 4G के लॉन्च की तारीख का हुआ खुलासा, इन स्पेक्स के साथ होगा लॉन्च

इन 8 शहरों में शुरू हुई एयरटेल की 5G सेवा?

हालांकि उन्होंने सभी 8 शहरों के नामों का खुलासा नहीं किया, लेकिन मित्तल ने पुष्टि की कि दिल्ली, वाराणसी, मुंबई, बैंगलोर और चार अन्य शहरों में आज से एयरटेल 5जी सेवाएं शुरू हो जाएंगी। उन्होंने यह भी कहा है कि दूरसंचार कंपनी मार्च 2024 तक भारत के प्रत्येक कोने में 5G सेवाएं शुरू करेगी।

दूसरी ओर, Reliance Jio ने 5G रोलआउट के लिए सटीक लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है। लेकिन, RIL के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि भारत को 5G सेवाएं देने में थोड़ी देर हो गई है, लेकिन टेलीकॉम कंपनी का लक्ष्य दिसंबर 2023 तक भारत के हर हिस्से में 5G तकनीक की पेशकश करना है। इसका मतलब है कि Jio का लक्ष्य पहले से ही सभी को 5G सेवाएं देना है। हालांकि Airtel ने कुछ शहरों में 5G को देना शुरू भी कर दिया है। 

बेहद सस्ते होंगे Reliance Jio 5G Plans

अंबानी ने यह भी घोषणा की है कि Jio 5G प्लान दुनिया में सबसे कम प्राइस पर यूजर्स को दिए जाने वाले हैं। Reliance Jio ने पहले घोषणा की थी कि वह दिवाली तक 5G का रोलआउट शुरू कर देगा, इसलिए आने वाले हफ्तों में इसके आने की उम्मीद की जा सकती है। Vodafone Idea ने भी जल्द ही भारत में लेटेस्ट नेटवर्क का रोल आउट शुरू करने का वादा किया है।

यह भी पढ़ें: Amazon Great Indian Festival: 5000 रुपये से कम में बढ़िया स्मार्टवॉच

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo